विज्ञापन

डॉक्टर ने खराब की जगह निकाल दी सही किडनी, जयपुर के SMS अस्पताल में ढाई महीने बाद महिला ने तोड़ा दम

झुंझुनूं के किडनी कांड की शिकार महिला ने ढाई महीने बाद जयपुर के एसएमएस अस्पताल में दम तोड़ दिया. महिला की धनखड़ अस्पताल में संक्रमित किडनी की जगह स्वस्थ किडनी निकाल दी गई थी.

डॉक्टर ने खराब की जगह निकाल दी सही किडनी, जयपुर के SMS अस्पताल में ढाई महीने बाद महिला ने तोड़ा दम
झुंझुनूं के किडनी कांड की शिकार महिला की मौत

Dhankhar Hospital Kidney Case: राजस्थान में मई महीने के दौरान झुंझुनूं के चर्चित किडनी कांड का शिकार हुई महिला की आज करीब ढाई महीने बाद इलाज के दौरान मौत हो गई है. जयपुर के एसएमएस अस्पताल में महिला का इलाज चल रहा था. जिसके शव को संभवतया सोमवार सुबह तक गांव लाया जाएगा. बता दें कि डॉ. संजय धनखड़ अस्पताल में महिला की खराब किडनी की जगह सही किडनी निकाल ली गई थी.

डॉक्टर ने लापरवाही से निकाली सही किडनी

जानकारी के मुताबिक, झुंझुनूं जिला मुख्यालय के धनखड़ अस्पताल में डॉ. संजय धनखड़ ने नूआं निवासी ईद बानो का ऑपरेशन किया था. जिसमें उन्हें ईद बानो की संक्रमित किडनी निकालनी थी, लेकिन बगैर यूरोलॉजिस्ट और एनेस्थेटिक के ही डॉ. धनखड़ ने लापरवाही से ऑपरेशन करते हुए ईद बानो की संक्रमित किडनी के बजाय स्वस्थ किडनी निकाल दी, जिससे ईद बानो की तबियत और बिगड़ गई.

पहले ही गिरफ्तार हो चुका डॉ. संजय धनखड़

जब डॉ. धनखड़ को इसके बारे में पता चला तो वे भी परिवार को रूपयों का झांसा देने पहुंचे, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. प्रशासन भी मामला सामने आने के बाद हरकत में आया. एक तरफ ईद बानो का इलाज जयपुर में चल रहा था तो दूसरी तरफ पुलिस ने डॉ. संजय धनखड़ को गिरफ्तार कर लिया था. फिलहाल डॉ. धनखड़ जेल में बंद है. जिला एवं सेशन न्यायालय से उनकी जमानत याचिका खारिज हो चुकी है.

15 मई को महिला का हुआ था ऑपरेशन

हाईकोर्ट में अभी उनकी याचिका पर सुनवाई चल रही है, लेकिन कोई फैसला नहीं हुआ है. इसी बीच रविवार को ईद बानो ने जयपुर के एसएमएस अस्पताल में दम तोड़ दिया. ईद बानो झुंझुनूं के नूआं गांव की रहने वाली है, जिसने 15 मई को धनखड़ अस्प्ताल में अपना ऑपरेशन करवाया था. डॉ. धनखड़ को लेकर चिकित्सा विभाग की टीम ने जांच की थी, जिसमें इलाज में लापरवाही, बगैर यूरोलॉजिस्ट और एनेस्थेटिक के आपरेशन करना, किडनी निकालने के बाद उसके निस्तारण में बायोवेस्ट कानून की पालना ना करना समेत कई आरोप रिपोर्ट में लगाए गए थे. 

यह भी पढे़ं- भजनलाल सरकार का बड़ा फैसला: घर में AC है तो लगाने होंगे 50 पौधे, मोटरसाइकिल-कार वालों को भी मिला टारगेट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
डॉक्टर ने खराब की जगह निकाल दी सही किडनी, जयपुर के SMS अस्पताल में ढाई महीने बाद महिला ने तोड़ा दम
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close