विज्ञापन
Story ProgressBack

Jodhpur Jeweler Threaten: ज्वैलर्स को फोन पर मिली धमकी, विदेश से आया कॉल, खुद को बताया लॉरेंस विश्नोई का आदमी

Jodhpur Jeweler Threaten on WhatsApp Call: जोधपुर के ज्वेलर्स को फोन पर मिली धमकी में कहा गया कि अगर पांच लाख रुपए नहीं दिए तो जान से मार देंगे. ज्वेलर ने सदर बाजार थाने में मामला दर्ज करवाया हैं. धमकी देने वाले शख्स ने अपना नाम निक्की बराड़ बताया हैं.

Read Time: 4 min
Jodhpur Jeweler Threaten: ज्वैलर्स को फोन पर मिली धमकी, विदेश से आया कॉल, खुद को बताया लॉरेंस विश्नोई का आदमी
प्रतीकात्मक तस्वीर

Jodhpur Jeweler Threaten on WhatsApp Call: श्री राजपूत करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेडी की दिनदहाड़े हत्या के बाद प्रदेश में लगातार लॉरेंस बिश्नोई के नाम से व्यापारियों को धमकी मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है, जिससे पुलिस और प्रशासन के लिए धमकी देने वालों को पकड़ना चुनौती बन रहा है, क्योंकि धमकी देने वाले गुर्गे अंतरराष्ट्रीय कॉल कर व्यापारियों को धमका रहे हैं

जोधपुर के ज्वेलर्स को फोन पर मिली धमकी में कहा गया कि अगर पांच लाख रुपए नहीं दिए तो जान से मार देंगे. ज्वेलर ने सदर बाजार थाने में मामला दर्ज करवाया हैं. धमकी देने वाले शख्स ने अपना नाम निक्की बराड़ बताया हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक इन दिनों जोधपुर में रंगदारी वसूलने के लिए लोगों को धमकाने का सिलसिला चल रहा हैं. हाल में बोरानाडा थाना क्षेत्र में एक शिक्षक से रंगदारी वसूली के लिए धमकी देकर गोगामेडी जैसा हाल करने की धमकी दी गई, तो अब जोधपुर के ज्वेलर ओम प्रकाश सोनी को व्हाट्सअप कॉल और मैसेज कर रंगदारी के लिए धमकी दी गई है.

हालांकि शिकायत के बावजूद पुलिस ने ज्वेलर को अभी तक कोई सुरक्षा नहीं दी है. इससे ज्वलेर्स समुदाय में रोष हैं. ज्वेलर ओमप्रकाश सोनी ने बताया कि उसके पास मंगलवार को विदेशी नंबर से व्हाट्सअप कॉल आया, फोन नहीं उठाया, तो लगातार कॉल आने लगे.

पीड़ित ज्वेलर को मिले एक व्हाट्सएप मैसेज में कहा गया कि वह लॉरेंस का आदमी निक्की बराड़ हैं, अगर बुधवार शाम तक 5 लाख नहीं दिए, तो जान से हाथ धोना पडे़गा. पीड़ित ने मामला पुलिस में दर्ज कर दिया हैं.

सदर बाजार पुलिस के अनुसार घोड़ों का चौक दूधेश्वर महादेव मंदिर के पास स्थित सुदर्शन ज्वेलर के मालिक ओम प्रकाश सोनी को मंगलवार को किसी व्यक्ति ने व्हाट्सप कॉल और मैसेज पर पांच लाख रुपए की मांग की हैं. इस प्रकरण में मामला दर्ज कर लिया गया हैं. थानाधिकारी कैलाश पारिक ने बताया कि जांच सहायक उपनिरीक्षक नेमीचंद को दी गई हैं.

गौरतलब है जोधपुर में लॉरेंस विश्नोई गुर्गे बनकर कई व्यापारियों को धमकाने का मामला आ चुका हैं. कई मामलों में पुलिस आरोपियों तक पहुंची और पकड़ा, जो स्थानीय निकले. खुद को निक्की बराड़ बताते हुए जिसने कॉल व मैसेज किए वह नंबर अमेरिका के राज्य कॉरलोनिया से किया गया हैं. 

थानाधिकारी कैलाश पारिक ने बताया कि उच्चाधिकारी भी मामले को लेकर गंभीर हैं. मामले की जांच सहायक उपनिरीक्षक नेमीचंद को दी गई हैं, कॉलर का नंबर ट्रैक करने का प्रयास किया जा रहा हैं.

दरअसल, लॉरेंस का सबसे भरोसेमंद आदमी गोल्डी बराड़ बताया जाता है जो कनाडा से उसकी गैंग आपरेट कर रहा हैं. लॉरेंस गैंग ने पूर्व में भी जोधपुर में एक व्यापारी से रंगदारी मांगी थी और रंगदारी नहीं देने पर उसकी हत्या भी कर दी थी. उसके अलावा भी कई व्यापारी और डॉक्टर को लॉरेंस विश्नोई गैंग की ओर धमकियां मिली थी.

ये भी पढ़ें-

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close