विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 24, 2023

टोंक में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए युवाओं और पुलिस का संयुक्त अभियान, हेल्पलाइन नंबर हुआ जारी

राजस्थान के टोंक जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए युवाओं और पुलिस ने मिलकर एक पहल की है. अजीम प्रेम जी संस्था से जुड़े युवा शहर के प्रमुख चौराहों पर नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से लोगों को मतदान के महत्व के बारे में जागरूक कर रहे हैं. वहीं, टोंक पुलिस ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए पोस्टर और हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं.

Read Time: 3 min
टोंक में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए युवाओं और पुलिस का संयुक्त अभियान, हेल्पलाइन नंबर हुआ जारी
नुक्कड़ के जरिए मतदान के लिए जागरुक करते युवा
टोंक:

राजस्थान के टोंक जिले में मतदाता जागरूकता अभियान को बढ़ावा देने के लिए युवाओं और पुलिस ने मिलकर एक पहल की है. अजीम प्रेम जी संस्था से जुड़े युवाओं का एक दल शहर के प्रमुख चौराहों पर नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से लोगों को मतदान के महत्व के बारे में जागरूक कर रहा है. वहीं, टोंक पुलिस ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए पोस्टर और हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं.

टोंक पुलिस अधीक्षक राजश्री राज ने बताया कि टोंक जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है. इसके तहत पुलिस ने एक विशेष अभियान चलाया है, जिसमें युवाओं को भी शामिल किया गया है. युवाओं के नुक्कड़ नाटकों से लोगों में मतदान के प्रति जागरूकता बढ़ रही है.

मतदान को लेकर युवा दे रहें लोगो को संदेश 

अजीम प्रेम जी संस्था के युवाओं ने बताया कि वे शहर के प्रमुख चौराहों पर नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से लोगों को मतदान के अधिकार और महत्व के बारे में जागरूक कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि उनके नाटकों में मतदान के अधिकार को लेकर कई संदेश दिए जाते हैं, जैसे कि मतदान करना हमारा कर्तव्य है, मतदान करने से लोकतंत्र मजबूत होता है, मतदान करने से भ्रष्टाचार कम होता है, आदि.

पुलिस का सोशल मीडिया अभियान

टोंक पुलिस ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए पोस्टर और हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. इन पोस्टरों में मतदान के लिए जागरूकता संदेश दिए गए हैं. साथ ही, हेल्पलाइन नंबर (9983257023) भी जारी किया गया है, जिस पर मतदाता मतदान से संबंधित किसी भी समस्या के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. भारत निर्वाचन आयोग की वोटर हेल्पलाइन के 1950 नंबर की जानकारी भी दी.

टोंक पुलिस अधीक्षक ने की अपील

टोंक पुलिस सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म पर कड़ी नजर रखे हुए है और किसी भी प्रकार से सामाजिक, धार्मिक भावनाएं भड़काने वाली पोस्ट पर कड़ी कार्यवाही करेगी. वही पुलिस ने पोस्टर जारी कर निर्भीक और स्वतंत्र रूप से मतदान करने के लिए विशेष अभियान टोंक में चलाया है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close