विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan CM: क्या राजस्थान को मिल सकता है पहला जाट मुख्यमंत्री? सीएम रेस में इस नेता की हुई एंट्री

Rajasthan Next CM Face: बीजेपी ने पूर्व छत्तीसगढ़ सीएम डा. रमन सिंह और मध्य प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान को दरकिनार कर छत्तीसगढ़ में विष्णु देव साय व मध्य प्रदेश में डा. मोहन यादव को सीएम चुना है. माना जा रहा है कि राजस्थान में भी पार्टी नए चेहरे को सीएम चुन सकती है.

Read Time: 4 min
Rajasthan CM: क्या राजस्थान को मिल सकता है पहला जाट मुख्यमंत्री? सीएम रेस में इस नेता की हुई एंट्री
कैलाश चौधरी (फाइल फोटो)

Rajasthan New CM: राजस्थान में सीएम चेहरे को लेकर आज फैसला होना है. राजस्थान के लिए पर्यवेक्षक बनाए गए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जयपुर पहले ही पहुंच चुके हैं. दिलचस्प बात यह है राजस्थान में सीएम चेहरे में अब कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी भी शामिल हो गए हैं, जिन्हें आनन-फानन में दिल्ली से चार्टर प्लेन से जयपुर बुलाया गया है. 

बीजेपी ने पूर्व छत्तीसगढ़ सीएम डा. रमन सिंह और कार्यवाहक मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान को दरकिनार कर छत्तीसगढ़ में विष्णु देव साय व मध्य प्रदेश में डा. मोहन यादव को सीएम चुना है. माना जा रहा है कि राजस्थान में भी पार्टी नए चेहरे को सीएम चुन सकती है.

गौरतलब बीजेपी विधायक दल की बैठक आज शाम 4 बजे होनी थी, लेकिन अब यह बैठक जयपुर में शाम 4 बजे बैठक होगी, जिसके बाद ही राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री की घोषणा होगी. बीजेपी विधायक दल की बैठक 1 बजे से 4 बजे करने की पीछे की कहानी सामने आ गई है. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि जाट नेता कैलाश चौधरी को राजस्थान का अगला सीएम बनाया जा सकता है.

इस कहानी में दम इसलिए भी है, क्योंकि केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी का लोकसभा में प्रश्नकाल लगा हुआ था. खबर है कैलाश चौधरी तीन बजे तक चार्टर प्लेन से जयुपर पहुंच जाएंगे. बीजेपी विधानमंडल की बैठक के बीच अचानक कैलाश चौधरी को जयुपर बुलाने से सियासी गलियारों में कैलाश चौधरी को लेकर चर्चा तेज हो गई. 

राजस्थान में सीएम चेहरे को लेकर सबसे आगे दो बार सीएम रह चुकीं वसुंधरा राजे सिंधिया का नाम सबसे आगे चह रहा हैं, दूसरे नंबर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का है, लेकिन पिछले दो दिनों में राजस्थान में मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर कई और नाम सामने आए हैं.

उल्लेखनीय है राजस्थान में सीएम चेहरे को लेकर सबसे आगे दो बार सीएम रह चुकीं वसुंधरा राजे सिंधिया का नाम सबसे आगे चह रहा हैं, दूसरे नंबर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का है, लेकिन पिछले दो दिनों में राजस्थान में मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर कई और नाम सामने आए हैं. इनमें पहला नाम अजमेर दक्षिणि से विधायक अनिता बधेल है और दूसरा नाम कैलाश चौधरी का जुड़ गया है. 

राजस्थान का अगला सीएम कौन होगा इसका खुलासा बीजेपी विधायक दल की बैठक के बाद ही होगा. छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में सीएम पद को लेकर नए चेहरों की ताजपोशी के बाद संभावना जताई जा रही है कि राजस्थान में भी बीजेपी आलाकमान नए चेहरे को सीएम पद सौंप सकती हैं.

कैलाश चौधरी राजस्थान में बीजेपी के जाट चेहरा हैं और प्रदेश में जाट नेता को मुख्यमंत्री बनाए जाने के लेकर काफी दिनों से मांग उठ रही थी. ऐसे में जाट नेता कैलाश चौधरी को जयपुर बुलाने से प्रदेश में अटकलों को दौर शुरू हो गया है कि राजस्थान के अगले सीएम के रूप में कैलाश चौधरी के नाम की घोषणा हो सकती है. 

ये भी पढ़ें-भाजपा विधायक दल की बैठक से पहले सीएम फेस पर क्या बोले सीपी जोशी?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close