विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: बाड़मेर और जोधपुर लोकसभा सीट पर किसकी होगी जीत? फलोदी सट्टा बाजार से मिल रहे संकेत, मैदान में मोदी के दो मंत्री

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को 12 सीटों पर मतदान हो चुका है. अब 26 अप्रैल को प्रदेश की अन्य 13 सीटों पर मतदान होगा. दूसरे चरण के मतदान से पहले राजस्थान की हॉट सीटों पर फलोदी सट्टा बाजार में जमकर भाव लगाए जा रहे हैं. इसमें जोधपुर और बाड़मेर की चर्चा सबसे अधिक है.

Read Time: 4 min
Rajasthan Politics: बाड़मेर और जोधपुर लोकसभा सीट पर किसकी होगी जीत? फलोदी सट्टा बाजार से मिल रहे संकेत, मैदान में मोदी के दो मंत्री
बाड़मेर और जोधपुर से मोदी के दो मंत्री कैलाश चौधरी और गजेंद्र सिंह शेखावत मौजूदा सांसद और भाजपा प्रत्याशी हैं.

Phalodi Satta Bazar: राजस्थान के फलोदी सट्टा बाजार में इन दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर माहौल गरम है. फलोदी सट्टा बाजार के सटोरी न केवल राजस्थान बल्कि पूरे देश की अलग-अलग सीटों पर उतरे प्रमुख उम्मीदवारों का भाव तय कर रहे हैं. फलोदी सट्टा बाजार में तय हो रहे प्रत्याशियों के भाव से उनके हार-जीत की संभावना का संकेत मिल रहा है. प्रदेश की दो हॉट सीट जोधपुर और बाड़मेर-जैसलमेर के नतीजों पर सबकी निगाहें टिकी है. यहां से मोदी के दो मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra singh shekhawat) और कैलाश चौधरी (kailash choudhary) मैदान में हैं.

दूसरी ओर जोधपुर में कांग्रेस से तेज तर्रार नेता करण सिंह उचियारड़ा (Karan Singh Uchiyarda ) तो बाड़मेर से उम्मेदा राम मेघवाल (Ummedaram Meghwal) उम्मीदवार हैं. बाड़मेर से शिव विधायक रविंद्र भाटी (Ravindra Bhati) निर्दलीय ताल ठोक रहे हैं. ऐसे में ये दोनों सीटें फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Baza) में ऊंचे भाव पर लिस्टेड है.

आइए जानते हैं जोधपुर (Jodhpur) और बाड़मेर (Barmer) के नतीजों को लेकर फलोदी सट्टा बाजार से क्या संकेत मिल रहा है.  

बाड़मेर-जोधपुर सीट के लिए फलोदी सट्टा बाजार का ताजा आंकलन

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में बाड़मेर जैसलमेर और जोधपुर मतदान होना है. जिसकी उल्टी गिनती शुरू हो गई है. जितनी तेजी से मतदान का दिन नजदीक आ रहा है, उतनी ही तेजी से फलोदी के सट्टा मार्केट में हलचल बढ़ रही है. सटोरियों द्वारा सट्टा बाजार में भविष्यवाणी का दौर भी जारी है. बाड़मेर-जैसलमेर व जोधपुर सीट पर सट्टा बाजार का ताजा आंकलन सामने आया है. जैसलमेर विधानसभा बाड़मेर जैसलमेर संसदीय क्षेत्र में आती है, वही पोकरण विधानसभा जोधपुर लोकसभा सीट का हिस्सा है.

बाड़मेर में भाजपा, कांग्रेस और निर्दलीय में बराबर की टक्कर

फलोदी सट्टा बाजार के ताजा आंकलन के अनुसार बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर सट्टा बाजार द्वारा सियासी घमासान की स्थिति बनी है. बाड़मेर में भाजपा, कांग्रेस और निर्दलीय प्रत्याशियों के बीच टक्कर बताई जा रही है. भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी, कांग्रेस के उम्मेदाराम बेनीवाल व निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह के बीच चुनाव से एक सप्ताह पहले तक सियासी तपिश में बराबर का उबाल देखने को मिल रहा है और अब सट्टा बाजार ने तीनों के ही भाव एक बराबर बताए है. 

सटोरियों का कहना है कि बाड़मेर जैसलमेर सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला में किसी एक की जीत बताना बड़ा मुश्किल है, क्योंकि तीनों ही प्रत्याशी बराबरी का जोर आजमा रहे हैं. यही कारण है कि तीनों के भाव 90 पैसे यानी बराबर बताए जा रहे हैं.

जोधपुर में शेखावत मजबूत, लेकिन करण सिंह कर रहे कमबैक

बात जोधपुर लोकसभा सीट की करें तो इस सीट पर भाजपा ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को तीसरी बार मैदान में उतारा है. वहीं कांग्रेस ने राजपूत उम्मीरवार करण सिंह उचियाडा को टिकट दी है. फलोदी के सट्टा बाजार में जोधपुर सीट पर भाजपा के गजेंद्र सिंह के भाव तेज है यानी गजेंद्र सिंह मजबूत स्थिति में है. लेकिन पिछले दिनों के भाव का आंकलन करें और वर्तमान भाव से तुलना करे तो कांग्रेस के करण सिंह उचियाडा की दिनों दिन स्थिति में सुधार देखने को मिल रहा है. गजेंद्र सिंह के वर्तमान भाव 35-45 पैसे व करण सिंह के 2 रुपए भाव है. हालांकि इससे पहले गजेंद्र सिंह के 25-35 पैसे व करण सिंह के 3.5 रुपए के करीब भाव थे.

यह भी पढ़ें - जोधपुर में स्थानीय बनाम बाहरी का मुद्दा बिगाड़ेगा समीकरण? शेखावत और करण सिंह के बयानों से चढ़ा सियासी पारा
Rajasthan Politics: रविंद्र भाटी को भारत विरोधी विदेशी ताकतों से मिल रही फंडिग? लंदन दौरे की तस्वीर से मचा सियासी बवाल, जानें पूरा मामला

डिस्क्लेमरः NDTV सट्टा बाजार के अनुमानों का समर्थन नहीं करता है. ये अनुमान गलत भी साबित होते हैं. यह एक जानकारी साझा की गई है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close