विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 28, 2023

Rajasthan Election 2023: JNVU के छात्रसंघ चुनाव में इतिहास रचने वाले रविंद्र सिंह ने थामा BJP का दामन, शिव विधानसभा सीट से लड़ सकते हैं चुनाव!

Who is Ravindra Singh: जहां लंबे समय से बाड़मेर जिले के शिव विधानसभा क्षेत्र में पूरे एक्टिव तरीके से प्रचार-प्रसार और जनसंपर्क में जुटे भाटी पर अब भाजपा उन्हें प्रत्याशी के रूप में उतार कर भी दाव खेल सकती है.

Read Time: 4 min
Rajasthan Election 2023: JNVU के छात्रसंघ चुनाव में इतिहास रचने वाले रविंद्र सिंह ने थामा BJP का दामन, शिव विधानसभा सीट से लड़ सकते हैं चुनाव!
बीजेपी में शामिल हुए रविंद्र सिंह.

Jodhpur News: सक्रिय राजनीति में आज भी कहीं चेहरे ऐसे हैं जिन्होंने अपने राजनीति जीवन की शुरुआत छात्र राजनीति से की है. राजस्थान में विधानसभा चुनाव के बीच फिर एक बार छात्र राजनीति से जुड़ा एक बड़ा चेहरा सक्रिय राजनीति में शामिल हुआ है. राजस्थान के सबसे प्रतिष्ठित जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष व युवा नेता रविंद्र सिंह पार्टी ने जहां छात्र राजनीति में इतिहास रचते हुए पहली बार निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में भारी मतों से चुनाव जीतकर इतिहास रचा था, वहीं अब वे राजस्थान में विधानसभा चुनाव के बीच भाजपा का दामन थामने के साथ ही सक्रिय राजनीति में भी प्रवेश कर चुके हैं. 

शिव विधानसभा से बीजेपी दे सकती है मौका

जहां लंबे समय से बाड़मेर जिले के शिव विधानसभा क्षेत्र में पूरे एक्टिव तरीके से प्रचार-प्रसार और जनसंपर्क में जुटे भाटी पर अब भाजपा उन्हें प्रत्याशी के रूप में उतार कर भी दाव खेल सकती है. शनिवार को जयपुर में भाजपा मुख्यालय में पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष रविंद्र सिंह भाटी ने भाजपा के राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के साथ ही वरिष्ठ नेता राजेंद्र सिंह राठौड़ की उपस्थिति में औपचारिक रूप से भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. रविंद्र सिंह पार्टी छात्र राजनीति में भी काफी सक्रिय रूप से युवाओं के साथ सीधा जुड़े रहे हैं.

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के हैं करीबी

पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष और वर्तमान में भाजपा का दामन थामने वाले रविंद्र सिंह भाटी पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के भी करीबी माने जाते हैं. हालांकि औपचारिक रूप से पार्टी ने भाजपा की सदस्यता अब ग्रहण की है. लेकिन इससे पूर्व में ही वह वसुंधरा राजे के लगातार संपर्क में हैं और कई कार्यक्रमों में दोनों को साथ भी देखा गया है.

1294 मतों से हासिल की थी ऐतिहासिक जीत

वर्ष 2019 के छात्र संघ चुनाव में जय नारायण दास विश्वविद्यालय में बताओ निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में रविंद्र सिंह भाटी ने चुनाव लड़ा था. जहां इस चुनाव में न सिर्फ निर्दल प्रत्याशी के रूप में रविंद्र सिंह पार्टी ने पहले निर्दलीय छात्रसंघ अध्यक्ष के रूप में इतिहास रचा, बल्कि उस बार के छात्रसंघ चुनाव में रिकॉर्ड 56.64 प्रतिशत मतदान भी हुआ था, जिसमें भाटी ने एनएसयूआई के हनुमान तरड़ को 1294 मतों से हराया जहां इस चुनाव में एबीवीपी तीसरे नंबर पर रही थी.

शिव से JNVU के ये दो चेहरे मैदान में

जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय के दो ऐसे चेहरे हैं जो बाड़मेर के शिव विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी बनने के लिए ताबड़तोड़ जुगत में लगे हैं. जहां एक तरफ व्यास विश्वविद्यालय के छात्र सेवा मंडल के सचिव और शिव विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक रहे जालम सिंह रावलोत शिव विधानसभा से अपनी उम्मीदवारी के लिए ताबड़तोड़ जुगत में लगे हैं, तो वहीं शनिवार को जेएनवीयू के ही पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रहे रविंद्र सिंह पार्टी ने भी भाजपा का दामन थामा है. वहीं वह पिछले लंबे समय से शिव विधानसभा क्षेत्र में भी एक्टिव नजर आ रहे हैं. अब देखने वाली बात है कि भाजपा शिव विधानसभा क्षेत्र से किसे चुनावी मैदान में उतरती है या कोई नए चेहरे पर दावा खेलती है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close