विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024: मतदान कराने जा रहे कर्मचारी की बिगड़ी तबीयत, 2 घंटे तक चला इलाज फिर भी नहीं बची जान

Elections 2024: चूरू के सादुलपुर में मतदान दलों को रवाना करते समय एक कर्मचारी की तबीयत बिगड़ गई. वह चक्कर खाकर जमीन पर गिर पड़ा. उसे तत्काल अस्पताल ले गए.

Read Time: 2 min
Lok Sabha Elections 2024: मतदान कराने जा रहे कर्मचारी की बिगड़ी तबीयत, 2 घंटे तक चला इलाज फिर भी नहीं बची जान
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan News: राजस्थान के 12 लोकसभा सीटों पर मतदान 19 अप्रैल को होगा है. चूरू जिले के सादुलपुर में मतदान दलों की रवानगी हो रही थी. उसी समय वन विभाग का कर्मचारी ताराचंद चक्कर खाकर गिर गया. मतदान कराने में उसकी ड्यूटी लगी थी. घटना के तुरंत बाद कार्मिक ताराचंद को एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. ऐसा माना जा रहा है कि हार्ट अटैक से उसकी मौत हुई है. 

मतदान कराने जा रहा था कर्मचारी 

उपखंड अधिकारी एसडीएम सुशील कुमार सैनी ने बताया कि चूरू में वन विभाग में कार्यरत कार्मिक ताराचंद की चुनाव ड्यूटी लगी थी.  ड्यूटी के दौरान मतदान दलों की रवानगी करते समय अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई.  गंभीर हालत में एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. लगभग 2 घंटे तक अस्पताल में उपचार दिन रहा, लेकिन स्थिति में सुधार नहीं हो पाया. ताराचंद की मौत हो गई. 

कर्मचारियों ने मेडिकल सुविधा की मांग की

प्रशासन ने कार्मिक के परिजनों को सूचना दी है.पोस्टमार्टम के लिए लाश को मॉर्चरी हाऊस में रखा दिया गय है. अन्य कर्मचारियों ने नाराजगी जताई. राजकीय महाविद्यालय में मतदान दलों की रवानगी के समय जरूरी मेडिकल सुविधा रखने की मांग की. अन्य कर्मचारियों का आरोप है कि आपातकालीन व्यवस्थाओं की कमी देखी गई. कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि मौके पर एंबुलेंस या स्ट्रक्चर जैसी व्यवस्था भी नहीं थी. इसकी वजह से कर्मचारी को  एक निजी वाहन से अस्पताल भेजना पड़ा. 

यह भी पढ़ें: राजस्थान: पहले चरण में 12 लोकसभा सीटों पर मतदान कल, रवाना हुईं पोलिंग पार्टियां

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close