विज्ञापन
Story ProgressBack

हनुमानगढ़ में पकड़ा गया 1400 किलो डोडा पोस्त, आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर

राजस्थान के हनुमानगढ़ में पुलिस ने नशीले पदार्थो की बड़ूी खेप बरामद की है. इस कार्रवाई में पुलिस ने बड़ी मात्रा में डोडा पोस्त जब्त किया है.

हनुमानगढ़ में पकड़ा गया 1400 किलो डोडा पोस्त, आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर

Rajasthan News: राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में मादक पदार्थों के खिलाफ लगातार पुलिस द्वारा अभियान चलाए जा रहे है. इसके तहत पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है. हनुमानगढ़ की जिला विशेष टीम और पल्लू पुलिस ने नशा तस्करी पर बड़ी कार्रवाई करते हुए एक ट्राली में 72 प्लास्टिक कट्टों से 14 क्विंटल लो डोडा पोस्त बरामद किया गया है. इसकी कीमत करीब 45 लाख आंकी गई है.

मुखबिर की सूचना पर बड़ी कार्रवाई

पल्लू थाना प्रभारी बिशन सहाय ने बताया कि हनुमानगढ़ एसपी विकास सांगवान के निर्देशन में जिला विशेष टीम के सहयोग से पल्लू पुलिस ने नशे के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई की हैं. मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक ट्रैक्टर ट्राली पर डोडा पोस्त भरकर तस्करी के लिए ले जाया जा रहा है, जिस पर थाना पुलिस ने टीम के साथ जाल बिछाया था.

ट्राली छोड़कर फरार हुआ चालक 

सरकारी जीप को देखकर चालक ने अपने ट्रैक्टर ट्राली को मेगा हाईवे से नीचे उतार लिया और खेत में ट्राली को छोड़कर ट्रैक्टर को खेतों की तरफ लेकर भाग गया. चालक ने ट्रैक्टर को जानबूझकर रेतीले खेत में घुसा दिया जिससे सरकारी जीप के टायर रेत के टीबों में धंस गए, ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया.

मुखबिर की सूचना के अनुरूप ट्राली ऊपर तक प्लास्टिक के कट्टे भरे हुये थे, कट्टों को खोलने पर अंदर से डोडा पोस्त बरामद हुआ. सभी 72 प्लास्टिक कट्टों में कुल 1442 किलो  डोडा पोस्त बरामद हुआ. अज्ञात चालक पर एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर आगे की जांच पीलीबंगा थानाधिकारी भूपसिंह सहारण को सौंपी गई है.

बड़े गिरोह का अंदेशा

इतनी बड़ी मात्रा में डोडा पोस्त की बरामदगी किसी बड़े गिरोह की तरफ इशारा कर रही है, नशा तस्करी के इस मामले में अब आगे की जांच पीलीबंगा थाना प्रभारी भूप सिंह सहारण करेंगे. जांच अधिकारी सबसे पहले पता लगाएंगे कि आखिर यह ट्रैक्टर ट्राली कौन लेकर आया और यह इतना डोडा पोस्त कहां से लाया गया और कहां सप्लाई किया जाना था. पुलिस अब हर बिंदु पर जांच पड़ताल करेगी. पुलिस के अनुसार इस तस्करी में संलिप्त सभी लोगों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

जिले में नशे की जड़ें काफी गहरी

जिस प्रकार से पिछले दो-तीन महीनों से हनुमानगढ़ पुलिस ने नशे के खिलाफ बड़ी-बड़ी कार्रवाइयों को अंजाम दिया है, उस से साफ है कि नशा हनुमानगढ़ जिले में अपनी गहरी जड़े प्रसार चुका है क्योंकि हनुमानगढ़ जिला पंजाब और हरियाणा बॉर्डर पर है और पंजाब के अंदर डोडा पोस्त की बहुत डिमांड रहती है कहीं ना कहीं इन तस्करों के भी तार अन्य राज्य से जुड़े हो सकते हैं, हालांकि तमाम पुलिस की कार्रवाइयों के बावजूद नशा तस्करी के आंकड़ों में लगातार हो रही वृद्धि क्षेत्र में बढ़ रही नशे की खपत को इंगित कर रही है. लेकिन सवाल यही है की नशा और नशा तस्कर जड़ से कब समाप्त होंगे.

यह भी पढ़ेंः चुनाव के बीच बड़े नेताओं को मारने का था प्लान, बीकानेर से अबू बकर गिरफ्तार; मोबाइल से मिले पाकिस्तानी नंबर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
हनुमानगढ़ में पकड़ा गया 1400 किलो डोडा पोस्त, आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;