विज्ञापन

Rajasthan Politics: बजट पर चर्चा का आज आखिरी दिन, विधानसभा में दिया कुमारी सरकार की ओर से देंगी जवाब

Rajasthan Budget Session 2024: राजस्थान विधानसभा में बजट पर चर्चा का आज आखिरी दिन है. टीकाराम जूली के संबोधन के बाद दिया कुमारी आज सरकार की ओर से जवाब पेश करने वाली हैं. इस दौरान भारी हंगामा होने के आसार हैं.

Rajasthan Politics: बजट पर चर्चा का आज आखिरी दिन, विधानसभा में दिया कुमारी सरकार की ओर से देंगी जवाब
टीकाराम जूली और दिया कुमारी.

Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र (Rajasthan Budget Session 2024) की कार्यवाही मंगलवार सुबह 11 बजे प्रश्नकाल के साथ शुरू होगी. आज सदन में बजट पर बहस (Debate on Budget) का आखिरी दिन है. इसीलिए नियमानुसार, शाम 4 बजे नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली (Tika Ram Jully) का संबोधन होगा. इसके बाद शाम 5 बजे सरकार की ओर से डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री दिया कुमारी (Diya Kumari) जवाब पेश करेंगी.

आज सदन में उठेंगे ये सवाल

सदन में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के तहत शाहपुरा विधायक मनीष यादव क्षेत्र में बढ़ती अपराधित घटनाओं से उत्पन्न स्थिति के संबंध में सरकार से जवाब मांगेंगे. वहीं दूसरे ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जरिए विधायक भागचंद टांकडा बांदीकुई क्षेत्र में 15 वर्ष पूर्व कृषकों के विद्युत कनेक्शन कटने से जुड़ा मामले पर सवाल पूछेंगे. विधायक का कहना है कि बांदीकुई विधानसभा में कृषि कनेक्शन कटने के बाद भी बिल जारी किए जा रहे हैं. घरेलू बिलों के साथ कृषि के पुराने बिल की राशि जोड़कर भेजी जा रही है. इस पर आज ऊर्जा राज्य मंत्री जवाब देंगे. इसके अलावा सदन में आज पर्यावरण संबंधी समिति की रिपोर्ट पटल पर रखी जाएगी.

आज भाजपा विधायक दल की बैठक

विधायक छगनसिंह राजपुरोहित की ओर से एक आहोर के ग्राम मुलेवा में बिजली सप्लाई नहीं होने के संबंध में याचिका लगाई जाएगी. इसके बाद प्रश्नकाल में वित्त, कृषि, चिकित्सा, शिक्षा, संसदीय कार्य ,पशुपालन एवं डेयरी विभाग से संबंधित होंगे सवाल पूछे जाएंगे. विधानसभा में सुबह 10 बजे भाजपा विधायक दल की बैठक भी होगी, जिसमें बजट पर रिप्लाई के साथ आने वाले दिनों की रणनीति पर चर्चा की जाएगी. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा इस बैठक की अध्यक्षता करने वाले हैं. इस दौरान सदन में मंत्रियों की तैयारी के साथ आने, विधायकों के नियमित रूप से उपस्थित होने, अपनी ही सरकार के खिलाफ सवाल ना पूछने के अलावा आने वाले दिनों में पेश किए जाने वाले विधायकों के दौरान फ्लोर मैनेजमेंट को लेकर चर्चा की जाएगी.

ये भी पढ़ें:- 'राजस्थान में चार इंजन की सरकार', डोटासरा बोले- सब एक-दूसरे को खींचने और फेल करने में लगे हैं!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजस्थान में काले हिरण के बाद अब नीलगाय का शिकार, गोली मारकर ली जान, ग्रामीणों और पुलिस में नोकझोंक
Rajasthan Politics: बजट पर चर्चा का आज आखिरी दिन, विधानसभा में दिया कुमारी सरकार की ओर से देंगी जवाब
Unemployed people paid 90 lakh rupees  government jobs in Rajasthan whole gang caught from Bharatpur
Next Article
राजस्थान में सरकारी नौकरी के लिए बेरोजगारों ने दिए 90 लाख रुपये, भरतपुर से पकड़ा गया पूरा गैंग
Close
;