विज्ञापन

WhatsApp के जरिए महिला से 31.25 लाख की ऑनलाइन ठगी, 1600% लाभ का झांसा देकर करवाया निवेश

जोधपुर में एक गृहणी को ऑनलाइन ट्रेडिंग एप के जरिए 31.25 लाख रुपये की ठगी का शिकार बनाया गया. ठगों ने महिला को निवेश पर 1600% लाभ का झांसा देकर अलग-अलग अकाउंट्स में पैसे जमा करवाए.

WhatsApp के जरिए महिला से 31.25 लाख की ऑनलाइन ठगी, 1600% लाभ का झांसा देकर करवाया निवेश
प्रतीकात्मक तस्वीर

Jodhpur Cyber ​​Crime: देशभर में लोग सोशल मीडिया का इस्तेमाल तेजी से कर रहे हैं. ऐसे में कोई अपना काम करता है तो किसी के लिए यह मनोरंजन का बेहतरीन साधन है. ऐसे में इसका फायदा साइबर अपराध करने वाले खूब उठा रहे हैं. ताजा मामला जोधपुर शहर से सामने आया है. जहां भगत की कोठी पाली रोड पर रहने वाली एक गृहणी के साथ शातिर ने ऑन लाइन टेड्रिंग एप के माध्यम से निवेश के नाम पर 31.25 लाख की ठगी कर ली. अब शातिर ने फोन बंद कर दिया है. पीडित महिला ने पुलिस की शरण ली और अब भगत की कोठी थाने में मामला दर्ज करवाया गया है.

Latest and Breaking News on NDTV

व्हाट्सएप के जरिए सीखाया ट्रेडिंग

भगत की कोठी 1 क-3 विस्तार योजना में रहने वाली रितुसिंह की तरफ से रिपोर्ट दी गई है. इसमें महिला ने बताया कि वह गृहणी है और सितंबर महीने में उन्होंने न्यूवामा वैल्थ में ऑनलाइन टेड्रिंग एप से ट्रेडिंग शुरू की थी. न्यूवामा वेल्थ एन्ड इन्वेस्ट लिमिटेड के द्वारा ट्रेडिंग उनके वाट्सअप से बातचीत और चैटिंग की गई. उनके फोन पर यू-ट्युब चैनल पर विज्ञापन ट्रेडिंग सिखाने को आया. तब लिंक पर क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन किया. और फिर व्हाट्सएप पर ट्रेडिंग सिखाते रहे.

अलग-अलग अकाउंट से भेजे 31.2 5 लाक रुपये

ग्रुप मेंबर्स ने बताया कि इंवेस्ट करने पर 16 सौ प्रतिशत का लाभ चार महीने में देंगे. पीड़िता रितुसिंह के अनुसार उन्होंने एप पर व्हाट्सएप के जरिए शातिरों को अलग-अलग बैंक एकाउंट से 31.25 लाख रुपये भेज दिए. यह क्रम 16 अक्टूबर तक चलता रहा. आखिरकार शातिरों ने अपना फोन बंद कर दिया. अब न्यूवामा वैल्थ एण्ड इंवेस्टमेंट लिमिटेड एनवीएम प्रो के खिलाफ धोखाधड़ी में प्रकरण दर्ज करवाया गया है. पुलिस ने इस मामले में जांच शुरु कर दी है.

ये भी पढ़ें- Ajmer News: शादी के चार साल बाद नहीं हुई संतान, महिला ने फांसी का फंदा लगाकर कर ली आत्महत्या

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
कंटेनर में प्राइवेट चैंबर बना पंजाब से गुजरात भेजी जा रही थी 15 लाख की शराब, सीकर में जब्त, एक गिरफ्तार
WhatsApp के जरिए महिला से 31.25 लाख की ऑनलाइन ठगी, 1600% लाभ का झांसा देकर करवाया निवेश
Rajasthan DA Hike: Rajasthan employees Diwali gift, Govet increased DA by 3 percent
Next Article
Rajasthan DA Hike: राजस्थान के कर्मियों को दीपावली गिफ्ट, सरकार ने 3 प्रतिशत बढ़ाया DA
Close