विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024: काशी-मथुरा वाले बयान पर भड़के गोविंद सिंह डोटासरा, बोले- सीएम योगी को लेकर दिया बड़ा बयान

सीएम आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा था कि महाकाव्य महाभारत में भगवान कृष्ण ने पांच गांव मांगे थे, लेकिन आज हिंदू समाज केवल अपनी आस्था के तीन केंद्र 'अयोध्या, काशी और मथुरा' मांग रहा है.

Read Time: 3 min
Lok Sabha Election 2024: काशी-मथुरा वाले बयान पर भड़के गोविंद सिंह डोटासरा, बोले- सीएम योगी को लेकर दिया बड़ा बयान
गोविंद सिंह डोटासरा और योगी आदित्यनाथ.

Rajasthan News: राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) ने गुरुवार को कहा कि, 'जब भी चुनाव आते हैं भारतीय जनता पार्टी (BJP) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) अपने एकमात्र एजेंडे पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जो कि 'हिंदू-मुस्लिम' खेल खेलना है. आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में जनता उनके बहकावे में नहीं आएगी.'

सीएम योगी पर साधा निशाना

सीएम योगी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी और आरएसएस का एक ही एजेंडा है, हिंदू-मुस्लिम का खेल खेलकर एक बार फिर सत्ता में आना. जब भी चुनाव नजदीक आता है तो ये ऐसे मुद्दों पर बात करने लगते हैं और जनता का ध्यान विकास के एजेंडे से भटकाते हैं. हमें उन वादों के बारे में बात करनी चाहिए जो उन्होंने 2014 में सत्ता में आने पर किए थे. जनता अब उनके बहकावे में नहीं आएगी.' राजस्थान कांग्रेस प्रमुख की यह टिप्पणी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बुधवार को राज्य विधानसभा में उस बयान के बाद आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि हिंदू समाज केवल अपनी आस्था के तीन केंद्रों 'अयोध्या, काशी और मथुरा' की मांग कर रहा है.

आस्था के तीन केंद्र मांग रहे हिंदू

सीएम आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि महाकाव्य महाभारत में भगवान कृष्ण ने पांच गांव मांगे थे, लेकिन आज हिंदू समाज केवल अपनी आस्था के तीन केंद्र 'अयोध्या, काशी और मथुरा' मांग रहा है. पिछली सरकारों के तहत अयोध्या निषेधाज्ञा और कर्फ्यू की चपेट में आ गई. सदियों तक, अयोध्या उन लोगों के तहत अभिशप्त रही, जिन्होंने बुरे इरादों के साथ राज्य चलाया. इसे एक योजनाबद्ध बर्बादी का सामना करना पड़ा. वास्तविक जन भावना के प्रति ऐसी प्रतिक्रिया शायद कभी कहीं और नहीं देखी गई थी. अयोध्या को अन्याय का सामना करना पड़ा.

कृष्ण जन्म भूमि और काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर

उन्होंने कहा कि मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि स्थल और वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर दो अन्य विवादित भूमि हैं जिन पर हिंदू लंबे समय से दावा करते रहे हैं. अयोध्या के साथ घोर अन्याय किया गया. भगवान श्रीकृष्ण ने (दुर्योधन से) कौरवों की आधी संपत्ति मांगी, लेकिन उन्होंने कहा, 'अगर यह मुश्किल था, तो हमें केवल पांच गांव दे दो. उन्होंने 5 गांवों की बात की. लेकिन यहां बहुसंख्यक आस्था और भावना को मानने वाले हिंदू समाज के लोग केवल तीन स्थानों (अयोध्या, काशी, मथुरा) के बारे में बात कर रहे हैं. ये तीन स्थान हैं जो हमारी आस्था के मूल में हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close