विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha 2024: अमित शाह ने किया ऐलान, बोले, 'राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट पर विजयी होएंगे'

अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत को संगठित कर सर्वसमावेशी विकास की ओर ले जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज पूरा विपक्ष प्रधानमंत्री मोदी को हटाने के लिए एकजुट हो रहा है, वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री मोदी का एक ही नारा है ‘‘राष्ट्र का विकास''

Read Time: 4 min
Lok Sabha 2024: अमित शाह ने किया ऐलान, बोले, 'राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट पर विजयी होएंगे'
अमित शाह (फाइल फोटो)
जयपुर:

Lok Sabha Elections 2024: दो दिवसीय दौरे पर रविवार को राजस्थान पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार की शुरुआत करते हुए विश्वास जताया है कि भाजपा राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीटें जीतेगी और  जीत का अंतर 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों से कहीं अधिक होगा. शाह ने रविवार को सीकर में सीएम भजनलाल शर्मा और पार्टी उम्मीदवार एवं दो बार के सांसद स्वामी सुमेधानंद के साथ एक रोड शो भी किया.

अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत को संगठित कर सर्वसमावेशी विकास की ओर ले जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज पूरा विपक्ष प्रधानमंत्री मोदी को हटाने के लिए एकजुट हो रहा है, वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री मोदी का एक ही नारा है ‘‘राष्ट्र का विकास''

आजादी के बाद कांग्रेस ने समाज को बांटने का काम किया है

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा,‘‘ आजादी के बाद कांग्रेस ने समाज को बांटने का काम किया है. कांग्रेस ने समाज में चार नासूर पैदा किए हैं भ्रष्टाचार, जातिवाद, परिवारवाद और आतंकवाद। जबकि मोदी ने देश को इन सभी नासूरों से मुक्ति दिलाई है'' उन्होंने कहा, देश में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' के पास भविष्य के लिए कोई दृष्टिकोण नहीं है जबकि मोदी के पास 50 साल का दृष्टिकोण है.

आज देश में 60 करोड़ गरीबों का जीवन स्तर सुधरा है

अमित शाह ने अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा, जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाना, महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण और तीन तलाक संबंधी कानून को मोदी सरकार की उपलब्धियों के रूप में रेखांकित किया. उन्होंने कहा कि आज देश में 60 करोड़ गरीबों का जीवन स्तर सुधरा है, यह हम नहीं कहते आईएमएफ की रिपोर्ट कहती है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी जाति की राजनीति करते हैं

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश के गरीबों, युवाओं, महिलाओं और किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए आगे बढ़ रहे हैं. वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी जाति की राजनीति करते हैं. उन्होंने कहा ‘‘ डबल इंजन की सरकार लगातार मोदी की गारंटी को पूरा करने का काम कर रही है. हमने प्रदेश की जनता से जो वादे किए थे उन्हें पूरा करने की दिशा में हम निरन्तर प्रयासरत है.

सीकर प्रत्याशी सुमेधानंद के साथ खुले वाहन में रोड शो किया.

रविवार को सीकर में अमित शाह, भजनलाल शर्मा और पार्टी प्रत्याशी सुमेधानंद ने खुले वाहन में रोड शो किया. रोड शो श्री कल्याण मंदिर से शुरू हुआ और न्यू दूजोद गेट, घंटाघर, जाट बाजार से होकर गुजरा और एक घंटे से अधिक समय में लगभग दो किलोमीटर की दूरी तय करते हुए टपरिया बगीची में समाप्त हुआ. रोड शो पर लोगों ने फूल बरसाए. शाह ने भी हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया. रोड शो में भारी भीड़ उमड़ी.

सीकर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का गृहनगर है

गौरतलब है जाट बाहुल्य सीकर लोकसभा सीट पर कांग्रेस गठबंधन की सहयोगी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के उम्मीदवार अमराराम चुनाव लड़ रहे हैं, सीकर सीट पर माकपा के पूर्व विधायक अमराराम का मुकाबला भाजपा के दो बार सांसद रहे सुमेधानंद से है. सीकर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का गृहनगर भी है. डोटासरा का विधानसभा क्षेत्र लक्ष्मणगढ़ सीकर लोकसभा सीट में आता है.

सीकर लोकसभा के 8 विधानसभा में 5 पर कांग्रेस, 3 पर भाजपा का कब्जा

सीकर लोकसभा सीट के तहत आने वाले आठ विधानसभा क्षेत्रों में से पांच पर कांग्रेस और तीन पर भाजपा का कब्जा है. राजस्थान में लोकसभा चुनाव दो चरणों में 19 और 26 अप्रैल को होंगे और सीकर उन 12 सीट में शामिल है जहां 19 अप्रैल को पहले चरण में चुनाव होंगे.

ये भी पढ़ें-राजस्थान में अमित शाह का चुनावी मंथन, नेताओं और कार्यकर्ताओं को दे दिया नया टास्क

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close