विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस पर जमकर बरसे किरोड़ी लाल मीणा, आरक्षण को लेकर कही ये बड़ी बात

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान कैबिनेट मंत्री डॉक्टर किरोडी लाल मीणा ने कांग्रेस को आरक्षण के मामले में जमकर घेरते हुए खूब आरोप लगाए.

कांग्रेस पर जमकर बरसे किरोड़ी लाल मीणा, आरक्षण को लेकर कही ये बड़ी बात
किरोड़ी लाल मीणा का स्वागत करते कार्यकर्ता

Rajasthan News: देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. ऐसे में दौसा लोकसभा चुनाव में अब राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री डॉक्टर किरोडी लाल मीणा की एंट्री हो गई है. जिसके चलते राजनीतिक गलियारों में अब हलचल मचना शुरू हो गया है. दौसा पहुंचे डॉक्टर किरोड़ी लाल ने कहा कांग्रेस भाजपा के लिए आरक्षण खत्म करने की बात करती है. लेकिन सच यह है कि पंडित जवाहरलाल नेहरू, डॉ भीमराव अंबेडकर को हराने के लिए मुंबई गए थे. दौसा लोकसभा मे आज बीजेपी के बड़े नेताओं की बैठक हुई. जिसमें संसदीय क्षेत्र की कोर कमेटी के लोगों ने चिंतन मनन करते हुए सब ने संकल्प लिया है कि दौसा की लोकसभा सीट को जिताकर मोदी की झोली में डालना है.

मोदी और बढ़ाएंगे आरक्षण: मीणा

डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा ने कांग्रेस पर बरसते हुए कहा कि 'जो भ्रम कांग्रेस फैला रही है उन भ्रमों को जनता के बीच में जाकर दूर करेंगे. कांग्रेस आरक्षण खत्म करने की बात कर रही है केवल एसटी-एससी वर्ग को बहका रही है. जब तक मोदी हैं तबतक आरक्षण को कोई हाथ नहीं लग सकता. आरक्षण को मोदी और बढ़ाएंगे साथ ही आरक्षण को मजबूती देने का काम करेंगे.'

कांग्रेस ने किसी SC-ST को नहीं भेजा राज्यसभा: मीणा 

कांग्रेस का आरक्षण के प्रति रवैया ठीक नहीं है. कांग्रेस ने तो खुद डॉ भीमराव अंबेडकर को मुंबई में नेहरू ने हराया था. हमारे यहां पंच तीर्थ अंबेडकर के नाम पर मोदी ने बनाए हैं, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तो एससी एसटी के महापुरुषों का सम्मान बढ़ाया है. डॉ मीना ने खुद के लिए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने मेरे जैसे एसटी के आदमी को राज्यसभा का सांसद बनाया. उधर दौसा जिले के ही रामकुमार वर्मा जो एससी से आते हैं उन्हें भी सांसद बनाया. कांग्रेस के पास एक भी उदाहरण ऐसा नहीं है, जिसमें कांग्रेस ने कभी एसटी या एससी के लोगों को राज्यसभा सांसद बनाया हो.

'राष्ट्रवाद हो रहा हावी'

मंत्री डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि कांग्रेस जाती के नाम पर पूरे देश में जहर फैलाना चाहती है. जातिगत मुद्दों को उछाल कर जाति के नाम पर जो 60 साल तक उन्होंने किया है, वहां वापस देश को ले जाना चाहते हैं. डॉ मीना ने आगे कहा कि आप मोदी के 10 साल के कार्यकाल में राष्ट्रवाद हावी रहा है, जातिवाद का कोई स्थान नहीं है.

ये भी पढ़ें-  पीएम मोदी राजस्थान की तीन लोकसभा सीट पर भरेंगे हुंकार, जानें बीजेपी के किन उम्मीदवारों को मिलेगा फायदा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ERCP पर सुरेश रावत ने अशोक गहलोत को घेरा, कहा- 10 हजार करोड़ के टेंडर की बात सच लेकिन मंशा सही नहीं
कांग्रेस पर जमकर बरसे किरोड़ी लाल मीणा, आरक्षण को लेकर कही ये बड़ी बात
Rajasthan State Open 10th-12th Board Exam students cheat in board exams, vigilance team climbed the wall
Next Article
Rajasthan: स्कूल के गेट पर ताला लगाकर टीचर करा रहे थे बोर्ड एग्जाम में नकल, दीवार फांदकर गई विजिलेंस टीम
Close
;