विज्ञापन

Kota Student Suicide: सुसाइड से पहले NEET छात्रा ने की थी मां से बात, मैसेज में लिखा, 'कुछ देर में...'

तीन साल से कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रही रीवा की छात्रा ने 720 में से 320 नंबर प्राप्त करने के बाद सुसाइड कर लिया. मृतक छात्रा के पिता मध्य प्रदेश के PWD में अभियंता हैं.

Kota Student Suicide: सुसाइड से पहले NEET छात्रा ने की थी मां से बात, मैसेज में लिखा, 'कुछ देर में...'

Rajasthan News: कोटा में कोचिंग स्टूडेंटस के सुसाइड के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. स्ट्रेस का शिकार बच्चे तक वह टीम नहीं पहुंच पा रही है जो लगातार रोकथाम का प्रयास कर रही है. हालांकि कुछ मामलों में टीम को सफलता जरूर मिली है, लेकिन यह सिलसिला पूरी तरह से रोक पाने में सफलता नहीं मिल रही है. कोटा में बुधवार को मध्य प्रदेश के रीवा की छात्रा बागीशा ने मल्टी स्टोरी की नवी मंजिल से कूद कर आत्महत्या कर ली. कोटा पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. सीसीटीवी फुटेज में घटनाक्रम से पूर्व छात्रा मोबाइल फोन पर बातचीत करते हुए भी नजर आ रही है. परिजनों के कोटा पहुंचने के बाद आज जवाहर नगर थाना पुलिस ने मृतक छात्रा के शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया है.

'मां को मैसेज कर बताया था क्लास मैं हूं'

भाई पार्थ ने बताया कि बुधवार सुबह हम दोनों कोचिंग गए. 12 बजे वापस घर आ गए थे. दोपहर 2 बजे बगिशा डाउट क्लास गई थी. मां से कोचिंग से आकर खाना खाने की बात कही थी. दिन के 3:45 बजे उसे मैसेज करके पूछा था कि कितनी देर में आ रही है. उसने कहा, 'क्लास में हूं. कुछ देर में आ जाऊंगी.' मुझे भी डाउट क्लास में जाना था. मैं भी तैयार हो रहा था. मां खाना बनाने में लग गईं. कुछ देर बाद पड़ोस के लोगों ने आकर सूचना दी. वहीं थाना अधिकारी हरि नारायण शर्मा ने बताया कि घटनाक्रम के बारे में निजी अस्पताल से सूचना मिली थी जिसके बाद मौके पर पहुंचकर जानकारी जुटाई गई है. शुरुआती तौर पर नीट का रिजल्ट आने के बाद घटनाक्रम सामने आया है.

नीट रिजल्ट में 720 में आए थे 320 अंक

शुरुआती तौर पर परीक्षा में अंक कम अंक आने के चलते छात्रा तनाव में थी, लेकिन पुलिस घटनाक्रम के विभिन्न पहलुओं पर जांच कर रही है. सीसीटीवी फुटेज के साथ छात्रा के कमरे का भी सर्च किया जा रहा है. घटनाक्रम के बाद परिवार सदमे में है पिता विनोद तिवारी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि नीट में 720 में से 320 अंक आए थे. उन्होने कहा था कि कोई बात नहीं प्राइवेट कॉलेज में दाखिला दिला देंगे. उसने एक साल ओर नीट तैयारी की बात कही थी.

ये भी पढ़ें:- 11 सीटों पर हार के बाद BJP संगठन में बड़े बदलाव तय, आज रिपोर्ट लेकर दिल्ली जाएंगे CM

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Politics: 1 महीने में RAS अधिकारियों का 3 बार ट्रांसफर, डोटासरा ने पूछा- क्या ऐसे आएगी गुड गवर्नेंस?
Kota Student Suicide: सुसाइड से पहले NEET छात्रा ने की थी मां से बात, मैसेज में लिखा, 'कुछ देर में...'
Railways Minister of State Ravneet Singh Bittu statement railway track disrupted give warning
Next Article
रेलवे ट्रैक बाधित करने वालों के खिलाफ बन रही रिपोर्ट, रेल राज्य मंत्री ने दी यह बड़ी चेतावनी
Close