मेयर मुनेश गुर्जर मामले में सरकार आज करेगी फैसला, मंत्री ने जांच रिपोर्ट मांगी

Mayer Munesh Gurjar: यूडीएच मिनिस्टर झाबर सिंह खर्रा ने अधिकारियों को जांच रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए  हैं. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Mayer Munesh Gurjar: मुनेश गुर्जर हेरिटेज मेयर पद से आज निलंबित हो सकती हैं. सरकार आज (18 सितंबर) शाम फैसला ले सकती है. मुनेश गुर्जर के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले क्षेत्रीय उप निदेशक ACB विभागीय जांच कर रहे हैं. प्रशासन उन्हें इस मामले में लगातार नोटिस भेज रहा है. कल (17 सितंबर) को मुनेश गुर्जर ने नोटिस का जवाब दिया. मेयर मुनेश ने डीएलबी को जवाब भेजते हुए कहा, "भ्रष्टाचार के मामले में मेरी भूमिका नहीं है." मुनेश गुर्जर इस कार्रवाई के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंच चुकी है. जिस पर आने वाले दिनों में सुनवाई होनी है.

तीसरी बार ले रहीं हाईकोर्ट की शरण

बता दें कि मेयर मुनेश गुर्जर को पहले भी दो बार निलंबित हो चुकी हैं. दोनों बार मुनेश ने हाईकोर्ट की शरण लेकर वापस मेयर के पद पर बरकरार रहीं. तीसरी बार भी वह हाईकोर्ट की शरण में जाकर अपना  बचाव करने की कोशिश कर रही हैं.

कार्रवाई को बताया राजनीति से प्रेरित

मुनेश गुर्जर ने कहा, "यह कार्रवाई राजनीतिक से प्रेरित है." इस कार्रवाई के विरोध में वे हाईकोर्ट भी पहुंची. अब आने वाले दिनों में इस मामले की सुनवाई हाईकोर्ट में होगी. दरअसल भ्रष्टाचार और रिश्वत के आरोपों से घिरी महापौर मुनेश गुर्जर के ऊपर स्वायत्त शासन विभाग और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की ओर से नोटिस जारी किया गया.

इस नोटिस का जवाब भी देने के लिए तिथि निर्धारित की गई थी. वहीं NCB भी 19 सितंबर को चार्जशीट पेश करेगी. इस दौरान मुनेश गुर्जर को कोर्ट में मौजूद रहने के निर्देश दिए गए हैं.    

Advertisement

यह भी पढ़ें: 17 नए जिलों के भविष्य को लेकर आज होगी कैबिनेट सब कमेटी की मीटिंग, पंवार कमेटी की रिपोर्ट पर होगा मंथन