विज्ञापन

हॉर्स राइडिंग कैंप की शुरूआत, बच्चों से लेकर बड़ों तक को मिलेगी घुड़सवारी की ट्रेनिंग, जानें कैसे होगा रेजिस्ट्रेशन

Horse Riding Camp: जोधपुर में दूसरी बार आयोजित हो रहे हॉर्स राइडिंग कैंप में 8 वर्ष से कम उम्र के बच्चे भाग ले सकेंगे. वहीं इसमें अधिकतर उम्र की कोई क्राइटेरिया तय नहीं की गई है.

हॉर्स राइडिंग कैंप की शुरूआत, बच्चों से लेकर बड़ों तक को मिलेगी घुड़सवारी की ट्रेनिंग, जानें कैसे होगा रेजिस्ट्रेशन
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jodhpur Horse Riding Training Registration: खेलों को प्रोत्साहन देने और खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए कई प्रयास किए जा रहे हैं. इसी क्रम में जोधपुर में अब बच्चों से लेकर बड़ों तक को बेहतर अनुभवी प्रशिक्षकों के द्वारा हॉर्स राइडिंग कैंप के जरिए घुड़सवारी का प्रशिक्षण दिया जाएगा. जोधपुर पोलो और इक्यूस्टेरियन इंस्टीट्यूट, ऑल इण्डिया मारवाड़ी होर्स सोसायटी व एस.एस. के राईडिंग क्लब की मेजबानी में 30 दिवसीय होर्स राईडिंग समर कैम्प की शुरुआत 15 मई से महाराजा गजसिंह स्पोर्ट्स फाउण्डेशन पोलो मैदान में होगी. 

जोधपुर में दूसरी बार आयोजित हो रहे हॉर्स राइडिंग कैंप में 8 वर्ष की उम्र के बच्चे भाग ले सकेंगे. वहीं इसमें अधिकतर उम्र का कोई क्राइटेरिया तय नहीं किया गया है. साथ ही 75 किलो से अधिक वजन वालों को कैंप में प्रवेश की नहीं मिलेगा.

रूचि बढ़ाने के लिए दी जाएगी जानकारी

जोधपुर पोलो के मानद सचिव इन्द्रजीत सिंह नाथावत ने बताया कि होर्स राईडिंग समर कैम्प का आयोजन दुसरी बार किया जा रहा है. इस कैम्प का उद्देश्य युवाओं को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय एन्डयोरेन्स स्तर प्रतियोगिताओं के लिये प्रशिक्षित करना है. इस केम्प के माध्यम से घुड़ सवारी, शो जम्पींग, ड्रेसाज, टेन्ट पैगिंग, घुड़ सवारी के खेल, पोलो पोनी ट्रनिंग व पोलो सिखाना, खेलो का आयोजन करना, व प्रतियोगिताएं कराना सभी वर्गों में इक्वेस्ट्रीयन खेलो में रूचि बढ़ाना है. समर केम्प में घुड़ सवारी व इससे संबंधित सभी खेलों की जानकारी भी दी जाएगी ताकि इनके प्रति रूचि बढ़ायी जा सके.

हॉर्स राइडिंग कैम्प का समय

जोधपुर में आयोजित हो रहे 30 दिवसीय हॉर्स राइडिंग समर कैम्प के प्रतिदिन 2 बैच मे होंगे, जिसमे प्रतिदिन सुबह 6:30 से 8:30 बजे तक और शाम 5:30 से 7:30 तक होगा. कैम्प मे रिटायर्ड कैवलरी और अनुभवी ट्रेनर रेवाराम के साथ ही घुड़सवार प्रशान्त, राघवेद्र सिंह इन्द्रोका और विनोद सांखला द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा. 

यहां करवा सकते है रजिस्ट्रेशन

हॉर्स राइडिंग समर कैम्प में घुड़सवारी के शौकीन लोग अपना रजिस्ट्रेशन 13 और 14 मई 2024 से सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे और शाम 5 से 7 बजे तक महाराजा गजसिंह स्पोर्टस फाउण्डेशन पोलो मैदान में करवा सकते है.

ये भी पढ़ें- परिवार के व्हाट्सएप ग्रुप पर शुरू हुआ विवाद, धारदार हथियार से कर दी हत्या

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
जयपुर के मंदिर में जागरण में चाकूबाजी, 8 घायलों को SMS में कराया भर्ती, राजधानी में देर रात गरमाया माहौल
हॉर्स राइडिंग कैंप की शुरूआत, बच्चों से लेकर बड़ों तक को मिलेगी घुड़सवारी की ट्रेनिंग, जानें कैसे होगा रेजिस्ट्रेशन
CM BhajanLal Sharma reprimanded officers after complaint of man in Bharatpur
Next Article
भरतपुर में CM भजनलाल ने बुजुर्ग की समस्या सुन अधिकारी को लगाई फटकार, कहा- थोड़ी संवेदना रखो
Close