विज्ञापन
Story ProgressBack

सचिन पायलट के लोकसभा चुनाव लड़ने की उठी मांग, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शुरू किया अभियान

पूर्व मंत्री मुरारी लाल मीणा टोंक पहुंचकर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. जहां लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कार्यकर्ताओं से आवेदन भी मांगे गए. इस दौरान कार्यकर्ता सचिन पायलट को लोकसभा चुनाव लड़ाना चाहते हैं. पूरे बैठक में ज्यदातर चर्चा पायलट के नाम की ही हुई. 

Read Time: 4 min
सचिन पायलट के लोकसभा चुनाव लड़ने की उठी मांग, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शुरू किया अभियान
टोंक में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक

Rajasthan News: सचिन पायलट (Sachin Pilot) की विधानसभा टोंक में कांग्रेस (Congress) की लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में टिकट आवेदन को लेकर बैठक में शामिल होने के लिए पूर्व मंत्री मुरारी लाल मीणा टोंक पहुंचे.  इस दौरान मीणा के सामने कार्यकर्ताओं ने आगामी लोकसभा चुनाव में सचिन पायलट को टोंक से चुनाव लड़ाने की मांग की.

कांग्रेस के लोकसभा क्षेत्र प्रभारी व चुनाव समिति सदस्य मुरारीलाल मीणा का ने पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को लेकर मीडिया से बात करते हुए कहा की 'सचिन पायलट राष्ट्रीय व जनाधार वाले नेता, वे चुनाव लड़ भी सकते हैं और लड़वा भी सकते हैं, जिसको भी टिकट मिलेगा वह उसको जिताने के लिये काम करेगें. वे जीत भी सकते हैं और जीता भी सकते हैं.'

हिजाब विवाद पर मीणा ने दी प्रतिक्रिया

सवाई माधोपुर क्षेत्र से चुनाव लड़ने के बारे में सही जवाब पायलट ही दे सकते हैं. कई लोगों ने पायलट को टोंक-सवाई माधोपुर क्षेत्र से प्रत्याशी बनाये जाने की मांग उठायी है. कांग्रेसी बोले यहां से कांग्रेस की नैया पार सिर्फ पायलट ही करा सकते हैं. वहीं हिजाब विवाद पर भी मीणा ने दी प्रतिक्रिया कहा-भाजपा उलजलूल फैसले लेना शुरू कर देती है. भाजपा का यह रवैया ज्यादा दिनों तक नहीं चलने वाला है.

बैठक में सचिन पायलट की हुई खूब चर्चा

टोंक के जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में टोंक-सवाई माधोपुर सीट के लिए लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस के प्रत्याशियों से आवेदन लेने के लिए एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित हुई. हालांकि पूरे बैठक के दौरान चर्चा सिर्फ सचिन पायलट के नाम को लेकर हुई. कार्यकर्ताओ ने कहा कि सचिन पायलट जिताऊ उम्मदीवार है जो खुद भी जीत सकते है और सीट किसी को भी जीता सकते हैं.

प्रदेश कांग्रेस द्दारा इस बैठक में प्रदेश चुनाव समिति सदस्य व पूर्व मंत्री मुरारी लाल मीणा, जिला संगठन प्रभारी व विधायक प्रशान्त शर्मा, एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष, चुनाव समिति सदस्य विनोद जाखड़, टोंक-सवाईमाधोपुर क्षेत्र समन्वयक महेश शर्मा ने शिरकत की. इस बैठक के दौरान पर्यवेक्षकों ने प्रत्येक कार्यकर्ता से अलग-अलग बात करते हुए जीत के लिए मिलकर फीडबैक भी लिया.

बैठक के बाद मुरारी लाल मीणा ने कहा कि राजस्थान की यह सरकार पर्ची वाली सरकार है, जिसका हर फैसला दिल्ली से आता है. इस सरकार के बनने से लेकर अब तक कोई काम नही किया है. जिसके कारण आम जनता में इस सरकार के खिलाफ जनता का आक्रोश बढ़ता जा रहा है.

लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए 10 दावेदारों ने दिए आवेदन

टोंक में आयोजित लोकसभा सीट टोंक सवाई माधोपुर के लिए कांग्रेस के 10 नेताओं ने चुनाव लड़ने की इच्छा जताते हुए आवेदन किये पर नेताओं ने एक बात कही की सचिन पायलट इस सीट पर एक लोकप्रिय और कांग्रेस के जिताऊ उम्मदीवार है.

ये भी पढ़ें- अगले लोकसभा चुनाव तक तैयार होगा ERCP प्रोजेक्ट, राज्य पर आएगा 40 में से 4 हजार करोड़ का भार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close