विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 38.970 KG अफीम बरामद, गिरफ्तार आरोपी तस्करी के दौरान करते थे पुलिस की वर्दी का इस्तेमाल 

ऑपरेशन सनराइज पंचम के तहत पुलिस ने 7 टीमों के 155 पुलिसकर्मियों ने जाजीवाल विश्नोईयान में रेड दी. इस दौरान 38.870 किलो अवैध डोडा पोस्त बरामद हुआ. साथ ही पुलिस ने दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया. इस दौरान पुलिस की थ्री स्टार वर्दी भी मिली.

Read Time: 2 min
राजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 38.970 KG अफीम बरामद, गिरफ्तार आरोपी तस्करी के दौरान करते थे पुलिस की वर्दी का इस्तेमाल 
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajasthan News: जोधपुर जिला पूर्व की 7 टीमों के 155 पुलिसकर्मियों ने शुक्रवार अलसुबह ऑपरेशन सनराइज पंचम के तहत जाजीवाल विश्नोईयान (जंभेश्वर  नगर) में दबिश दी. जहां अवैध मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ तीन मामले दर्ज कर 283 ग्राम अवैध अफीम और 38.870 किलो अवैध डोडा पोस्त बरामद कर 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया. साथ ही एक स्कार्पियो और एक मोटरसाइकिल भी बरामद की. तीन अलग-अलग आरोपियों से अवैध मादक पदार्थ बरामद कर बनाड़ थाने में तीन मामले दर्ज किए.

पुलिस ने की आरोपियों की पहचान

पुलिस कमिश्नर राजेंद्र सिंह और डीसीपी (पूर्व) आलोक श्रीवास्तव के निर्देश पर एडीसीपी (पूर्व) वीरेंद्र सिंह और एसीपी (मंडोर) पीयूष कविया के सुपरविजन में टीमें गठित की गई. कार्रवाई के दौरान 2 आरोपियों बनाड़ थाना क्षेत्र स्थित जाजीवाल विश्नोईयान निवासी सुनील पुत्र बाबूलाल और पुखराज पुत्र भंवरलाल को गिरफ्तार किया.

अधिकारी की वर्दी का तस्करी में करता था इस्तेमाल

स्कार्पियो में मिली पुलिस कमिश्नरेट की वर्दी बनाड़ थानाधिकारी प्रेमदान रतनू ने बताया कि पुलिस ने सुनील के घर पर दबिश देकर वहां से करीब 24.600 किलो अवैध डोडा पोस्त बरामद किया. घर के बाहर खड़ी स्कार्पियो की तलाशी ली. उसमें पुलिस को पुलिस की वर्दी मिली. जो पुलिस कमिश्नरेट के पुलिस निरीक्षक की थी. जिसका इस्तेमाल वह तस्करी में करता था.

इसके अलावा पुखराज के पास से 283 ग्राम अवैध अफीम का दूध व 13.670 किलो अवैध डोडा पोस्त बरामद किया. इसके अलावा पुलिस ने 600 ग्राम अवैध डोडा पोस्त बरामद कर जाजीवाल जाखड़ान निवासी बुद्धाराम के खिलाफ मामला दर्ज किया.

आरोपी के खिलाफ अलग-अलग थानों में दर्ज हैं 5 मामले

पुलिस के मुताबिक आरोपी सुनील के खिलाफ 5 अलग-अलग थानों में मामले दर्ज है. जिसमें से बनाड़ थाने में 2, डांगियावास, जोधपुर ग्रामीण के भोपालगढ़ और जयपुर के अशोक नगर में 1-1 मामला दर्ज है.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले राजस्थान में 40 DSP और 8 ASP का ट्रांसफर, देखें पूरी लिस्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close