ठगी का मास्टमाइड सुरेश चंदेला गिरफ्तार, फर्जी कंपनियां बनाकर कई लोगों को बनाता था अपना शिकार

Crime News: जयपुर की बनीपार्क थाना पुलिस ने धोखाधड़ी मामले में आरोपी सुरेश चंदेला के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है.आरोपी ने एक फर्जी कंपनी खोलकर खुद को उसका डायरेक्टर बताता था.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
आरोपी सुरेश चंदेला

Jaipur Crime News: जयपुर की बनीपार्क थाना पुलिस ने जालसाजी के मामले में शुक्रवार को सुरेश चंदेला को गिरफ्तार किया है. आरोपी सुरेश चंदेला के खिलाफ राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में कई मामले दर्ज हैं. पुलिस के अनुसार सुरेश चंदेला के खिलाफ जालूपुरा और बनीपार्क थाने में कई मामले दर्ज है. ऐसे में पुलिस की स्पेशल टीम लगातार सुरेश चंदेला के पीछे कई समय से लगी हुई थी. आरोपी ने एक फर्जी कंपनी खोलकर खुद को उसका डायरेक्टर बताकर नॉन अल्कोहलिक और अल्कोहलिक उत्पादों की डिस्ट्रीब्यूटरशिप देने के नाम लोगों से ठगी करता था. 

कई लोगों को बना चुका है अपना निशाना

पुलिस ने बताया कि अब तक वह कई लोगों को अपना निशाना बना चुका है और उनसे लाखों रुपए की ठगी कर चुका है. साथ ही वह इन उत्पादों को बेचने का झांसा देकर कई राज्यों में लोगों से ठगी करता था. जब लोगों को सुरेश चंदेला और उसकी कंपनी के बारे में पता चला तो उन्होंने आबकारी विभाग से इसके बारे में जानकारी जुटाई. जिसमें उसकी कंपनी पूरी तरह से फर्जी निकली.  सामने आया कि उसकी कंपनी के पास किसी भी तरह के उत्पाद बनाने, साथ ही उत्पाद बेचने की कोई परमिशन नहीं है. इसके बाद ठगी के शिकार लोगों ने राजधानी के जालूपुरा और बनीपार्क थाने में सुरेश चंदेला के खिलाफ कई एफआईआर दर्ज कराईं. साथ ही पुलिस ने आरोपी सुरेश चंदेला को पकड़ने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी.

Advertisement

पहले भी चढ़ चुका है पुलिस के हत्थे

पुलिस ने आगे बताया कि इससे पहले भी सुरेश चंदेला को धोखाधड़ी से जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार करने और उन पर अवैध कब्जा करने जैसे मामलों में गिरफ्तार किया जा चुका है.  उसे इससे पहले गोविंदगढ़ पुलिस ने भी फर्जी तरीके से जमीन हड़पने के मामले में पकड़ा था. इस बार पुलिस का कहना है कि सुरेश चंदेला ही जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार करने का मास्टरमाइंड है. इसके साथ ही उसने फर्जी कंपनियां बनाकर कई लोगों को अपना शिकार बनाया है. ऐसे में पुलिस अब इस मामले की गहनता से जांच कर रही है. पुलिस ने बताया है कि आगे की पूछताछ में आरोपी चंदेला से बड़े खुलासे होने की उम्मीद है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: राजस्थान में फिर रफ्तार पकड़ेगा मानसून, भरतपुर-जयपुर समेत इन इलाकों में होगी जोरदार बारिश

Topics mentioned in this article