विज्ञापन
Story ProgressBack

10 साल से चला रहे 'मोदी एक्सप्रेस', योगी- मोदी की तारीफ करने पर किराया भी नहीं लेते 

Free Travel in Jodhpur: जोधपुर की सड़कों पर फर्राटे से दौड़ रही 'मोदी एक्सप्रेस' मोदी-योगी की तारीफ पर पैसेंजरों को फ्री यात्रा करने की सुविधा मिलती है.

Read Time: 3 min
10 साल से चला रहे 'मोदी एक्सप्रेस', योगी- मोदी की तारीफ करने पर किराया भी नहीं लेते 
मोदी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर ऑटो ड्राइवर की तस्वीर

Jodhpur Modi Express Auto: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर देश भर में कई अनोखे नजारे भी देखने को मिल रहे हैं. नेता और प्रत्याशियों के साथ ही उनके समर्थक भी अनूठे अंदाज में चुनावी प्रचार-प्रसार करते देखे जा रहे हैं. लेकिन बात करें जोधपुर की तो यहां पिछले 10 सालों से  सड़कों पर फर्राटे के साथ 'मोदी एक्सप्रेस' दौड़ रही है, जो न सिर्फ चुनाव में बल्कि आम दिनों में भी जोधपुर की सड़कों पर 'मोदी एक्सप्रेस' के नाम से जिले में पहचानी जाती है. यही नहीं इस 'मोदी एक्सप्रेस' को चलाने वाले ऑटो ड्राइवर नेमीचंद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐसे मुरीद है कि उनके ऑटो में यात्रा करने वाला यात्री अगर मोदी या योगी की प्रशंसा कर दे तो उन्हें फ्री में यात्रा की भी सुविधा भी दे देते हैं.

ऑटो पर लिखवाया 400 पार का नारा

वहीं लोकसभा चुनाव के इन दिनों में नेमीचंद अपनी मोदी एक्सप्रेस नाम की ऑटो पर भाजपा के झंडों के साथ मोदी और योगी के फोटो को लगा रखे हैं. साथ ही राजस्थान की आन-बान-शान कहीं जाने वाली मारवाड़ी पगड़ी के ऊपर भी 400 पार का नारा लिखवाने के साथ ही मोदी लिखा चश्मा भी पहनकर आकर्षित कर रहे हैं. जोधपुर में नेमीचंद की दीवानगी भी ऐसी है कि जिस मार्ग से भी वह अपनी 'मोदी एक्सप्रेस' लेकर निकलते हैं तो आम लोग भी उनका हाथ हिलाकर अभिवादन भी करते देखे जाते है.

10 साल पहले हुए थे प्रभावित

'मोदी एक्सप्रेस' के चालक नेमीचंद ने बताया कि वह पिछले 10 सालों से जोधपुर की सड़कों पर मोदी एक्सप्रेस नाम से अपनी टैक्सी को चला रहे हैं. 10 वर्ष पहले नरेंद्र मोदी एक आमसभा को संबोधित करने के लिए जोधपुर में आए थे, इसी दौरान मोदी के प्रति उनका और अधिक आकर्षण बढ़ा और तभी से उन्होंने अपने ऑटो का नाम मोदी एक्सप्रेस के नाम से कर दिया. आज 10 वर्ष हो गए हैं मोदी एक्सप्रेस के नाम से ही उनकी ऑटो पूरे शहर में चल रही है.

Latest and Breaking News on NDTV

पैसेंजर ने बताया कैसे माफ हुआ किराया

मोदी एक्सप्रेस में निशुल्क यात्रा करने वाले पैसेंजर राजीव ने बताया कि वह जोधपुर के भीतरी शहर की त्रिपोलिया में ऑटो की प्रतीक्षा कर रहे थे, इस दौरान मोदी एक्सप्रेस ऑटो को रुकवा कर उन्हें जालोरी गेट क्षेत्र में जाने के लिए किराया पूछा तो उन्होंने 50 रुपये बताएं. इस दौरान टैक्सी में यात्रा करने के दौरान चुनावी चर्चा में जब उन्होंने मोदी और योगी की प्रशंसा की तो मोदी एक्सप्रेस के चालक नेमीचंद ने उनसे शुल्क भी नहीं लिया और फ्री में यात्रा करवा दी.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Politics: पुरुषोत्तम रुपाला के राजपूत विरोधी बयान पर राजस्थान डिप्टी CM दिया कुमारी का बड़ा बयान, कांग्रेस पर लगाया ये आरोप

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close