विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha 2024: नागौर में तेज हुई आर-पार की लड़ाई, ज्योति मिर्धा आज तो हनुमान बेनीवाल कल दाखिल करेंगे नामांकन

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में अपनी एकमात्र सीट बचाने वाले आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल को नागौर लोकसभा सीट पर सीधी चुनौती भाजपा प्रत्याशी ज्योति मिर्धा मिलेगी. यह बात दीगर है कि ज्योति मिर्धा को भी विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था.

Read Time: 4 min
Lok Sabha 2024: नागौर में तेज हुई आर-पार की लड़ाई, ज्योति मिर्धा आज तो हनुमान बेनीवाल कल दाखिल करेंगे नामांकन
नागौर लोकसभा सीट से घोषित उम्मीदवार (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2024: नागौर लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल और भाजपा प्रत्याशी ज्योति मिर्धा के बीच कांटे की टक्कर होनी तय है.  मंगलवार को चुनाव अभियान के लिए नागौर पहुंच रहे हनुमान बेनीवाल. कांग्रेस और आरएलपी के कार्यकर्ताओं से संपर्क साधेंगे और अपने लिए वोट मांगेंगे.

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में अपनी एकमात्र सीट बचाने वाले आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल को नागौर लोकसभा सीट पर सीधी चुनौती भाजपा प्रत्याशी ज्योति मिर्धा मिलेगी. यह बात दीगर है कि ज्योति मिर्धा को भी विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था.

27 मार्च को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे हनुमान बेनीवाल 

नागौर लोकसभा सीट पर अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए संयुक्त उम्मीदवार हनुमान बेनीवाल कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. आज नागौर लोकसभा क्षेत्र की विभिन्न विधानसभाओं में प्रचार के साथ हनुमान बेनीवाल कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर रणनीति तैयार करेंगे.

दूसरी ओर नागौर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी ज्योति मिर्धा संसदीय क्षेत्र में पिछले 20 दिनों से चुनाव प्रचार कर रही हैं. ज्योति मिर्धा आज राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा के साथ में नागौर में एक बड़ी विशाल सभा को संबोधित करेंगी और आज ही अपना नामांकन दाखि करेंगी.

नागौर लोकसभा क्षेत्र में ज्योति और हनुमान हो सकती है कड़ी टक्कर

नागौर लोकसभा संसदीय क्षेत्र पर इंडिया गठबंधन प्रत्याशी और आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल और भाजपा प्रत्याशी ज्योति मिर्धा की तुलना की जाए तो हनुमान बेनीवाल मजबूत उम्मीदवार कहे जा सकते हैं. ज्योंति मिर्धा एक बार विधानसभा और एक बार लोकसभा का चुनाव लड़ चुकी है. 2009 में नागौर लोकसभा सीट में ज्योति मिर्धा ने बड़े अंतर से जीती थी. 

नामांकन के बाद नागौर में सभा को संबोधित करेंगी ज्योति मिर्धा

दूसरी ओर नागौर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी ज्योति मिर्धा संसदीय क्षेत्र में पिछले 20 दिनों से चुनाव प्रचार कर रही हैं. ज्योति मिर्धा आज राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा के साथ में नागौर में एक बड़ी विशाल सभा को संबोधित करेंगी और आज ही अपना नामांकन दाखिल करेंगी.

संयुक्त उम्मीदवार घोषित होने के बाद जयपुर पहुंचे हनुमान बेनीवाल

इंडिया गठबंधन में शामिल होने के बाद हनुमान बेनीवाल सोमवार को दिल्ली से जयपुर पहुंचे, जहां कांग्रेस और आरएलपी के कार्यकर्ताओं ने संयुक्त रूप से उनका स्वागत किया. इस दौरान जयपुर आए नागौर जिले के कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ मुलाकात की.

प्रचार से पहले नागौर के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं से मिले हनुमान बेनीवाल

जयपुर में हनुमान बेनीवाल ने बाद पूर्व मंत्री व नागौर के विधायक हरेंद्र मिर्धा,नावां के पूर्व विधायक महेंद्र चौधरी,जायल की पूर्व विधायक मंजू मेघवाल,डीडवाना के पूर्व विधायक चेतन डूडी, लाडनूं के विधायक मुकेश भाकर व परबतसर के विधायक  रामनिवास गावड़िया,कांग्रेस पार्टी के युवा नेता राघवेन्द्र मिर्घा से मिले और उनके साथ चुनाव को लेकर गहन चर्चा की.

आज नागौर संसदीय क्षेत्र में एकजुट होंगे आरएलपी और कांग्रेस कार्यकर्ता 

नागौर लोक सभा क्षेत्र से आरएलपी व कांग्रेस पार्टी (I.N.D.I.A) का संयुक्त उम्मीदवार बनने के बाद हनुमान बेनीवाल पहली बार 26 मार्च को आरएलपी और कांग्रेस कार्यकर्ता नागौर संसदीय क्षेत्र में एकजुट होंगे. नागौर लोकसभा क्षेत्र के विधानसभा का आज दौरा करेंगे. 

नागौर लोकसभा संसदीय क्षेत्र में क्षेत्रवार दौरे का शेड्यूल

1- परबतसर सीमा (मानपुरा)-सुबह 09:15 बजे
2-वीर तेजाजी मंदिर (परबतसर शहर)-सुबह 09:30 बजे
3-बिदियाद  - सुबह 10:00 बजे
4-मकराना -  सुबह 10:30 बजे
5- जूसरी - सुबह 10:00 बजे 
6- कुचामन - सुबह 11:30 बजे
7- निमोद  - सुबह 11:45 बजे
8- मौलासर  - दोपहर 12:05 बजे
9- दौलतपुरा  - दोपहर 12:20 बजे
10- डीडवाना  - दोपहर 12:40 बजे
11- लाडनू (कांग्रेस कार्यालय)दोपहर 01:15 बजे
12- निम्बी जोधा  - दोपहर 02:00 बजे
13- बांठड़ी - दोपहर 02:20 बजे
14-कठौती  - दोपहर 02:30 बजे
15-जायल - दोपहर 02:45 बजे
16-तरनाऊ - दोपहर 03:15 बजे
17-फरड़ोद       दोपहर 03:30 बजे
18-रोल - दोपहर 03ः50 बजे
19-नागौर शहर - शाम 04ः15 बजे
20-खरनाल (वीर तेजा जी मंदिर दर्शन) - शाम 4:45 बजे
21- नागौर (दरगाह में जियारत) - शाम 05:30 बजे 
22- नागौर (बंशीवाला मंदिर दर्शन)  -शाम 06:30 बजे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close