विज्ञापन
Story ProgressBack

Nagaur Nomination: ज्योति मिर्धा ने दाखिल किया नामांकन, नागौर संयुक्त प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल को बताया कमजोर नेता

ज्योति मिर्धा ने आज सुबह 10: 15 पर कार्यकर्ताओं के हुजूम के साथ अपना नामांकन दाखिल किया. इसके बाद एक जनसभा को संबोधित किया. इस जनसभा में उनके साथ राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा मौजूद रहे. कल संयुक्त उम्मीदवार नागौर संसदीय क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

Read Time: 3 mins

नामांकन दाखिल करतीं हुईं बीजेपी नेता ज्योति मिर्धा

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान के नागौर लोकसभा संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी ज्योति मिर्धा ने आज अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन भरने के बाद मीडिया से बात करते हुए ज्योति मिर्धा ने नागौर से संयुक्त उम्मीदवार हनुमान बेनीवाल कांग्रेस को आड़ों हाथ लिया. ज्योति ने कांग्रेस और आरएलपी नेता हनुमान बेनीवाल को कमजोर नेता बताया है.

ज्योति मिर्धा ने आज सुबह 10: 15 पर कार्यकर्ताओं के हुजूम के साथ अपना नामांकन दाखिल किया. इसके बाद एक जनसभा को संबोधित करेंगी इस जनसभा में उनके साथ राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा मौजूद रहेंगे. कल संयुक्त उम्मीदवार हनुमान बेनीवाल नागौर संसदीय क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

नागौर कलेक्ट्रेट में नामांकन पत्र दाखिल करते समय उनके साथ मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर भी मौजूद रहे. नागौर से पूर्व कांग्रेस सांसद मिर्धा 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हो गई थीं. कांग्रेस के साथ आरएपली सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल इस बार गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं. गठबंधन के तहत कांग्रेस ने यह सीट आरएलपी के लिए छोड़ी है

नागौर लोकसभा क्षेत्र में भाजपा के पक्ष में माहौलः ज्योति मिर्धा

नागौर संसदीय क्षेत्र से नामांकन के बाद मीडिया से मुखातिब हुईं भाजपा प्रत्याशी ने बेबाकी से पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया. पूर्व नागौर सांसद ने कहा कि नागौर संसदीय क्षेत्र में भाजपा के पक्ष में माहौल है और बीजेपी यहां से जरूर जीतेगीं. वहीं, नागौर में पेयजल व्यवस्था को अपनी प्राथमिकता गिनाते ुहए उन्होंने कहा कि जब पिछली बार वो नागौर से सांसद चुनी गुईं थीं, तो इंदिरा गांधी नगर प्रोजेक्ट लाने में उनकी अहम भूमिका रही थी.

दिलचस्प हुआ नागौर लोकसभा संसदीय क्षेत्र में मुकाबला

नागौर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी ज्योति मिर्धा के खिलाफ आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल के इंडिया गठबंधन का उम्मीदवार घोषित होने के बाद मुकाबला दिलचस्प हो गया है. नागौर लोकसभा सीट से ज्योति मिर्धा 15वीं लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव लड़ चुकी हैं और बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी. 

राजस्थान में 19 और 26 अप्रैल को दो चरणों में होंगे लोकसभा चुनाव

गौरतलब है राजस्थान में लोकसभा चुनाव दो चरणों में 19 और 26 अप्रैल को होंगे. पहले चरण के चुनाव कार्यक्रम के अनुसार 27 मार्च तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकते हैं. 28 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच होगी जबकि 30 मार्च तक नाम वापस लिए जा सकेंगे.

19 अप्रैल को पहले चरण में 12 लोकसभा सीटों पर होगा मतदान

पहले चरण में 19 अप्रैल को 12 सीटों गंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर में मतदान होगा.

26 अप्रैल को दूसरे चरण में 13 लोकसभा सीटों पर होगा मतदान

वहीं, दूसरे चरण में 13 सीटों टोंक-सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़-बारां पर 26 अप्रैल को मतदान होगा.

26 अप्रैल को बागीदौरा विधानसभा सीट पर होंगे उप चुनाव

इसके अलावा, बांसवाड़ा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली बागीदौरा विधानसभा सीट पर उपचुनाव भी 26 अप्रैल को दूसरे चरण में होगा. पूर्व कांग्रेस विधायक महेंद्रजीत सिंह मालवीय के कांग्रेस छोड़ने के बाद बागीदौरा सीट खाली हुई थी. मालवीय बांसवाड़ा सीट से भाजपा उम्मीदवार के तौर पर लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें-नागौर में तेज हुई आर-पार की लड़ाई, ज्योति मिर्धा आज तो हनुमान बेनीवाल कल दाखिल करेंगे नामांकन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
India Post Bharti 2024: डाक विभाग में 10वीं पास के लिए बंपर भर्ती, 44 हजार पदों के लिए आवेदन शुरू
Nagaur Nomination: ज्योति मिर्धा ने दाखिल किया नामांकन, नागौर संयुक्त प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल को बताया कमजोर नेता
Father's death shown in an accident for Rs 50 lakh, compassionate appointment taken in Banswara
Next Article
बांसवाड़ा: 50 लाख रुपये के लिए पिता की एक्सीडेंट में दिखा दी मौत, ले ली अनुकंपा नियुक्ति; पुत्र समेत 3 गिरफ्तार
Close
;