विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे के बाद CM ने केके विश्नोई को सौंपा कृषि विभाग

Kirodi Lal Meena Resign: किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफा देने राजस्थान में सियासी हलचल बढ़ गई है. ऐसे में राज्य सरकार ने सदन के अंदर कृषि विभाग से संबंधित सवालों के जवाब देने के लिए केके विश्नोई को प्रभार सौंप दिया है.

Read Time: 2 mins
Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे के बाद CM ने केके विश्नोई को सौंपा कृषि विभाग
किरोड़ी लाल मीणा और के के विश्नोई.

Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र (Rajasthan Budget Session 2024) शुरू होने के अगले ही दिन भजनलाल सरकार में कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने अपने इस्तीफे (Kirodi Lal Meena Resign) का ऐलान कर दिया है. इसीलिए अब सदन में कृषि विभाग की जिम्मेदारी केके विश्नोई (Krishan Kumar Vishnoi) के पास होगी. सरकार ने उन्हें कृषि विभाग का प्रभार सौंप दिया है. यानी विधानसभा में कृषि विभाग से संबंधी सवालों के जवाब अब केके विश्नोई देते हुए नजर आएंगे.

किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे देने के कयास 4 जून को लोकसभा चुनाव का रिजल्ट जारी होने के बाद से ही लगाए जा रहे थे, क्योंकि जिन 7 सीटों पर जीत की जिम्मेदारी पीएम मोदी ने उन्हें सौंपी थी, उसमें से 4 सीट बीजेपी हार गई थी. उस वक्त उन्होंने अपने एक्स अकाउंट के जरिए श्रीरामचरितमानस की दो लाइनें लिखकर अपने इस्तीफे का इशारा भी दिया था. मगर हाईकमान और सीएम के आग्रह ने उन्हें कई दिनों तक रोके रखा. लेकिन अंत में 20 जून को उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया, और आज रिजल्ट जारी होने के ठीक 1 महीने बाद खुद अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया.

किरोड़ी लाल मीणा 6 बार विधायक का चुनाव जीता है. पूर्वी राजस्थान में उनके प्रभाव को इस बात से समझा जा सकता है कि वो महवा, टोड़ाभीम, सवाई माधोपुर और बामनवास समेत चार अलग-अलग विधानसभाओं से जीत कर आए हैं. इसके अलावा दो अलग- अलग सीटों दौसा और सवाई माधोपुर से लोकसभा चुनाव जीते और बाद में भाजपा ने उन्हें 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले राज्य सभा भेज दिया. उनकी छवि एक किसान नेता की है. किरोड़ी लाल को सब "बाबा" के नाम से भी जानते हैं. राजस्थान का एक ही लाल किरोड़ी लाल किरोड़ी लाल

LIVE TV

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
CM ने किरोड़ी लाल मीणा का इस्तीफा नहीं किया स्वीकार, क्या अभी मनाएंगे भजनलाल शर्मा
Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे के बाद CM ने केके विश्नोई को सौंपा कृषि विभाग
How important is Kirori Lal Meena from the point of view of Eastern Rajasthan and tribal vote bank?
Next Article
Kirodi Lal Meena: पूर्वी राजस्थान और आदिवासी वोट बैंक के लिहाज से कितने महत्वपूर्ण हैं किरोड़ी लाल मीणा?
Close
;