विज्ञापन
Story ProgressBack

Exclusive : अशोक गहलोत ने कहा- राम मंदिर तो SC के आदेश पर बना, UPA भी बनाती, बीजेपी वोट प्रतिशत में विपक्ष से पीछे

अशोक गहलोत ने दावा किया कि बीजेपी 400 पार की बात कर लोगों को भ्रमित कर रही है और माहौल खराब कर रही है.

Read Time: 3 min
Exclusive : अशोक गहलोत ने कहा- राम मंदिर तो SC के आदेश पर बना, UPA भी बनाती, बीजेपी वोट प्रतिशत में विपक्ष से पीछे

Ashok Gehlot Interview: लोकसभा चुनाव 2024 में राजस्थान में दो फेज में चुनाव होना है. वहीं अशोक गहलोत भरोसा जताया है कि इस बार राजस्थान में चुनाव रिजल्ट चौंकाने वाले होंग. NDTV के मनोरंजन भारती के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में अशोक गहलोत ने दावा किया कि बीजेपी 400 पार की बात कर लोगों को भ्रमित कर रही है और माहौल खराब कर रही है. वहीं उन्होंने बीजेपी के वोट प्रतिशत को लेकर कहा कि पिछले 10 साल से बीजेपी का वोट प्रतिशत विपक्ष से कम है. जबकि उन्होंने राम मंदिर को लेकर भी कहा कि मंदिर तो सुप्रीम कोर्ट के आदेश से बना है. तो यूपीए सरकार भी मंदिर तो जरूर बनाती.

अशोक गहलोत ने कहा, लोकसभा चुनाव के पिछले दो चुनावों के आंकड़े देख लीजिए बीजेपी के वोट प्रतिशत विपक्ष से कम हैं. साल 2014 और 2019 में विपक्ष से कम वोट आए. साल 2019 में तो बीजपी को 38 प्रतिशत वोट मिले. वहीं गहोलत ने कहा, ईडी और सीबीआई का भरपूर दुरुपयोग हुआ. इन्होंने ने तो वाशिंग मशीन लगा रखी है. दो राज्य के मुख्यमंत्री को जेल में रखा है. यह बड़ा मुद्दा है.

राम मंदिर तो UPA भी बनाती

अशोक गहलोत ने राम मंदिर के मुद्दे पर कहा कि राम मंदिर का मुद्दा उनका था. जबकि सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर बनाने के आदेश दिये थे. तो UPA की सरकार होती तो तब भी मंदिर बनाया जाता.

वहीं, इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने दूसरी बार इलेक्टोरल बॉन्ड पर सफाई दी है. जबकि सुप्रीम कोर्ट ने इलेक्टोरल बॉन्ड को गलत ठहराया है. ईडी के जरिए धमका कर आरोप लगाकर पैसे लिये गए. इसके जरिए 8 हजार करोड़ रुपये इकट्ठे किए. ईडी की सक्सेस रेट देखिए. लोगों को पता है कि ईडी क्या कर रही है.

बेटे वैभव गहलोत की भी हुई चर्चा

अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत जालौर-सिरोही लोकसभा सीट से मैदान में उतरे हैं. ऐसे में अशोक गहलोत से बेटे के जीत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जालौर की रिपोर्ट अच्छी है. वहीं उन्होंने कहा केवल वैभव ही क्यों कांग्रेस के बाकी उम्मीदवार भी जीत रहे हैं. वहीं अशोक गहलोत ने कहा कि हमने यहां छोटी पार्टियों से गठबंधन किया है वह अच्छा है. 

बता दें, राजस्थान में 25 लोकसभा सीटों पर दो फेज में वोटिंग होनी है. राजस्थान में पहला फेज 19 अप्रैल को होगा जिसमें 12 सीटों पर मतदान कराया जाएगा. जबकि दूसरा फेज 26 अप्रैल को होगा जिसमें 13 सीटों पर मतदान कराया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः क्या है कांग्रेस का JMM फॉर्मूला? जिसके दम पर बाड़मेर को जीतना चाह रहे गहलोत, कल करेंगे सभा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close