विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 30, 2023

NDTV Rajasthan Conclave: बीकानेर में 2 बजे शुरू होगा कॉन्क्लेव, सीएम अशोक गहलोत समेत ये अतिथि होंगे शामिल

NDTV Rajasthan Conclave Bikaner: बीकानेर में आयोजित ये कॉन्क्लेव आज दोपहर 2 बजे शुरू होगा, इसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शिरकत करने वाले हैं. इस दौरान वे मिशन 2023 को लेकर चर्चा करेंगे और जनता के बीच अपनी बात रखेंगे.

Read Time: 2 min
NDTV Rajasthan Conclave: बीकानेर में 2 बजे शुरू होगा कॉन्क्लेव, सीएम अशोक गहलोत समेत ये अतिथि होंगे शामिल
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

Bikaner News: राजस्थान मिशन-2030 को लेकर बीकानेर के लक्ष्मी निवास होटल में एनडीटीवी राजस्थान कॉन्क्लेव (NDTV Rajasthan Conclave) का आयोजन किया जा रहा है. शनिवार को इस कॉन्क्लेव में प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) शामिल होने वाले हैं. शो दोपहर 2 बजे शुरू होगा, जिसमें सीएम गहलोत से विभिन्न मुद्दों को लेकर चर्चा की जाएगी.

ये कॉन्क्लेव 3 सत्र में आयोजित किया जाएगा. पहले सत्र में हितधारकों के साथ नवीकरणीय ऊर्जा (Renewable Energy) पर चर्चा की जाएगी. इस दौरान राजस्थान सोलर एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील कुमार, ACME क्लीन टेक सॉल्यूशंस प्रोजेक्ट के वाइस प्रेसिडेंट इंद्रजीत सिंह, फलोदी में 'बाप' नामक क्षेत्र के पूर्व सरपंच पहाड़ सिंह और एक अन्य किसान अतिथि के रूप में मंच पर मौजूद रहेंगे. वे बताएंगे कि उन्होंने सौर ऊर्जा का उपयोग कैसे किया और इससे किसानों को क्या लाभ हुआ? सौर ऊर्जा में निवेश और आगे की राह क्या है?

कॉन्क्लेव का दूसरा सत्र बीकानेरी भुजिया पर आधारित होगा. इस सत्र में कंचन दुजारी और नवरत्न सिंघवी अतिथि के रूप में मंच पर उपस्थित होंगे. वे बताएंगे कि कैसे एक छोटे कुटीर उद्योग को ग्लोबल ब्रांड बनाया जा सकता है. इस सत्र के खत्म होने के बाद कॉन्क्लेव का तीसरा सत्र शुरू होगा जो शिक्षा पर आधारित होगा. इस सत्र में 3 अतिथि उपस्थित होंगे, जिसमें शिक्षाविद, लेखक, स्तंभकार और वित्तीय विशेषज्ञ डॉ. पीएस वोहरा, शिक्षाविद राजेंद्र जोशी और राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2022 से सम्मानित होने वालीं सुनीता गुलाटी का नाम शामिल है. तीनों सत्रों की समाप्ती के बाद राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत से मिशन-2023 पर बातचीत की जाएगी.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में 37000 इंग्लिश मीडियम सरकारी स्कूल, एडमिशन के लिए निकालनी पड़ी लॉटरी... NDTV से बोले शिक्षा मंत्री BD कल्ला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close