विज्ञापन
Story ProgressBack

महंत को लॉरेंस बिश्नोई की धमकी, 20 करोड़ मांगे; कहा- गोगामेड़ी नहीं बचा तेरा क्या होगा

Lawrence Bishnoi Threat: श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या मामले में भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नाम सामने आया है. पुलिस अभी इस मामले की जांच में जुटी है. इस बीच लॉरेंस गैंग से एक महंत को फोन पर धमकी दी गई. उनसे 20 करोड़ रुपए की मांग की गई है.

Read Time: 4 min
महंत को लॉरेंस बिश्नोई की धमकी, 20 करोड़ मांगे; कहा- गोगामेड़ी नहीं बचा तेरा क्या होगा
महंत बालकानंद गिरी महाराज को आया लॉरेंस बिश्नोई का धमकी भरा कॉल.

Lawrence Bishnoi Threat to Mahant Balkanand Giri Maharaj: राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, महाराष्ट्र सहित भारत के कई राज्यों में अपने अपराध का गहरा जाल बिछा चुके कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम से अब एक मशहूर महंत को धमकी भरा कॉल आया है. फोन करने वाले ने तीन दिन में 20 करोड़ रुपए की मांग की है. साथ ही कहा है कि यदि नहीं दिए तो गोलियों से छलनी कर दूंगा. फोन करने वाले ने यहां तक कहा कि इतनी सिक्योरिटी होने के बाद भी सुखदेव सिंह गोगामेड़ी नहीं बचा तो तेरा क्या होगा. मामला राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले से सामने आया है. धमकी भरा फोन आने के बाद महंत ने पुलिस को मामले की सूचना दी है. शिकायत मिलने पर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. 

श्री पंच नाम जूना अखाड़ा के थानापति हैं महंत बालकानंद गिरी

मिली जानकारी के अनुसार सवाई माधोपुर जिले के खंडार उपखण्ड क्षेत्र स्थित पादड़ी तोपखाने के बलराम उर्फ महंत बालकानंद गिरी महाराज को धमकी भरी कॉल आने और 20 करोड़ रुपए की फिरौती मांगने का मामला सामने आया है. इस संबंध में पीड़ित संत ने खंडार थाने में मामला दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है. महंत बालकानंद गिरी महाराज श्री पंच नाम जूना अखाड़ा मध्य भारत उज्जैन के थानापति भी है. 

लॉरेंस बिश्नोई का भांजा बता मांगी फिरौती

महंत को फोन करने वाले ने गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई के भांजे के नाम से 20 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी है. महंत को धमकी दी कि 3 दिन में 20 करोड़ की व्यवस्था कर ले, नहीं तो शरीर को गोलियों से छलनी कर दूंगा. महंत बालकानंद गिरी ने खंडार थाने में मोबाइल नंबर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज करवाई है. मामले को लेकर महंत ने आज जयपुर में एक प्रेसवार्ता कर मीडिया को भी मामले की जानकारी दी है. 

28-29 दिसंबर को आया था कॉल

पीड़ित महंत बालकानंद गिरी महाराज ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि 29 दिसंबर 2023 को दोपहर 2 बजे वह अपने पादडी तोपखाना स्थित आश्रम पर भजन कर रहे थे. तभी उनके पास मोबाइल नंबर 7024679192 से फोन आया और कहा कि मैं बिश्नोई का भांजा बोल रहा हूं.  तुम तीन दिन के अंदर 20 करोड़ रुपए की व्यवस्था कर देना, नहीं तो तुम्हारे शरीर को बंदूक की गोलियों से छलनी कर दूंगा. 

मंहत ने आगे बताया कि इसके बाद फोन करने वाले ने मोबाइल बंद कर दिया. पीड़ित महंत के मुताबिक इस तरह की उनके पास तीन बार धमकियां आ चुकी है. पहली कॉल 28 दिसंबर को दोपहर 2 बजे, दूसरी कॉल 29 दिसंबर को दोपहर 2 बजे तथा तीसरी कॉल 30 दिसंबर को दोपहर में आई. फोन करने वाला अपने आप को लॉरेंस बिश्नोई का भांजा सुनील बिश्नोई बता रहा है.

एडीजी क्राइम दिनेश एमएन से मिले महंत

महंत के मुताबिक उसके पास अंतिम काल में फोन करने वाले ने उन्हें 15 दिन का समय दिया था. कॉलर फोन करने के लिए मोबाइल ऑन करता है इसके बाद स्विच ऑफ कर देता है. पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के बाद उनके फोन को रिकॉर्डिंग पर डाल दिया है. 20 करोड़ रुपए की फिरौती एवं जान से मारने की धमकी के चलते महंत घबराए हुए हैं. महंत मामले को लेकर गत दिनों के जयपुर में एडीजीपी क्राइम ब्रांच में एम एन दिनेश से मिले तथा राहत देने की मांग भी की थी. फिलहाल सवाई माधोपुर पुलिस मामले की जाँच में जुटी हुई है.

यह भी पढ़ें - गोगामेड़ी मर्डरकेसः राजस्थान-हरियाणा में 31 जगह NIA के छापे, पिलानी से लॉरेंस बिश्नोई गैंग का गुर्गा गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close