विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 25, 2023

Rajasthan Politics: 'दानिश अबरार के कहने पर पुलिस ने BJP कार्यकर्ताओं को पीटा', शिकायत लेकर चुनाव आयोग पहुंचे किरोड़ी मीणा

Rajasthan Assembly Election 2023: यह घटनाक्रम सोमवार शाम को सवाई माधोपुर के मलारना चौड़ बाईपास पर अबरार के वाहन पर लोगों के एक समूह द्वारा हमला किए जाने के बाद हुआ.

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics: 'दानिश अबरार के कहने पर पुलिस ने BJP कार्यकर्ताओं को पीटा', शिकायत लेकर चुनाव आयोग पहुंचे किरोड़ी मीणा
किरोड़ी लाल मीणा.

Rajasthan News: राजस्थान के सवाई माधोपुर सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रत्याशी किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) ने मंगलवार को जयपुर में मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता को शिकायत देकर सवाई माधोपुर के पुलिस अधिकारियों पर कांग्रेस विधायक दानिश अबरार (Danish Abrar) के प्रभाव में काम करने का आरोप लगाया.

'पुलिस ने भाजपा सदस्यों को पीटा'

यह घटनाक्रम सोमवार शाम को सवाई माधोपुर के मलारना चौड़ बाईपास पर अबरार के वाहन पर लोगों के एक समूह द्वारा हमला किए जाने के बाद हुआ. मीणा ने कहा कि सोमवार को अबरार के सामने कुछ लोगों ने लोकतांत्रिक तरीके से विरोध प्रदर्शन किया, लेकिन इन लोगों के साथ धक्का-मुक्की और मारपीट की गई. उन्होंने आरोप लगाया कि सवाई माधोपुर के मलारना डूंगर थाने की पुलिस टीम ने दौसा जिले में भाजपा के कुछ सदस्यों को पकड़ा और उनकी बुरी तरह पिटाई की.

'गाड़ी खाई में गिरने से लगी चोट'

हालांकि, मलारना डूंगर थानाधिकारी लखन खटाना ने इस आरोप को खारिज कर दिया. उन्होंने बताया कि अबरार की गाड़ी पर हमले के बाद उन्होंने अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर बदमाशों का पीछा किया और तभी आरोपियों की गाड़ी खाई में जा गिरी, जिसमें कुछ लोगों को चोटें आईं. पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्होंने मामले में वांछित आरोपियों के खिलाफ दौसा के लालसोट थाने में मामला दर्ज करवाया है.

'अभी तक नहीं हुई कोई गिरफ्तारी'

वहीं, आरोपियों ने भी थानाधिकारी और अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत चोट पहुंचाने और एससी और एसटी (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत क्रॉस प्राथमिकी दर्ज करवाई है. पुलिस ने बताया कि घटना के संबंध में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. सवाई माधोपुर में कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने दानिश अबरार की गाड़ी पर हमले के मामले में मलारना डूंगर थाने में छह नामजद और 25-30 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

अबरार की गाड़ी पर हुआ था हमला

यह घटना मलारना चौड़ बाईपास पर उस समय घटी जब अबरार अपनी मां और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ जा रहे थे. लोगों के समूह ने वाहनों को रोका और काले झंडे दिखाए. उनमें से कुछ ने वाहन पर पथराव भी किया जिससे गाड़ी के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close