विज्ञापन
Story ProgressBack

जैसलमेर के ERT कमांडो ने खुद ही मारी थी गोली, ग्रीन कॉरिडोर बनाकर मात्र 3 घंटे में लाया गया जोधपुर, चल रहा इलाज

Jaisalmer Commando Shot in Head: जैसलमेर में उपराष्ट्रति जगदीप धनखड़ के दौरे से पहले सुरक्षा व्यवस्था के लिए आ रहे ERT के एक कमांडो ने खुद को गोली मार ली. घायल जवान को ग्रीन कॉरिडोर बनाकर जोधपुर लाया गया है. जहां उसका इलाज जारी है.

Read Time: 4 mins
जैसलमेर के ERT कमांडो ने खुद ही मारी थी गोली, ग्रीन कॉरिडोर बनाकर मात्र 3 घंटे में लाया गया जोधपुर, चल रहा इलाज
राजकीय जवाहर हॉस्पिटल में मौजूद पुलिस और सेना के जवान.

Jaisalmer Commando Shot in Head: राजस्थान के जैसलमेर जिले से इस वक्त की एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां एक कमांडो के सिर में गोली लगी है. मिली जानकारी के अनुसार यह हादसा एक चलती बस में हुआ. घायल कमांडो का फिलहाल राजकीय जवाहर हॉस्पिटल में चल रहा है. कमांडो के सिर में गोली लगने की बात सामने आते ही हड़कंप मच गया. आनन-फानन में सेना और पुलिस के वरीय अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. जैसलमेर में गोली से घायल हुए जवान को ग्रीन कॉरिडोर बनाकर मात्र 3 घंटे में जोधपुर लाया गया. जहां मथुरादास माथुर हॉस्पिटल में जवान का इलाज जारी है.

बताया गया कि गोली से घायल हुआ जवान इमरजेंसी रिस्पॉस टीम में तैनात था. ईआरटी विशेष पुलिस बल का जवान जोधपुर से जैसलमेर लौट रहा था. हालांकि गोली कैसे लगी इस बात का अब तक खुलासा नहीं हुआ है.  

अस्पताल में जवान का चल रहा उपचार

बताया गया कि हादसा जैसलमेर शहर से 5 किमी पहले हुआ. जैसलमेर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे. पुलिस मामले की जांच कर रही है. जोधपुर से जैसलमेर लौटते समय बस में ERT पुलिस टीम के कमांडो को गोली लगी. गंभीर हालात में जवान को जैसलमेर के राजकीय जवाहर अस्पताल में लाया गया था. जहां से उसे ग्रीन कॉरिडोर बनाकर जोधपुर लाया गया. 

घायल जवान को जोधपुर किया गया रेफर

घायल जवान का राजकीय जवाहर अस्पताल में प्राथमिक उपचार किए जाने के बाद उसकी गंभीर हालत को देखते हुए जोधपुर रेफर किया जा रहा है. जानकारी के अनुसार जवान के सिर में लगी गोली अब तक अंदर है. जवान को जोधपुर रेफर करने के लिए पुलिस ने ग्रीन कोरिडोर बनाया गया. जैसलमेर एसपी सुधीर चौधरी सहित अन्य अधिकारियों की निगरानी में घायल जवान को जोधपुर लाया गया. 

सांचौर जिले का रहने वाला है जवान दिनेश कुमार

जानकारी के अनुसार बुलेट जवान के सिर के आर-पार हो गई है. घायल जवान का नाम दिनेश कुमार बताया जा रहा है जो सांचौर जिले का रहने वाला है. कमांडो की गंभीर हालत को देखते हुए पुलिस ने जैसलमेर से जोधपुर में ग्रीन कॉरिडोर बनाकर करीब 3 घंटे मे जोधपुर लाया गया। जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल में आते ही उसके उपचार की व्यवस्था करने के साथ ही सबसे पहले सीटी स्केन के लिए ले जाया गया. सिटी स्केन के बाद तत्काल बाद कमांडो का उपचार शुरू कर दिया गया है. 

मथुरादास माथुर अस्पताल में कमांडो को लाने से पहले ही सभी व्यवस्थाएं कर दी गई थी. ताकि उपचार में किसी प्रकार की देरी ना हो सके. आरएसी कमांडेट नारायण सिंह सहित तमाम पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और अस्पताल प्रशासन के साथ उपचार को लेकर बातचीत की.

इसके साथ ही जोधपुर शहर विधायक अतुल भंसाली ने भी मथुरादास माथुर अस्पताल के अधीक्षक डॉ नवीन किशोरिया से बेहतर उपचार को लेकर बातचीत की है. घायल जवान की बहन भी अस्पताल में पहुंची है. तमाम अधिकारियों एवं डॉक्टर्स प्रयास कर रहे है कि जवान की हालत जल्द बेहतर हो जाए. वहीं जैसलमेर से साथ आये मेडिकल अटेंडेंट भीख सिंह और आरएसी कमांडेंट ने एनडीटीवी को पूरी जानकारी दी.

उपराष्ट्रपति धनखड़ के दौरे से पहले जैसलमेर पहुंचना था

बताया जा रहा है उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 2 दिवसीय जैसलमेर दौरे पर 13 जून को आ रहे हैं. उपराष्ट्रपति के दौरे को लेकर ही यहां सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने जवान पहुंच रहे थे. इसी दौरान ये घटना हुई है.घायल जवान को जैसलमेर जवाहर अस्पताल पहुंचने पर तुरंत 4 यूनिट ब्लड चढ़ाया गया. जैसलमेर से मिली जानकारी के अनुसार जवान ने खुद को गोली मारी है. हालांकि उसने ऐसा क्यों किया इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आ सकी है.

यह भी पढ़ें - कल जैसलमेर आएंगे उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़, तनोट माता मंदिर में करेंगे विशेष पूजा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अहमदाबाद-वडोदरा हाईवे पर भीषण हादसे में 6 की मौत और 10 घायल, ज्यादातर राजस्थान के यात्री हैं शामिल
जैसलमेर के ERT कमांडो ने खुद ही मारी थी गोली, ग्रीन कॉरिडोर बनाकर मात्र 3 घंटे में लाया गया जोधपुर, चल रहा इलाज
announcements for Bundi in Rajasthan budget 2024 Barrage will be built on Mej river women will get gas pipeline connection
Next Article
बूंदी को बजट से कई सौगात: महिलाओं को गैस पाइपलाइन कनेक्शन, मेज नदी पर बैराज... जानिए और क्या हुआ ऐलान
Close
;