विज्ञापन

राजस्थान: बुआ ने 2 लाख में नाबालिग लड़की को बेचा, रेप आरोपी को बचाने के लिए स्कूल प्रिंसिपल ने बदली जन्मतिथि

जांच में पुलिस ने पाया कि लड़की का जन्म वर्ष 2010 से बदलकर 2003 कर दिया गया था, जिससे उसकी उम्र 21 साल हो गई. 

राजस्थान: बुआ ने 2 लाख में नाबालिग लड़की को बेचा, रेप आरोपी को बचाने के लिए स्कूल प्रिंसिपल ने बदली जन्मतिथि
राजस्थान: बुआ ने 2 लाख में नाबालिग लड़की को बेचा

Rajasthan News: राजस्थान पुलिस ने प्राइवेट स्कूल के प्रिंसिपल और रेप पीड़िता के पिता को गिरफ्तार किया है. प्रिंसिपल को यूपी के देवरिया से और लड़की के पिता को बहरोड़ से पकड़ा गया है. पिता ने प्रिंसिपल के साथ मिलकर रेप पीड़िता नाबालिग लड़की के जन्म रिकॉर्ड के साथ छेड़छाड़ करके उसे वयस्क दिखाया था. यह सब इसलिए किया, ताकि आरोपी को जमानत हासिल करने में मदद मिल सके. 

बुआ ने नाबालिग लड़की 2 लाख में बेचा

पुलिस के मुताबिक, पीड़िता की ओर से जुलाई में आरोप लगाया गया था कि उसकी बुआ ने उसे हरियाणा निवासी संदीप यादव के हाथों दो लाख रुपये में बेच दिया था, जिसके बाद यादव ने उसके साथ बलात्कार किया. संबंधित धाराओं में दर्ज मामले की जांच के बाद पीड़िता की बुआ, संदीप यादव और उसके पिता सतवीर यादव को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. 

मुरलीपुरा थानाधिकारी सुनील कुमार जांगिड़ ने बताया कि इस बीच पीड़िता के पिता संजय ने उत्तर प्रदेश के एक निजी स्कूल से संपर्क कर झूठा रिकॉर्ड हासिल किया और दावा किया कि उसकी लड़की नाबालिग नहीं, बल्कि वयस्क है. स्कूल के प्रधानाध्यापक प्राणनाथ मल ने स्कूल रजिस्टर से छेड़छाड़ कर गलत जन्म रिकॉर्ड दे दिया. दस्तावेज में लड़की का जन्म वर्ष 2003 में होने की बात कही गई थी. यह सब आरोपी को जमानत हासिल करने में मदद मिलने के लिए किया गया था.

प्रिंसिपल ने बदली जन्मतिथि से की छेड़छाड़

स्कूल रिकॉर्ड की जांच में पुलिस ने पाया कि लड़की का जन्म वर्ष 2010 से बदलकर 2003 कर दिया गया था, जिससे उसकी उम्र 21 साल हो गई. पीड़िता की ओर से प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस ने उसका रिकॉर्ड हासिल किया, जिससे पता चलता है कि वह नाबालिग है. पुलिस के मुताबिक, जब जन्म से संबंधित दूसरा दस्तावेज सामने आया, तो पुलिस को संदेह हुआ कि यह फर्जी है और इस संबंध में एक अलग मामला दर्ज कर दस्तावेज के सत्यापन के लिए पुलिस के एक दल को उत्तर प्रदेश भेजा गया. 

यूपी के देवरिया से स्कूल प्रिंसिपल गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश गए पुलिस टीम ने स्कूल के रिकॉर्ड की जांच की, तो पाया कि स्कूल के रजिस्टर में छेड़छाड़ की गई थी. इस पर रजिस्टर को जब्त कर स्कूल प्रिंसिपल को यूपी के देवरिया से गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ के दौरान स्कूल प्रिंसिपल ने बताया कि लड़की के पिता ने फर्जी रिकॉर्ड के लिए उससे संपर्क किया था, जिसके बाद उसे भी शनिवार रात गिरफ्तार कर लिया गया. प्रिंसिपल और लड़की के पिता को दस्तावेजों से छेड़छाड़ से जुड़े दूसरे मामले में गिरफ्तार किया गया है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
राजस्थान: बुआ ने 2 लाख में नाबालिग लड़की को बेचा, रेप आरोपी को बचाने के लिए स्कूल प्रिंसिपल ने बदली जन्मतिथि
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close