विज्ञापन

सांसद संजना जाटव ने भजनलाल सरकार पर कसा तंज, कहा- सीएम का गृह जिला होने के कारण किए गए जिला प्रमुख के चुनाव रद्द

Bharatpur News: भरतपुर जिला प्रमुख चुनाव को लेकर सांसद संजना जाटव ने भजनलाल सरकार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि यह लोकतांत्रिक व्यवस्था का उल्लंघन है.

सांसद संजना जाटव ने भजनलाल सरकार पर कसा तंज, कहा- सीएम का गृह जिला होने के कारण किए गए जिला प्रमुख के चुनाव रद्द

Bharatpur News: सांसद संजना जाटव ने भरतपुर जिला प्रमुख चुनाव रद्द होने को लेकर भजनलाल सरकार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि जिस तरह भाजपा लोकसभा चुनाव हारी है, उसी तरह जिला प्रमुख चुनाव भी हारने का डर था, इसीलिए चुनाव स्थगित किया गया है. उन्होंने आगे कहा कि यह लोकतांत्रिक व्यवस्था का उल्लंघन है. इस मामले को लेकर उनकी पार्टी सोमवार को कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी. मार्च में भी जिला प्रमुख के चुनाव स्थगित हो चुके हैं. भरतपुर जिला प्रमुख का पद करीब 6 महीने से खाली है और इसका चार्ज जिला कलेक्टर के पास है. जिला प्रमुख का चुनाव इसलिए जरूरी है क्योंकि जिले का विकास नहीं हो रहा है.

मुख्यमंत्री का गृह जिला होने के कारण रद्द किए चुनाव

मीडिया से बातचीत करते हुए संजना जाटव ने कहा कि राजस्थान में 30 जून को उपचुनाव होने हैं, जिसमें भरतपुर का भी नाम था. जिसके लिए 14 जून को नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई थी. भरतपुर उपचुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से नेहा फौजदार को जिला प्रमुख पद के लिए प्रत्याशी घोषित किया गया था. लेकिन राजस्थान चुनाव आयोग की ओर से मतदाता सूची अपडेट नहीं होने के कारण भरतपुर के उपचुनाव रद्द कर दिए गए. जबकि राजस्थान चुनाव आयोग की ओर से जारी मतदाता सूची अपडेट करने की अंतिम तिथि 29 मई थी. उन्होंने कहा कि वे 28 जिला परिषद सदस्यों के संपर्क में हैं, जिनमें 9 भाजपा के हैं.  मुख्यमंत्री का गृह जिला होने के कारण सरकार ने हार को देखते हुए जिला प्रमुख का चुनाव रद्द कर दिया है.

कुंवर जगत सिंह थे भरतपुर के जिला प्रमुख

उल्लेखनीय है कि भरतपुर जिले के विकास के लिए जिला प्रमुख का होना जरूरी है. जिला परिषद वार्ड नंबर 8 से कुंवर जगत सिंह सदस्य थे और वह भरतपुर के जिला प्रमुख चुने गए. लेकिन विधानसभा चुनाव में नदबई विधानसभा क्षेत्र से उन्हें भाजपा ने उम्मीदवार बनाया और वह वहां से विजय हुए. विधायक बनने के चलते उन्होंने जिला प्रमुख पद से इस्तीफा दिया और करीब 6 माह से भरतपुर जिला प्रमुख का पद रिक्त चल रहा है.जिला प्रमुख का कार्यभार जिला कलेक्टर डॉ अमित यादव के पास है.

यह भी पढ़ें: Banswara News: शिक्षक भर्ती परीक्षा में 4 सरकारी टीचर गिरफ्तार, जयपुर समेत 12 जिलों तक पहुंचेगी जांच 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
किरोड़ी लाल मीणा पर राजस्थान BJP सहप्रभारी ने दिया बयान, बोलीं- जल्द मान जाएंगे
सांसद संजना जाटव ने भजनलाल सरकार पर कसा तंज, कहा- सीएम का गृह जिला होने के कारण किए गए जिला प्रमुख के चुनाव रद्द
Hotel Highway King Firing: 2 accused arrested from Kashmir, Search for NIA wanted shooters in Punjab
Next Article
होटल हाईवे किंग पर फायरिंग मामले में 2 आरोपी कश्मीर से गिरफ्तार, NIA के वांटेड शूटर्स की पंजाब में तलाश
Close