GST इंस्पेक्टर के रिटायरमेंट पार्टी में चली गोली, एक घायल, मिसफायर के चलते हुआ हादसा 

जोधपुर के बासनी औद्योगिक क्षेत्र में सीजीएसटी निरीक्षक के सेवानिवृत्ति समारोह के दौरान हवाई फायरिंग की कोशिश में 12 बोर की बंदूक से मिस फायर हो गया, जिससे बैंड वादन करने वाला एक व्यक्ति घायल हो गया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Jodhpur Firing News: राजस्थान में जश्न मनाने के लिए बंदूक से हवाई फायरिंग करना लोगों का एक शौक बन गया है. इसके माध्यम से लोग अपनी शक्ति प्रदर्शन करते हैं, लेकिन यह शौक एक कभी-कभी महंगा पड़ जाता है. ऐसा ही एक मामला जोधपुर शहर के बासनी औद्योगिक क्षेत्र से सामने आया है. जहां हड्डी मिल में आए सेंट्रल GST कार्यालय के बाहर शाम को कार्यालय निरीक्षक के सेवानिवृत कार्यक्रम में हादसा हो गया. हवाई फायर के लिए लोड की जा रही 12 बोर बंदूक से मिस फायर हो गया और उससे निकले छर्रे से वहां आए एक बैंड वादन करने वाला शख्स घायल हो गया. जिसे उपचार के लिए एम्स चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. बंदूक को लोड करने वाला शख्स मौके से निकल गया, जिसकी तलाश की जा रही है.

Add image caption here

बंदूक लेकर जश्न मनाने पहुंचा रिश्तेदार

बासनी थानाधिकारी शफीक मोहम्मद ने बताया कि सेंट्रल GST से सोमवार को निरीक्षक विजय सिंह का रिटायरमेंट कार्यक्रम चल रहा था. उन्हें आज कार्यालय से विदाई दी जा रही थी. विदाई समारोह में उन्हें गाड़ी पर बिठाने के साथ बैण्ड बाजे बुलाए गए थे. इस दौरान उनके परिवारारिक रिश्तेदार भी आए हुए थे. जहां अजीत सिंह नरूका नाम का रिश्तेदार भी आया था. वह हवाई फायर के लिए 12 बंदूक को साथ लाया था, लेकिन बंदूक को लोड करते वक्त उससे मिस फायर हो गया और गोली चल गई.

Advertisement

जिससे उसके छर्रे निकल कर बैण्डवादन करने वाले मोतीचौक चांदी हॉल के समीप रहने वाले फकरूद्दीन को लग गए और वह घायल हो गया. घटना के बाद वहां अफरातफरी मच गई और आनन-फानन में फकरूद्दीन को एम्स अस्पताल में लाया गया.

Advertisement

कार्यक्रम शुरू होने से पहले हुआ हादसा

थानाधिकारी ने बताया कि उसकी हालत खतरे से बाहर है और उपचार चल रहा है. हवाई फायर करने के प्रयास में हुई घटना के बाद अजीत सिंह वहां से निकल गया. जिसकी तलाश की जा रही है. बंदूक लाइसेंससुदा थी अथवा नहीं इस बारे में पता लगाया जा रहा है. परिजन की तरफ से रिपोर्ट दिए जाने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement

थानाधिकारी शफीक मोहम्मद के अनुसार सीजीएसटी से सेवानिवृत हुए निरीक्षक विजय सिंह कैलाश नगर एयरपोर्ट एरिया में रहते है और आज रिटायरमेंट कार्यक्रम का आयोजन कार्यालय के बाहर शुरू होने वाला था तब यह हादसा हो गया.

ये भी पढ़ें- जोधपुर: सेना के क्लर्क ने फर्जी बिल बनाकर 19 लाख का किया गबन, CBI में केस दर्ज