विज्ञापन
Story ProgressBack

ACB Raid: जयपुर में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, समाज कल्याण विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर के 6 ठिकानों पर मारी रेड

आरोपी एवं उसके परिजनों के नाम से विभिन्न स्थानों पर स्थित करीब 36 रेजिडेंशियल एवं एग्रीकल्चर प्लॉट के दस्तावेज बरामद हुए हैं. जिनकी बाजार में कीमत करोड़ों रुपयों की मानी जा रही है.

Read Time: 3 mins
ACB Raid: जयपुर में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, समाज कल्याण विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर के 6 ठिकानों पर मारी रेड
जयपुर में समाज कल्याण विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर के ठिकानों पर एसीबी की छापेमारी.

Rajasthan News: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की इंटेलिजेंस यूनिट ने मंगलवार को राजधानी जयपुर (Jaipur) में बड़ी कार्रवाई करते हुए समाज कल्याण विभाग (SWD) के ज्वाइंट डायरेक्टर सुवालाल पहाड़िया (Suwalal Pahadia) के विभिन्न ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाया गया. ये कार्रवाई आय से अधिक संपत्ति (Disproportionate Assets) मिलने के मामले में की गई है. 

36 प्लॉट के दस्तावेज बरामद

एसीबी की एफआईआर के प्राथमिक आकलन एवं अब तक मिले दस्तावेजों के अनुसार, आरोपी अधिकारी द्वारा अपनी पत्नी एवं रिश्तेदारों के नाम से अनेक परिसम्पत्तियां अर्जित करने की सूचना है, जो उनकी वैध आय से आनुपातिक रूप से कहीं अधिक है. आरोपी ज्वाइंट डायरेक्टर द्वारा अपनी अवैध आय को जयपुर शहर एवं आसपास में रेजिडेंशियल/कमर्शियल प्लॉट एवं म्यूचुअल फंड, इन्श्योरेन्स आदि में निवेश करना ज्ञात हुआ है. आरोपी एवं उसके परिजनों के नाम से विभिन्न स्थानों पर स्थित करीब 36 रेजिडेंशियल एवं एग्रीकल्चर प्लॉट के दस्तावेज बरामद हुए हैं. जिनकी बाजार में कीमत करोड़ों रुपयों की मानी जा रही है. आरोपी की पत्नी के नाम से एक बैंक लॉकर भी मिला है, जिसकी तलाशी ली जानी शेष है.

6 ठिकानों पर हुई थी कार्रवाई

ये सभी जानकारी पहाड़िया के 6 ठिकानों पर रेड करके जयपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु, जांच अधिकारी सुरेश स्वामी, एसीबी के डीएसपी नीरज गुरनानी, डीएसपी अभिषेक पारीक, इंस्पेक्टर मूलचंद और रघुवीर शरण की विभिन्न टीमों ने जुटाई है. एसीबी के डीआईजी डॉ. रवि के निर्देशन में एसीबी की विभिन्न टीमों द्वारा आरोपी के ठिकानों पर तलाशी अभियान जारी है, जिसमें और अधिक परिसम्पत्तियों का पता चलने की संभावाना है. आरोपी के विरूद्ध आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित करने का प्रकरण पीसी एक्ट में दर्ज किया जाकर एडवांस रिसर्च की जा रही है.

ACB का वॉट्सऐप नंबर जारी

अगर आपसे कोई रिश्वत मांगता है, या आप किसी भ्रष्टाचार में लिप्त सरकारी अधिकारी की शिकायत करना चाहते हैं तो आप भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की हैल्पलाईन नं. 1064 एवं WhatsApp हैल्पलाईन नं. 94135-02834 पर 24x7 सम्पर्क कर सकते हैं. एसीबी ने भ्रष्टाचार के विरूद्ध अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए जनता से अपील की है, और भरोसा जताया है कि आपके वैध कार्य को करवाने में पूरी मदद की जाएगी.

ये भी पढ़ें:- विराट और अनुष्का के बेटे का नाम 'अकाय' का क्या होता है मतलब, जानें

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: रीट में डमी कैंडिडेट बैठाकर सरकारी नौकरी पाने वाला हेड मास्टर गिरफ्तार, पुलिस ने दलाल पर भी कसा शिकंजा
ACB Raid: जयपुर में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, समाज कल्याण विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर के 6 ठिकानों पर मारी रेड
Ganja is being smuggled through couriers in Rajasthan, 90 kg ganja from UP seized
Next Article
राजस्थान में कुरियर से हो रही गांजे की तस्करी, UP से आया 90 किलो गांजा जब्त
Close
;