विज्ञापन
Story ProgressBack

मोहन प्रकाश ने ओम बिरला पर साधा निशाना, कहा- संसद में देश की एक तिहाई जनता की आवाज दबाई

कोटा बूंदी सीट पर लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल के समर्थन में कोटा दौरे पर आए कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहन प्रकाश ने ओम बिरला पर जमकर निशाना साधा है.

Read Time: 3 min
मोहन प्रकाश ने ओम बिरला पर साधा निशाना, कहा- संसद में देश की एक तिहाई जनता की आवाज दबाई

Rajasthan News: राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को है. ऐसे में प्रचार के आखिरी दौर पर जहां खूब रैलियां की जा रही है. वहीं नेताओं की जुबानी जंग भी चरम पर है. कोटा-बूंदी लोकसभा सीट राजस्थान की हॉटशीट बनी हुी है. जहां बीजेपी की ओर से ओम बिरला मैदान में हैं. वहीं, बिरला के खिलाफ कांग्रेस लगातार मोर्चा खोले हुए हैं. जैसे-जैसे मतदान की तारीख नजदीक आ रही है कांग्रेस और भाजपा नेताओं का एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला भी तेज हो गया है. 

कोटा बूंदी सीट पर लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल के समर्थन में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहन प्रकाश कोटा दौरे पर आये. उन्होंने मीडिया से रूबरू होते हुए भाजपा और कोटा से चुनाव लड़ रहे ओम बिरला पर जमकर हमला बोला. 

लोकसभा अध्यक्ष रहते बिरला ने एक तिहाई वोटर्स की आवाज दबाई

मोहन प्रकाश ने कहा कि ओम बिरला ने लोकसभा अध्यक्ष रहते हुए देश के एक तिहाई वोटर्स की आवाज को दबाने का काम किया है. ऐसे में कोटा से उन्हें जीता कर संसद नहीं पहुंचाना चाहिए. उन्होंने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष होने के नाते उनकी जिम्मेदारी थी कि चुनकर आए सदस्यों के अधिकारों की रक्षा करें. लेकिन वो पीएम मोदी के खिलाफ बोलने वाले सांसदों को वो संसद से बाहर भेज दिया करते थे. यहां तक कि राहुल गांधी की सदस्यता भी उन्होंने रद्द कर दी थी, जबकि उनके हाथ में सर्टिफाइड कोर्ट का आर्डर नहीं आया था. लेकिन मोदी सरकार के दबाव में इन्होंने तुरंत ही एक्शन ले लिया.

सूरत में लोकतंत्र हुआ शर्मसार

कांग्रेस प्रवक्ता मोहन प्रकाश ने कहा कि सूरत में लोकतंत्र को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है. यह दिखाने की कोशिश की गई है कि आने वाले समय में इसी तरह से चुनाव देश में होंगे. इलेक्शन कमीशन ने भी सूरत से भाजपा के कैंडिडेट को विजय घोषित कर दिया, जबकि नोटा का प्रावधान भी इसमें था. सभी निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी अपना नाम वापस ले लिया. बता दें सूरत सीट से भाजपा उम्मीदवार मुकेश दलाल निर्विरोध चुनाव जीत गए हैं.

यह भी पढ़ेंः भजनलाल शर्मा के लिए 'सीएम की कुर्सी' हो गई फिक्स, पीएम मोदी के बयान से टूट सकता है वसुंधरा का दिल!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close