विज्ञापन
Story ProgressBack

पहले मतदान फिर शादी, दुल्हन के साथ पोलिंथ बूथ पहुंचा दूल्हा, मतदान के बाद होगा कन्यादान

Rajasthan 2nd Phase Voting: मारवाड़ जंक्शन विधानसभा अंतर्गत राणानाड़ी गांव में बारात रवाना होने से पहले दूल्हा पोलिंग बूथ पहुंच गया और परिजनों संग मतदान किया. लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होने के लिए दूल्हा बस लेकर पोलिंग बूथ पर पहुंचा और खुद ही नहीं, बारातियों से भी उनका वोट डलवाया.

Read Time: 3 mins
पहले मतदान फिर शादी, दुल्हन के साथ पोलिंथ बूथ पहुंचा दूल्हा, मतदान के बाद होगा कन्यादान
मतदान के बाद दूल्हे ने मतदानकर्मी के साथ फोटो खिंचवाए

Groom-Bride Cost Vote: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 13 लोकसभा सीट पर वोटिग हो रही है. पहले चरण की तुलना में दूसरे में चरण में ज्यादा संख्या में घरों से निकलकर लोग वोट कर रहे हैं. पाली लोकसभा संसदीय क्षेत्र अद्भुत नजारा देखा जब शादी से पहले दूल्हा-दुल्हन भी पोलिंग बूध वोट देने पहुंच गए.

मारवाड़ जंक्शन विधानसभा अंतर्गत राणानाड़ी गांव में बारात रवाना होने से पहले दूल्हा पोलिंग बूथ पहुंच गया और परिजनों संग मतदान किया. लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होने के लिए दूल्हा बस लेकर पोलिंग बूथ पर पहुंचा और खुद ही नहीं, बारातियों से भी उनका वोट डलवाया.

बारात की बस लेकर मतदान केंद्र पहुंच गया दूल्हा

रिपोर्ट के मुताबि बारात रवाना ही होने वाली थी, इससे पहले दूल्हे ने बारात की बस को मतदान केंद्र की ओर मोड़ दिया और अपने साथ-साथ बारातियों से भी मतदान करवाया. दूल्हा राम सिंह पुत्र लक्ष्मण सिंह ने बारात की बस लेकर राणा नाडी मतदान केंद्र 163 पहुंचा और लोकतंत्र में अपनी भागीदारी निभाई.

मतदान केंद्र से बारात लेकर दुल्हन के घर रवाना हुआ दूल्हा

पोलिंग बूथ पर मतदान के बाद मीडिया से बात करते हुए दूल्हा राम सिंह ने बताया कि मतदान करना हमारा पहला कर्तव्य है, पांच साल में एक बार मतदान का अवसर आता है, जिसके जरिए हम सरकार को चुनते हैं. मतदान केंद्र के बाहर से ही दूल्हा बारात लेकर दुल्हन के यहां रवाना हुआ.

दूसरे औऱ अंतिम चरण में 13 लोकसभा क्षेत्र में मतदान 

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए कुल 13 लोकसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है, जिसमें कुल 152 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. आज करीब 2.80 करोड़ मतदाता ईवीएम का बटन दबाकर अपने भावी सांसद का चुनाव करेंगे. निर्वाचन आयोग ने शांति पूर्व चुनाव संपन्न कराने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया है.

शांतिपूर्ण चुनाव के लिए तैनात किए गए हैं 82, 487 सुरक्षाकर्मी 

निर्वाचन आयोग ने राजस्थान में स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान के लिए सभी 13 संसदीय क्षेत्रों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए है, जिसके लिए कुल 82, 487 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया है. प्रदेश में 1.72  से अधिक मतदान कर्मी 13 लोकसभा क्षेत्र में मतदान संपन्न कराएंगे.

पाली लोकसभा क्षेत्र में सबसे अधिक मतदाता

राजस्थान के पाली संसदीय क्षेत्र में सबसे अधिक मतदाता पंजीकृत हैं. पाली लोकसभा सीट पर कुल 23 लाख 48 हजार 274 मतदाता पंजीकृत हैं, जबकि अजमेर लोकसभा सीट पर सबसे कम मतदाता पंजीकृत  हैं. अजमेर में 19 लाख 99 हजार 399 मतदाता है. 

ये भी पढ़ें-Rajasthan Lok Sabha Voting: पोलिंग बूथ पर एक साथ पहुंचे 5 पीढ़ियों के 70 से अधिक लोग, समझाई 1-1 वोट की अहमियत


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: विधानसभा उप-चुनाव में RLP-कांग्रेस का होगा गठबंधन? डोटासरा से मिला बड़ा संकेत
पहले मतदान फिर शादी, दुल्हन के साथ पोलिंथ बूथ पहुंचा दूल्हा, मतदान के बाद होगा कन्यादान
Minor raped in the name of Dhanvarsha during puja in Sikar, two accused arrested
Next Article
Rajasthan News: सीकर में पूजा पाठ से धनवर्षा के नाम पर नाबालिग से रेप, दो आरोपी गिरफ्तार
Close
;