विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: IPL में करोड़ों का सट्टा खिलवा रहे रैकेट चढ़ा पुलिस के हत्थे, डायरी में मिला करीब ढाई करोड़ का हिसाब 

पुलिस ने सम क्षेत्र के एकांता रिसोर्ट में दबिश देकर 5 मोबाइल, 3 की-पेड मोबाइल व एक लैपटॉप के साथ ही पैनड्राईव, कैलकुलेटर, एक डायरी में 2.48 करोड़ का हिसाब और क्लीपबोर्ड पर टंगे पेपर पर 7.68 लाख का हिसाब के अलावा 99 हजार 500 रुपए नकद जब्त किए. वहीं चारों आरोपियों को भी हिरासत में लिया है.

Read Time: 3 mins
Rajasthan: IPL में करोड़ों का सट्टा खिलवा रहे रैकेट चढ़ा पुलिस के हत्थे, डायरी में मिला करीब ढाई करोड़ का हिसाब 
प्रतीकात्मक फोटो

IPL 2024 के आगाज के बाद से ही अलग-अलग प्रकार के सट्‌टा खेलने वाले और खिलवाने वाले सट्‌टेबाज इन दिनों मार्केट में एक्टिव हो गये हैं. सट्टा खिलाने वालों की ओर से मैच में कौन टॉस जीतेगा, कौन हारेगा, टॉस जीतने वाली टीम बल्लेबाजी करेगी या फील्डिंग, मैच कौन जीतेगा या हारेगा पर एक से बढ़कर एक दांव लगाया जा रहा है. इस बीच सरहदी जिले जैसलमेर के सम थाना पुलिस ने इन सट्‌टेबाज लोगों के खिलाफ कार्यवाही कर बड़ी सफलता हासिल की है.

सरहदी जिले जैसलमेर की सम थाना पुलिस ने एसपी सुधीर चौधरी के निर्देशन में बड़ी कार्यवाई को अंजाम देते हुए सम सेंड ड्यूंस के एक रिसोर्ट में  सट्‌टे का खेल खिलाने वाले गिरोह पर दबिश देकर चार सटोरियों को भी गिरफ्तार किया है और करोड़ों का हिसाब किताब भी जब्त किया है.

रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार को जैसलमेर पुलिस ने मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग 2024 क्रिकेट मैचों पर करोड़ों रुपये का सट्टा लगाने वाले एक रैकेट का भंडाफोड़ किया और इस सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके ठिकानों से मोबाइल, लैपटॉप और केस में इनके ठिकाने से बरामद हुए है.

गिरफ्तार सट्टेबाजों में शामिल नीमच जिले के कुकड़ेश्वर थाने में हरगोविंद और अरविंद चौधरी के खिलाफ एक-एक, लालूराम के खिलाफ 2 और आरोपी सुरेश मालवीय के खिलाफ 6 मामले दर्ज हैं.

यह है पूरा मामला 

28 मार्च को नीमच से रवाना होकर जैसलमेर पहुंचे पुलिस ने आईपीएल पर सट्टा लगाने वाले 4 सटोरियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक जैसलमेर में एक होटल में कमरा किराए पर लेकर मैचों में सट्टा लगा रहे थे. मुखबिर से मिली सूचना के बाद पुलिस ने दबिश देकर हरगोविंद बसेर पुत्र शांतिलाल बसेर, अरविंद चौधरी पुत्र मोहनलाल चौधरी, लालूराम पुत्र धनराज और सुरेश मालवीय पुत्र मोहनलाल सभी निवासी मनासा जिला नीमच एमपी को गिरफ्तार किया है.

टिप मिली थी कि रिसोर्ट में चल रहा है आईपीएल के मैचों में सट्टा

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि चार सट्टेबाज रिसोर्ट में बैठकर आईपीएल के मैचों में सट्टा लगा रहे है. इस पर एसपी सुधीर चौधरी ने सम थानाधिकारी ओमाराम के नेतृत्व में मुख्य आरक्षक बनवारीलाल, कांस्टेबल धर्मेंद्रसिंह, हंसराज, सीताराम, संतलाल, विजय वर्मा व नारायणदान के साथ ही डीएसटी से प्रभारी उपनिरीक्षक भारमल, हैड कांस्टेबल भीमरावसिंह, कांस्टेबल सुभाषचंद्र टीम का गठन कर कार्रवाई के निर्देश दिए.

यह हुआ रिसोर्ट से बरामद 

टीम ने सम क्षेत्र के एकांता रिसोर्ट में दबिश देकर 5 मोबाइल, 3 की-पेड मोबाइल व एक लेपटॉप के साथ ही पैनड्राईव, कैलकुलेटर, एक डायरी में 2.48 करोड़ का हिसाब व क्लीपबोर्ड पर टंगे पेपर पर 7.68 लाख का हिसाब के अलावा 99 हजार 500 रुपए नकद जब्त किए. वहीं चारों आरोपियों को भी हिरासत में लिया.

ये भी पढ़ें-IPL मैचों पर सट्टा लगा रहे 4 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने साढ़े 10 करोड़ रुपए का हिसाब पकड़ा, जांच जारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
1 जुलाई से लागू होने जा रहा है तीन नए कानून, सुधांश पंत ने विभागों को दिये यह निर्देश
Rajasthan: IPL में करोड़ों का सट्टा खिलवा रहे रैकेट चढ़ा पुलिस के हत्थे, डायरी में मिला करीब ढाई करोड़ का हिसाब 
how much rich is banswara mp rajkumar roat who won on bharat adivasi party ticket
Next Article
Rajasthan Politics: बांसवाड़ा के लोकसभा सांसद राजकुमार रोत कितने अमीर हैं
Close
;