विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: राजस्थान में फोन टैपिंग का पूरा सच क्या है? गहलोत के OSD रहे लोकेश शर्मा आज करेंगे बड़ा खुलासा

Rajasthan Viral Audio Tape: बीते दिनों राजस्थान में विधायकों की खरीद फरोख्त से संबंधित ऑडियो टेप वायरल हुए थे, जिसको लेकर ये सवाल उठ रहे थे कि ये कहां से प्राप्त हुए और किसके कहने पर वायरल हुए? इस सवाल का जवाब आज लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग से ठीक पहले मिलने जा रहा है.

Read Time: 2 min
Rajasthan Politics: राजस्थान में फोन टैपिंग का पूरा सच क्या है? गहलोत के OSD रहे लोकेश शर्मा आज करेंगे बड़ा खुलासा
अशोक गहलोत के साथ लोकेश शर्मा (फाइल फोटो).

Rajasthan News: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के OSD रहे लोकेश शर्मा (Lokesh Sharma) ने बुधवार सुबह 'X' पर एक ट्वीट करके प्रदेश की सियासत में हलचल मचा दी है. उन्होंने विधायकों की खरीद फरोख्त (Horse Trading of MLAs) से संबंधित ऑडियो टेप वायरल (Viral Audio Tape) होने का मामला उठाते हुए लिखा, 'ऑडियो कहां से प्राप्त हुए और किसके कहने पर वायरल हुए? इस सवाल का अंत आज हो ही जाएगा. क्या-क्या खुलासे होंगे शाम का वक्त ही बताएगा.'

2020 में सचिन पायलट ने की थी बगावत

ये पूरा मामला राजस्थान में पिछली गहलोत सरकार के सियासी संकट से जुड़ा हुआ है. जुलाई 2020 में तत्कालीन सीएम अशोक गहलोत ने विधायकों की खरीद फरोख्त को लेकर बीजेपी पर आरोप लगाए थे. उस वक्त गहलोत ने कई बार चेतावनी देते हुए कहा था कि उनके पास इस बात के सबूत भी हैं, जिसे कांग्रेस की तरफ से 18 जुलाई को जारी किया गया था. इस ऑडियो टेप के जरिए दावा किया गया था कि कांग्रेस विधायक के साथ बीजेपी के कुछ नेता सरकार गिराने की साजिश और विधायकों की सौदेबाजी कर रहे हैं.

शेखावत ने लगाए थे फोन टैपिंग के आरोप

इस प्रकरण में लोकेश शर्मा के खिलाफ गजेन्द्र सिंह शेखावत ने दिल्ली में FIR दर्ज करवाई थी. दिल्ली हाईकोर्ट ने लोकेश शर्मा के खिलाफ किसी भी तरह की कार्रवाई करने रोक लगा रखी है. पायलट गुट की बगावत के दौरान गजेंद्र सिंह शेखावत और कांग्रेस नेताओं के बीच कथित फोन पर हुई बातचीत के ये आडियो टेप कहे जाते हैं. केंद्रीय मंत्री ने दिल्ली पुलिस आयुक्त को ईमेल के जरिए शिकायत की थी, जिसमें लोकेश शर्मा पर फोन टैपिंग के आरोप लगाए थे.

LIVE TV

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close