विज्ञापन

Rajasthan Budget 2024: भजनलाल सरकार के बजट पर टीकाराम जूली ने दी प्रतिक्रिया, बोले- पूरा नहीं हुआ अंतरिम बजट

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सरकार ने बिना विजन के बजट पेश किया है. सरकार के द्वारा सिर्फ थोथी घोषणाएं की गई हैं.

Rajasthan Budget 2024: भजनलाल सरकार के बजट पर टीकाराम जूली ने दी प्रतिक्रिया, बोले- पूरा नहीं हुआ अंतरिम बजट
फाइल फोटो

Rajasthan Budget 2024: राजस्थान की वित्तमंत्री दिया कुमारी (Diya Kumari) ने बुधवार को भजनलाल सरकार का पहला पूर्ण बजट पेश किया है. बजट भाषण के दौरान वित्त मंत्री ने कई बड़ी घोषणाएं की. बजट में पांच साल में चार लाख भर्तियां निकालने का ऐलान किया गया है. इसके अलावा राज्य में एक साथ पंचायत चुनाव की भी घोषणा की गई. उधर कांग्रेस ने भजनलाल सरकार को बजट को झूठे तत्थों और हताशा से भरा हुआ बताया. 

बिना विजन का बजट- टीकाराम 

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सरकार ने बिना विजन के बजट पेश किया है. सरकार के द्वारा सिर्फ थोथी घोषणाएं की गई हैं. फरवरी में सरकार ने जो बजट पेश किया था, उसका 75-80 प्रतिशत तक बजट पेंडिंग है. इन लोगों ने गेहूं के एमएसपी को लेकर अपना वादा पूरा नहीं किया. ना ही हरियाणा के बराबर डीजल-पेट्रोल पर वादा पूरा किया है. किसान सम्मान निधि योजना पर भी इस सरकार वादा पूरा नहीं हुआ है. 

टीकाराम ने आगे कहा कि ईआरसीपी का MOU आज तक सार्वजनिक नहीं किया गया है. जिसको लेकर मुख्यमंत्री पूरे प्रदेश में वाहवाही लूटने का काम कर रहे थे. वह एमओयू आज तक जनता के बीच नहीं आया है, जिसका नतीजा है कि ईआरसीपी के अंतर्गत जो क्षेत्र आते हैं, वहां पर इन हार का सामना करना पड़ा है. ये लोग घोषणा करके भूल जाते हैं. जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर बजट में कोई प्रावधान नहीं किया गया है. 

भाजपा वादे करके भूल गई- डोटासरा

वहीं राजस्थान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि राजस्थान की भाजपा सरकार का बजट पूर्णतया दिशाहीन है. बजट में किसान के लिए MSP, कृषि लागत कम करने, आमजन को महंगाई से राहत देने एवं गरीब को 25 लाख तक नि:शुल्क इलाज देने का कोई प्रयास नहीं दिखा. बजट में किसानों, महिलाओं, युवाओं, नौकरीपेशा एवं मध्यमवर्ग के साथ शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों की भी उपेक्षा की गई. भाजपा सरकार बजट में वो सारे वादे भूल गई, जिनकी घोषणा उन्होंने अपने संकल्प पत्र में की थी. इस बजट की धरातल पर क्रियान्विति भी दूर-दूर तक नज़र आना मुश्किल है. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान में एक साथ होंगे पंचायत चुनाव, जयपुर में बनेगा भारत मंडपम, यहां पढ़ें बजट के 15 बड़े ऐलान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
Rajasthan Budget 2024: भजनलाल सरकार के बजट पर टीकाराम जूली ने दी प्रतिक्रिया, बोले- पूरा नहीं हुआ अंतरिम बजट
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close