विज्ञापन

पद, कद और मद... मदन राठौड़ की ताजपोशी में वसुंधरा राजे की स्पीच ने लूटा मजमा, इशारों-इशारों में बड़ी बात बोल गईं पूर्व CM

Vasundhara Raje Speech: राजस्थान भाजपा के नए अध्यक्ष मदन राठौड़ के पदभार ग्रहण समारोह में शनिवार को पूर्व सीएम वसुंधरा राजे की स्पीच ने मजमा लूट लिया. राजे लंबे समय बाद प्रदेश की राजनीति में अपनी पुरानी भूमिका में नजर आई.

पद, कद और मद... मदन राठौड़ की ताजपोशी में वसुंधरा राजे की स्पीच ने लूटा मजमा, इशारों-इशारों में बड़ी बात बोल गईं पूर्व CM
Rajasthan BJP President Madan Rathore: मदन राठौड़ की ताजपोशी के समय सीएम भजनलाल शर्मा, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सहित अन्य नेता.

Madan Rathore Rajasthan BJP President: राजस्थान भाजपा (Rajasthan BJP) में आज से एक नए युग की शुरुआत हो गई है. राज्यसभा सांसद मदन राठौड़ (Madan Rathore) ने शनिवार को राजस्थान भाजपा के नए अध्यक्ष (Rajasthan BJP President) के रूप में अपना पदभार ग्रहण कर लिया. जयपुर (Jaipur) में आयोजित भव्य समारोह में मदन राठौड़ ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में अपना पदभार ग्रहण किया. इस दौरान पूर्व अध्यक्ष सीपी जोशी (CP Joshi), मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Bhajanlal Sharma), पूर्व सीएम वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje), डिप्टी सीएम प्रेमचंद्र बैरवा, दीया कुमारी सहित कई और नेता मौजूद थे. मदन राठौड़  की ताजपोशी में सभी नेताओं में अपना-अपना संबोधन दिया. लेकिन इस कार्यक्रम का पूरा मजमा पूर्व सीएम वसुंधरा राजे की स्पीच (Vasundhara Raje Speech) ने लूटा. 

वसुंधरा राजे मदन राठौड़ के पदभार ग्रहण समारोह में पद, कद और मद को लेकर इशारों-इशारों में बड़ी बात कह गई. उन्होंने पार्टी की गुटबाजी, कार्यकर्ताओं और नेताओं की जिम्मेदारी पर भी गुढ़ बातें की. 

सबको साथ में लेकर चलना है, कई लोग इसमें फेल भी हुएः राजे

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व को धन्यवाद देना चाहती हूं कि उन्होंने सरल और ईमानदार कार्यकर्त्ता को देश के सबसे बड़े राज्य राजस्थान का प्रदेश अध्यक्ष बनाया. राजे ने मंच से मदन राठौड़ से कहा कि आपको सबको साथ लेकर चलना है, यह मुश्किल काम है, इस काम में कई लोग फेल भी हुए हैं. 
मगर मुझे विश्वास है कि आप इस दायित्व को अच्छे से निभाएंगे. 

मदन राठौड़ धैर्यवान और कर्मठ कार्यकर्ता- राजे

राजे ने आगे कहा कि मदन ने मेरे साथ किया है. मैं उनकी कार्य शैली को जानती और समझती हूं. ये धैर्यवान और कर्मठ कार्यकर्ता हैं. इसीलिए अब वे राज्यसभा के सदस्य होने के साथ ही भारत के सबसे बड़े प्रदेश के अध्यक्ष भी बन गए हैं. ये उसी धैर्य का परिणाम है. अगर धैर्यवान नहीं होते तो आज इन्हें मुकाम नहीं मिलता. यह उसी धैर्य का परिणाम है कि आज उन्हें इतनी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिली है. 

राजनीति का दूसरा नाम उतार-चढ़ाव हैः पूर्व सीएम

वसुंधरा राजे ने आगे कहा, 'राजनीति का दूसरा नाम उतार-चढ़ाव है. हर व्यक्ति को इस दौर से गुजरना पड़ता है. हर व्यक्ति के जीवन में पद, मद और कद... इन तीन चीजों पर यान देने की जरूरत है. पद और मद स्थायी नहीं है. स्थायी है तो सिर्फ कद. अगर आप अच्छा काम करते हो तो लोग आपको याद करते हैं, जिससे कद बना ही रहता है."

'पद का मद हो जाए तो कद कम हो जाता है'

राजे ने पार्टी नेताओं को बड़ी सीख देते हुए कहा कि यदि पद का मद हो जाता है तो उसका कद कम हो जाता है. आज के दौर में यह होता रहता है. मुझे विश्वास है कि मदन राठौड़ कभी पद का मद नहीं करेंगे और आप लोगों को सिर आंखों पर लेकर आगे चलाने की बात करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा. ऐसे ही व्यक्ति की हमारी पार्टी को जरूरत थी. मेरी नजर में सबसे बड़ा पद जनता का प्यार और विश्वास है, जिसे आपसे कोई नहीं छीन सकता.'

हमारी पार्टी को ऐसे ही व्यक्ति की जरूरत थीः राजे

मदन राठौड़ की तारीफ करते हुए वसुंधरा राजे ने कहा कि ऐसे ही व्यक्ति को हमारी पार्टी की जरूरत थी. इसी वजह से आज हमारी पार्टी दुनिया में बनी हुई. राजे ने कहा कि मेरी ध्यान में सबसे बड़ा पद जनता का प्यार और जनता का विश्वास है. यह ऐसा पद है जो आपसे कोई नहीं छीन सकता है.

अगर आप जनता के साथ रहोगो अगर आप अपने कार्यकर्ताओं को साथ लेकर चलोगे तो मैं आपको विश्वास दिलाना चाहती हूं कि यह पद आप हमेशा काबिल रहोगे. राजे में आखिर में कहा कि हम सभी को मिलकर मदन राठौड़ के कार्यकाल को सफल बनाना है.

यह भी पढ़ें - मदन राठौड़ ने संभाला नए BJP प्रदेशाध्यक्ष का पदभार, वसुंधरा राजे बोलीं- 'इनका कार्यकाल हमें सफल बनाना है'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बाड़मेर के राजकीय अस्पताल में महिला के साथ छेड़छाड़, कलेक्टर टीना डाबी के संज्ञान में आने पर कार्रवाई
पद, कद और मद... मदन राठौड़ की ताजपोशी में वसुंधरा राजे की स्पीच ने लूटा मजमा, इशारों-इशारों में बड़ी बात बोल गईं पूर्व CM
Thakur ji procession started from Raghunath temple of Banswara district, Jaljhulani Gyaras celebrated since 1100 years
Next Article
बांसवाड़ा में आज शहर भ्रमण पर निकलेंगे भगवान, 1100 साल से मनाई जाती है जलझूलनी ग्यारस
Close