विज्ञापन
Story ProgressBack

Kota Suicide Horror: कोटा में फिर कोचिंग स्टूडेंट ने किया सुसाइड, हॉस्टल के कमरे के पंखे में नहीं मिली एंटी हैंगिंग डिवाइस

Another Student Suicide in Kota: एएसआई कप्तान सिंह बताते हैं कि छात्र ने आत्मघाती कदम उठाने के लिए करीब 8 10 गांठ रस्सी की गले में लगाई थी. उन्होंंने बताया कि जिस कमरे में छात्र पंखे से लटका मिला, वहां हैंगिंग डिवाइस भी नहीं लगा था. जिसकी सूचना जिला प्रशासन को दी जाएगी. 

Read Time: 3 mins
Kota Suicide Horror: कोटा में फिर कोचिंग स्टूडेंट ने किया सुसाइड, हॉस्टल के कमरे के पंखे में नहीं मिली एंटी हैंगिंग डिवाइस
प्रतीकात्मक तस्वीर

Kota Coaching Student Suicide: कोटा में कोचिंग स्टूडेंटस के सुसाइड के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. बीती रात फिर एक कोचिंग स्टूडेंट ने सुसाइड कर लिया. बड़ी बात यह थी कि प्रशासन के दावे के विपरीत जिस सीलिंग फैन से फंदा लगाकर स्टूडेंट ने सुसाइड किया उसमे सुसाइड को रोकने वाला एंटी हैंगिंग डिवाइस भी नहीं लगा हुआ था.

कोटा में रहकर कोचिंग कर रहे हरियाणा के सुमित पांचाल ने सीलिंग फैन में फंदा लगाकर अपनी जान दे दी. देर रात घटी इस घटना का पता लगने पर पुलिस ने परिजनों को सूचना कर दी है. 20 वर्षीय मृतक सुमित कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था. 

रविवार शाम तक अपने कमरे से बाहर नहीं निकला था छात्र

मृतक छात्र जिले कुन्हाड़ी के लैंडमार्क सिटी में उत्तम रेजीडेंसी नामक हॉस्टल में रह रहा था. रविवार शाम तक वह कमरे से बाहर नहीं आया. घरवाले भी उसे कॉल कर रहे थे, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. ऐसे में हॉस्टल वार्डन को जानकारी दी गई, लेकिन वार्डन ने दरवाजा खटखटाया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई.

फंदे से लटके छात्र ने गले में रस्सी के तीन-चार फंदे लगा रखे थे

कुल्हाड़ी थाने के एएसआई कप्तान सिंह ने बताया कि हॉस्टल संचालक द्वारा दी गई सूचना के बाद जब मौके पर पहुंचे तो छात्र कमरे पंखे से लटका मिला. छात्र ने अपने गले में रस्सी के तीन-चार फंदे लगा रखे थे. उसकी डेड बॉडी को नीचे उतारकर पुलिस एमबीएस अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसको मृत घोषित कर दिया.

एएसआई कप्तान सिंह बताते हैं कि छात्र ने आत्मघाती कदम उठाने के लिए करीब 8 10 गांठ रस्सी की गले में लगाई थी. उन्होंंने बताया कि जिस कमरे में छात्र पंखे से लटका मिला, वहां हैंगिंग डिवाइस भी नहीं लगा था. जिसकी सूचना जिला प्रशासन को दी जाएगी. 

पिता एक-दो दिन बाद बेटे को लेने कोटा आने वाले थे

उत्तम रेजीडेंसी में मृतक सुमित पांचाल जुलाई 2023 से रह रहा था. घटना के बाद मौके पर पहुंचे एएसआई कप्तान सिंह ने बताया कि हॉस्टल संचालक से पूछताछ में सामने आया है कि आखिरी बार दिन में 3:00 बजे करीब वह खाना खाने के लिए मेस में नजर आया था, उसके बाद वह अपने कमरे में चला गया था.

मृतक छात्र के शव को देर रात मोर्चरी में पुलिस ने रखवाया गया और उसके परिजनों को सूचना दे दी गई. पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता नही चल सका है. उसका कहना है कि मामले की जांच कर रही है.

5 मई को है नीट की परीक्षा

आगामी 5 मई को मेडिकल की प्रतियोगी परीक्षा नीट का एग्जाम है .फिलहाल शुरुआती तौर पर एग्जाम के तनाव से जोड़कर इस मामले को देखा जा रहा है.पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है.पुलिस का कहना है कि कुल्हाड़ी थाना पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

ये भी पढ़ें-

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: विधानसभा उप-चुनाव में RLP-कांग्रेस का होगा गठबंधन? डोटासरा से मिला बड़ा संकेत
Kota Suicide Horror: कोटा में फिर कोचिंग स्टूडेंट ने किया सुसाइड, हॉस्टल के कमरे के पंखे में नहीं मिली एंटी हैंगिंग डिवाइस
Minor raped in the name of Dhanvarsha during puja in Sikar, two accused arrested
Next Article
Rajasthan News: सीकर में पूजा पाठ से धनवर्षा के नाम पर नाबालिग से रेप, दो आरोपी गिरफ्तार
Close
;