दिल्ली पुलिस भर्ती परीक्षा घोटाले का आरोपी गिरफ्तार, कोटा पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता

एसपी सिटी ने कहा कि जांच के दौरान पता चला कि कोटा के परीक्षा केंद्र पर कुछ अभ्यर्थियों के कंप्यूटर दिल्ली में गिरोह के सदस्यों से ऑनलाइन जुड़े हुए थे, जो वहीं से पूरा पेपर हल करते थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: कोटा पुलिस ने कथित दिल्ली पुलिस भर्ती परीक्षा घोटाले के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी दो साल से फरार था. कोटा पुलिस को आरोपी की जाली दस्तावेजों से जुड़े एक अन्य मामले में भी तलाश थी. आरोपी को हरियाणा के जींद से गिरफ्तार किया है. 

दिल्ली के रोहिणी में रहता था आरोपी

नगर पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमृता दुहन ने बताया कि बिहार के जमुई जिले के रहने वाले अखिलेश कुमार सिंह (32) को जाली दस्तावेजों के मामले में शनिवार को हरियाणा के जींद जिले से गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि अखिलेश दिल्ली पुलिस भर्ती परीक्षा घोटाले के आरोपियों में से एक है. आरोपी अखिलेश वर्तमान में दिल्ली के रोहिणी में रह रहा था.

फर्जी हस्ताक्षर करके बनाए थे दस्तावेज

पुलिस ने बताया कि अखिलेश ने 2020 में एक ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने के लिए कोटा के मेसर्स ओम कोठारी फाउंडेशन के परिसर को किराए पर लिया था. आरोपी ने हिमांशु राठौर नामक एक स्थानीय व्यक्ति के साथ मिलकर कथित तौर पर संस्थान के एक अधिकारी के जाली हस्ताक्षर करके स्वामित्व के आवश्यक दस्तावेज तैयार किए और इसे दिल्ली पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए एक ऑनलाइन परीक्षा केंद्र के रूप में आवंटित करवा लिया.

2022 में घोटाले का हुआ था पर्दाफाश

इस घोटाले का पर्दाफाश 2022 में हुआ था और दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने मामला दर्ज किया था. नगर पुलिस अधीक्षक (एसपी सिटी) ने कहा कि जांच के दौरान पता चला कि कोटा के परीक्षा केंद्र पर कुछ अभ्यर्थियों के कंप्यूटर दिल्ली में गिरोह के सदस्यों से ऑनलाइन जुड़े हुए थे, जो वहीं से पूरा पेपर हल करते थे. उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस कथित घोटाले के सिलसिले में पहले ही कई लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- 

राजस्थान: बुआ ने 2 लाख में नाबालिग लड़की को बेचा, रेप आरोपी को बचाने के लिए स्कूल प्रिंसिपल ने बदली जन्मतिथि

भरतपुर के जंगलों में नवजात को लावारिस छोड़ गई कुमाता, चेहरा देख लोग बोले -कलेजा नहीं फटा