विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: चूरू लोकसभा सीट पर जीत किसकी? सट्टा बाजार में कस्वां या झाझड़िया किसका पलड़ा भारी

राजस्थान के अलग-अलग सीटों उम्मीदवारों पर सट्टा लगाया जा रहा है. चूरू लोकसभा सीट पर भी कस्वां और झाझड़िया में किसका भाव अधिक है.

Read Time: 2 min
Rajasthan Politics: चूरू लोकसभा सीट पर जीत किसकी? सट्टा बाजार में कस्वां या झाझड़िया किसका पलड़ा भारी

Election Satta Bazar: राजस्थान में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत जहां गरम है. वहीं दूसरी ओर सट्टा बाजार का माहौल भी गरम है. चुनाव को लेकर Phalodi Satta Bazar हमेशा सुर्खियों में रहता है. वहीं राजस्थान के अलग-अलग सीटों उम्मीदवारों पर सट्टा लगाया जा रहा है. वहीं सट्टा बाजार में उम्मीदवारों पर जो सट्टा लगाया जा रहा है उससे जीत हार के संकेत मिल रहे हैं. चूरू लोकसभा सीट राजस्थान की हॉटशीट में से एक है. इस सीट पर सभी की निगाहें हैं. यहां कांग्रेस की ओर से राहुल कस्वां (Rahul Kaswan) मैदान में हैं जो पिछली बार बीजेपी में रहकर जीत हासिल की थी. जबकि बीजेपी ने दवेंद्र झाझड़िया (Devendra Jhajharia) को खड़ा किया है. 

चूरू लोकसभा सीट पर कांटे की टक्कर दिख रही है. ऐसे में सट्टा बाजार का माहौल भी गरम है और सटोरी एक्टिव हो गए हैं. वैसे इस सीट पर मतदान हो चुका है. जिसके बाद सट्टा बाजार में भाव में भी बदलाव हुआ है.

चूरू में किसका पलड़ा भारी

चूरू लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार राहुल कस्वां का भाव पहले करीब 65 पैसे के आस-पास था. यानी कांस्वा पूरी तरह मजबूत स्थिति में दिख रहे थे. हालांकि, ताजा भाव की बात करें तो राहुल कस्वां का भाव 27-35 पैसे हैं. यानी राहुल कस्वां अभी भी मजबूत स्थिति में दिख रहे हैं.

अगर सट्टा बाजार के संकेत देखें तो 10 साल बाद कांग्रेस का चूरू लोकसभा सीट पर खाता खुलता दिख रहा है.

बहरहाल चूरू लोकसभा सीट पर जनता ने 19 अप्रैल को अपना फैसला EVM मशीन में कैद कर दिया है. अब 4 जून को इसका फैसला होगा और जनता ने किसे अपना आशीर्वाद दिया है. वैसे राहुल कस्वां ही इस सीट से लगातार दो बार जीत चुके हैं. हालांकि उस वक्त वह बीजेपी में थे. अगर उनकी जीत होगी तो यह आर्श्चय की बात नहीं होगी.

य़ह भी पढ़ेंः Rajasthan Politics: बाड़मेर और जोधपुर लोकसभा सीट पर किसकी होगी जीत? फलोदी सट्टा बाजार से मिल रहे संकेत, मैदान में मोदी के दो मंत्री

NDTV सट्टा बाजार के अनुमानों का समर्थन नहीं करता है. ये अनुमान गलत साबित होते हैं. यह एक जानकारी साझा की गई है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close