विज्ञापन

भरतपुर के जंगलों में नवजात को लावारिस छोड़ गई कुमाता , चेहरा देख लोग बोले -कलेजा नहीं फटा

Rajasthan News: भरतपुर के जंगलों में शनिवार को 3.4 किलोग्राम की एक लावारिस नवजात बच्ची मिली, जिसे वहां से गुजर रहे एक युवक अपने साथ ले आया.

भरतपुर के जंगलों में नवजात को लावारिस छोड़ गई कुमाता , चेहरा देख लोग बोले -कलेजा नहीं फटा
जंगलों में लावारिस मिली नवजात बच्ची

Bharatpur News: राजस्थान के भरतपुर में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई. जिसने समाज को ये सवाल पूछने पर मजबूर कर दिया कि आखिर एक मां इतनी निर्दयी कैसे हो सकती है. कैसे वो अपनी कोख से जन्मी बच्ची को सुनसान जंगल में मरने के लिए छोड़ सकती है. क्योंकि भरतपुर में शनिवार को एक ऐसी घटना सामने आई जो मां की ममता को शर्मसार कर देती है. जिले के चिकसाना थाना इलाके में अपना घर आश्रम मोक्ष धाम के पास एक लावारिस नवजात बच्ची मिली. जिसकी जान वहां से गुजर रहे एक युवक ने बचाई. उसने बच्ची के रोने की आवाज सुनी. आवाज सुनते ही वो उस तरफ बढ़ गया. जहां थोड़ी दूर जाने पर उसे कपड़े में लिपटी एक नवजात बच्ची दिखाई दी. युवक ने बच्ची को गोद में लिया और अपना घर आश्रम लेकर आया. जहां से उसने बाल कल्याण समिति और पुलिस को सूचना दी. साथ ही नवजात बच्ची को इलाज के लिए जनाना अस्पताल शिशु शुरूआत में भर्ती कराया गया है.

नवजात बच्ची

नवजात बच्ची
Photo Credit: NDTV

जंगल से बच्ची के रोने की आ रही थी आवाज

मामले की जानकारी देते हुए अपना घर के सच्चे बसंत लाल गुप्ता ने बताया कि यह घटना शनिवार शाम की है. उस समय अपना घर की गौशाला में सेवा करने वाला युवक लोकेश कुमार अपना काम खत्म करके लौट रहा था. जब वह अपना घर आश्रम के पास स्थित मोक्ष धाम के पास से गुजर रहा था, तो उसे अचानक एक नवजात बच्ची के रोने की आवाज सुनाई दी. हालांकि एक पल के लिए वह डर गया, लेकिन हिम्मत जुटाकर वह उस जगह गया, जहां से आवाज आ रही थी. वहां उसने जो देखा, उसे देखकर वह दंग रह गया. उन्हें एक नवजात बच्ची कपड़े में लिपटी हुई जमीन पर पड़ी मिली. 

युवक के साथ नवजात बच्ची

युवक के साथ नवजात बच्ची
Photo Credit: NDTV

 3.4 किलोग्राम है बच्ची का वजन 

उन्होंने बच्ची को उठाया और अपना घर आश्रम ले गए. अपना घर आश्रम ने चिकसाना थाना प्रभारी और बाल कल्याण समिति पदाधिकारी को सूचना दी. नवजात बच्ची को उपचार के लिए जनाना अस्पताल के शिशु रोग वार्ड में भर्ती कराया गया है. जनाना अस्पताल के शिशु रोग विभाग के एचओडी डॉ. हिमांशु गोयल ने बताया कि नवजात बच्ची का वजन 3.4 किलोग्राम है. उसे निगरानी में रखा गया है और उसकी हालत स्थिर है.

यह भी पढ़ें: किरोड़ी लाल मीणा का छलका दर्द, बोले- जिसने कहा आदिवासी हिंदू नहीं है, वो फिर MLA बन गया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
भरतपुर के जंगलों में नवजात को लावारिस छोड़ गई कुमाता , चेहरा देख लोग बोले -कलेजा नहीं फटा
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close