विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024: चुनाव आयोग के नियमों की उड़ी धज्जियां, रेलमगरा में गलत उंगली में स्याही लगाने का आरोप

Rajasthan Voting: राजसमंद जिले के रेलमगरा पोलिंग बूथ पर चुनाव आयोग के नियमों की धज्जी उड़ने की सूचना है. आरोप है कि मतदान कर्मी मतदान करने वाले मतदाताओं के बाएं हाथ की बजाय दाहिने हाथ में स्याही लगा रहे हैं.

Read Time: 3 mins
Lok Sabha Election 2024: चुनाव आयोग के नियमों की उड़ी धज्जियां, रेलमगरा में गलत उंगली में स्याही लगाने का आरोप

Rajasthan 2nd Phase Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव में लगातार तेज गति से मतदान हो रहे हैं. कुल 13 लोकसभा सीटों के लिए हो रहे मतदान में महज 4 घंटें में 40 फीसदी से अधिक मतदान हो चुके हैं, लेकिन प्रदेश के राजसमंद जिले में चुनाव आयोग के नियमों की धज्जी उड़ने का मामला सामने आया है.

राजसमंद जिले के रेलमगरा पोलिंग बूथ पर चुनाव आयोग के नियमों की धज्जी उड़ने की सूचना है. आरोप है कि मतदान कर्मी मतदान करने वाले मतदाताओं के बाएं हाथ की बजाय दाहिने हाथ में स्याही लगा रहे हैं.

करीब 400 मतदाताओं की गलत उंगुली पर लगाएं स्याही के निशान

रिपोर्ट के मुताबिक करीब रेलमगरा पोलिंग बूथ पर तैनात मतदान कर्मियों ने करीब 400 मतदाताओं की गलत उंगली में स्याही लगाए हैं. नियम के मुताबिक मतदान कर्मियों को मतदान के बाद वोटर्स के बाएं हाथ में स्याही लगाते हैं, लेकिन आरोप हैं कि मतदान कर्मियों ने 400 लोगों के दाहिने हाथ की उंगली पर लगा दिए. 

गलत उंगली में स्याही लगाने की खबर फैलते ही हो गया हंगामा

रेलमगरा में मतदान कर्मियों द्वारा 400 से अधिक मतदाताओं की गलत उंगली में स्याही लगाने की बात जंगल में आग की तरह फैल गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंचे लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया. मामले की शिकायत सेक्टर मजिस्ट्रेट से की गई, लेकिन अभी तक आरोपी मतदान कर्मी के खिलाफ कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं हुआ.

दूसरे चरण में राजस्थान के 13 लोकसभा सीटों पर हो रहा है मतदान

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पहले चरण की तुलना में तेजी से मतदान हो रहे हैं. दूसरे चरण में कुल 13 लोकसभा सीटों के लिए 152 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं और करीब 2.80 करोड़ मतदाता ईवीएम में बटन दबाकर भावी सांसद का चुनाव करेंगे.

स्वतंत्र, निष्पक्ष व पारदर्शी चुनाव के लिए आयोग ने किए हैं पुख्ता इंतजाम

निर्वाचन आयोग ने राजस्थान में स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान के लिए सभी 13 संसदीय क्षेत्रों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए है, जिसके लिए कुल 82, 487 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया है. प्रदेश में 1.72  से अधिक मतदान कर्मी 13 लोकसभा क्षेत्र में मतदान संपन्न कराएंगे.

दूसरे और अंतिम चरण के चुनाव में पुलिस बल की 175 टुकड़ियां तैनात

गौरतलब है राजस्थान के संवेदनशील संसदीय क्षेत्रों में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए केंद्रीय पुलिस बलों की 175 टुकड़ियां तैनात की गई है ताकि शांति पूर्ण मतदान कराई जा सके. वहीं मतदान दिवस पर सघन निगरानी के लिए प्रत्येक संसदीय क्षेत्र में प्लाइंग स्क्वॉड, एसएसटी दल डिप्लॉय किया गया है.

ये भी पढ़ें-पहले मतदान फिर शादी, दुल्हन के साथ पोलिंथ बूथ पहुंचा दूल्हा, मतदान के बाद होगा कन्यादान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
JDA Bulldozer Action: जयपुर में आज भी चलेगा सैकड़ों घरों पर बुलडोजर, 120 से ज्यादा तोड़े जाएंगे अवैध निर्माण
Lok Sabha Election 2024: चुनाव आयोग के नियमों की उड़ी धज्जियां, रेलमगरा में गलत उंगली में स्याही लगाने का आरोप
National bird peacock shot dead in Banswara, Police received information about hunting late night
Next Article
Peacock Hunting: राजस्थान में राष्ट्रीय पक्षी मोर की गोली मारकर हत्या, देर रात मिली थी शिकार की सूचना
Close
;