विज्ञापन

Weather Update: मानसून के एतबार से दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में अगले 12 घंटेअहम, भारी बारिश को लेकर IMD का अलर्ट

IMD Alert For Rain In Rajasthan: जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, सिरोही, उदयपुर, बाड़मेर जिलों में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

Weather Update: मानसून के एतबार से दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में अगले 12 घंटेअहम, भारी बारिश को लेकर IMD का अलर्ट
राजस्थान के पूर्वी और दक्षिणी भाग में अगले कुछ घंटों में भारी बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather: राजस्थान में मानसून खूब बरस रहा है. मंगलवार को भी पूर्वी और दक्षिणी राजस्थान में जमकर बारिश हुई. मौसम विभाग ने अगले 2 दिन राजस्थान के दक्षिण-पूर्वी क्षेत्र में बारिश की संभावना जताई है. इसके लिए अलर्ट भी जारी किया गया है. इस बार प्रदेश में मानसून खूब मेहरबान हो रहा है जिसकी वजह से कई जगह बांध और तालाब भर गए हैं. भारी बारिश के बाद राजधानी जयपुर की लाइफ लाइन कहे जाने वाले बीसलपुर बांध में पानी लबालब हो गया है. 

इन जिलों में बारिश की संभावना

जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, सिरोही, उदयपुर, बाड़मेर जिलों में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. 

Latest and Breaking News on NDTV

दक्षिणी राजस्थान में बरसेंगे बदरा 

मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिन राजस्थान में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. दक्षिण-पूर्वी राजस्थान पर बना डीप डिप्रेशन मंगलवार को धीरे-धीरे पश्चिम की ओर बढ़ते हुए दक्षिणी राजस्थान और उसके आसपास के इलाकों में पहुंच गया है. इसके अगले 2-3 दिनों में दक्षिणी राजस्थान में भारी बरसात होने की संभावना है. इसके प्रभाव से उदयपुर, जोधपुर संभाग के दक्षिणी इलाकों में 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से भारी से बहुत भारी और तेज हवाएं चलने का अनुमान है.

परिसंचरण की वजह से बारिश 

मौसम विभाग के मुताबिक, चार दिन पहले जो नया परिसंचरण बना था. उसके कारण राजस्थान में बारिश का दौर जारी है. बुधवार को दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने तथा शेष अधिकांश भागों में भारी बारिश की गतिविधियों में कमी आने की प्रबल संभावना है. इसी के साथ अगले दो दिनों में भरतपुर, जयपुर, अजमेर, कोटा और बीकानेर संभाग के कुछ भागों में हल्की से मध्यम बारिश के कुछ दौर दर्ज किए जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें-राजस्थान में स्वास्थ्य मंत्रालय का बड़ा फैसला, लंबे समय से अटके पड़े 845 चिकित्सकों का हुआ प्रमोशन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिया कुमारी का बड़ा ऐलान, जल्द आएगी राजस्थान की नई पर्यटन नीति
Weather Update: मानसून के एतबार से दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में अगले 12 घंटेअहम, भारी बारिश को लेकर IMD का अलर्ट
Asaram parole period ends he is being brought to Jodhpur from Maharashtra amid tight security
Next Article
Asaram parole: आसाराम की पैरोल की अवधि हुई समाप्त,कड़ी सुरक्षा के बीच महाराष्ट्र से लाया जा रहा है जोधपुर
Close