विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में करोड़ों की शराब बरामद, पंजाब से तस्करी कर गुजरात ले जा रहे तस्कर गिरफ्तार 

बालोतरा पुलिस ने अवैध शराब तस्करी के खिलाफ अभियान के तहत बड़ी मात्रा में अवैध शराब जब्त की. गुजरात में शराब बंद होने से इतनी बड़ी मात्रा में तस्करी हो रही है.

Read Time: 3 min
राजस्थान में करोड़ों की शराब बरामद, पंजाब से तस्करी कर गुजरात ले जा रहे तस्कर गिरफ्तार 
बालतोरा पुलिस ने दबोचे शराब तस्कर

Rajasthan News: बालोतरा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर जिला स्पेशल टीम मंडली और पचपदरा थाना पुलिस ने अमृतसर-जामनगर ग्रीन कॉरिडोर (भारत माला एक्सप्रेस हाईवे) रेकी करते हुए दो ट्रक जब्त किए. पुलिस ने दोनों ट्रकों से 530 व 470 कर्टन पंजाब निर्मित अवैध शराब बरामद की.जब्त शराब की अनुमानित कीमत करीब एक करोड़ आंकी जा रही है.

पुलिस ने मामले में बाड़मेर के चौहटन निवासी दो तस्कर व एक चंडीगढ़ के रहने वाले ड्राइवर को गिरफ्तार किया, आरोपियों से शराब तस्करी को लेकर पूछताछ जारी है. यह शराब पंजाब से लाया जा रहा था, जिसकी गुजरात मे सप्लाई की जानी थी. 

पंजाब से गुजरात में हो रही शराब की तस्करी

पिछले तीन दिन में बाड़मेर पुलिस ने भी तीन ट्रक जब्त कर बड़ी मात्रा में अवैध शराब जब्त करने में सफलता हासिल की. अब बालोतरा पुलिस द्वारा भी बड़ी मात्रा में शराब जब्ती को लेकर बताया जा रहा है. पंजाब से गुजरात बड़ी मात्रा में अवैध शराब की तस्करी जारी है. शराब तस्कर पहले मेगा हाईवे रुट से शराब तस्करी करते थे लेकिन एक्सप्रेस हाईवे उनके लिए आसान रुट साबित हो रहा है.

शराब तस्करी का पनप रहा कारोबार

पंजाब को गुजरात से जोड़ने वाला भारतमाला एक्सप्रेस हाईवे शराब तस्करों के लिए ग्रीन कॉरिडोर साबित हो रहा है. फलोदी-रामजी गोल मेगा हाईवे के बाद अब अमृतसर-जामनगर ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस वे शराब तस्करों के लिए आसान राह बनता जा रहा है. इस हाईवे पर पुलिस थाना व चौकियां नहीं होने से तस्कर आसानी से इस हाईवे के जरिए तस्करी कर रहे हैं. गुजरात में शराब बंदी होने से शराब तस्करी का कारोबार लगातार पनपता जा रहा है.

एक्सप्रेस वे पर वाहनों की जांच नहीं की जाती है

भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत बने इस एक्सप्रेस वे को हनुमानगढ़ से जालोर तक शुरू कर दिया गया है. इस हाईवे पर चढ़ने के बाद आमतौर पर पुलिस, परिवहन व आबकारी विभाग द्वारा वाहनों की जांच पड़ताल नहीं की जाती है, जिसके चलते शराब तस्करों ने इसी हाईवे को अपना प्रमुख रुट बना लिया है. अब पुलिस द्वारा मुखबिर तंत्र को मजबूत करने से लगातार कार्यवाही सामने आ रही है.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस के तीन वरिष्ठ नेता आएंगे बीकानेर, लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर होगा मंथन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close