विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: जयपुर से चल रहा था मोबाइल के IMEI नंबर बदलने का धंधा, पुलिस ने पूरे गैंग को किया गिरफ्तार

डीसीपी डोगरा ने बताया, 'लगातार हम लोगों को इस तरीके की शिकायत मिल रही थी. कोई भी मोबाइल ट्रेस हो रहा था तो वो बता रहे थे कि हमने वहां से लिया है, जिसके बाद एक विशेष टीम का गठन किया गया था.'

Rajasthan: जयपुर से चल रहा था मोबाइल के IMEI नंबर बदलने का धंधा, पुलिस ने पूरे गैंग को किया गिरफ्तार
गैंग के 4 सदस्यों को पुलिस ने किया गिरफ्तार.

Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में पुलिस (Jaipur Police) ने ऑपरेशन एंटी वायरस (Operation Anti Virus) के तहत बड़ी कार्रवाई करते हुए एक ऐसे गैंग का भंडाफोड़ किया है जो कंप्यूटर सॉफ्टवेयर की मदद से मोबाइल फोन के IMEI नंबर बदलने का काम कर रहा था. इन आरोपियों के पास से पुलिस ने कंप्यूटर डेस्कटॉप और आईएमईआई नंबर क्रैक करने वाले सॉफ्टवेयर डिवाइस समेत 250 से अधिक मोबाइल जब्त किए हैं.

रायसर प्लाजा से आरोपी गिरफ्तार

जयपुर कमिश्नरेट के कोतवाली थाना पुलिस और डीएसटी उत्तर द्वारा की गई इस संयुक्त कार्रवाई के बारे में बताते हुए डीसीपी नॉर्थ राशि डोगरा ने मंगलवार को कहा, 'कोतवाली थाना इलाके के रायसर प्लाजा (Raisar Plaza) से चार आरोपी अतुल गुप्ता, लोकेश गर्ग, गोतम, महेश को गिरफ्तार किया है. यह आरोपी कंप्यूटर सॉफ्टवेयर के जरिए मोबाइल के आईएमइआई नंबर क्रैक करने का काम कर रहे थे. इन्होंने अभी तक 100 से अधिक मोबइल फोनों के IMEI नंबर बदले हैं, जिनका रिकॉर्ड ट्रेस आउट भी हुआ है.'

Jaipur

कई दिनों से मिल रही थी शिकायत

डीसीपी डोगरा ने बताया, 'लगातार हम लोगों को इस तरीके की शिकायत मिल रही थी. कोई भी मोबाइल ट्रेस हो रहा था तो वो बता रहे थे कि हमने वहां से लिया है, जिसके बाद एक विशेष टीम का गठन किया गया था.' इस वारदात का खुलासा एडीसीपी बजरंग सिंह शेखावत का रहा सुपरविजन में किया गया. कोतवाली एसएचओ राजेश कुमार के नेतृत्व में एएसआई ताराचंद, जगदीश, सोनू सिंह, जयसिंह, सुरजीत, नवीन राणा ने कार्रवाई की. इस दौरान हेड कांस्टेबल जगदीश, सोनू सिंह की विशेष भूमिका रही.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई, चंबल के डकैत जगन गुर्जर को हिरासत में लिया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आनंदपाल एनकाउंटर में शामिल पुलिसकर्मियों को गहलोत सरकार ने दिया था स्पेशल प्रमोशन, अब चलेगा हत्या का केस
Rajasthan: जयपुर से चल रहा था मोबाइल के IMEI नंबर बदलने का धंधा, पुलिस ने पूरे गैंग को किया गिरफ्तार
BJP MLA Samaram Garasia said tribal who do not consider himself a Hindu should not get benefit of reservation
Next Article
Rajasthan Politics: जो आदिवासी ख़ुद को हिंदू नहीं मानते, उन्हें आरक्षण का लाभ न मिले- BJP विधायक
Close
;