विज्ञापन

निर्मला सीतारमण ने बैंक अधिकारियों के साथ उदयपुर में की बैठक, कहा- सरकार की योजना के जरिए दें लोगों को लाभ

निर्मला सीतारमण गुरुवार को निर्मला सीतारमण उदयपुर पहुंचीं थी. जहां वित्त मंत्री ने होटल लीला पैलेस में पश्चिम और मध्य क्षेत्र के क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों की समीक्षा बैठक ली.

निर्मला सीतारमण ने बैंक अधिकारियों के साथ उदयपुर में की बैठक, कहा- सरकार की योजना के जरिए दें लोगों को लाभ
निर्मला सीतारमण उदयपुर पहुंची

Rajasthan News: केंद्रीय वित्त एवं सहकारिता मामलात मंत्री निर्मला सीतारमण दो दिवसीय राजस्थान दौरे पर हैं. वहीं गुरुवार 22 अगस्त को निर्मला सीतारमण उदयपुर पहुंचीं थी. जहां वित्त मंत्री ने होटल लीला पैलेस में पश्चिम और मध्य क्षेत्र के क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों की समीक्षा बैठक ली. वहीं अपराह्न बाद एयरपोर्ट रोड़ स्थित स्मॉल इंडस्ट्रीज डवलपमेंट बैंक कार्यालय का निरीक्षण किया.

चुनौतियों से निपटने के लिए प्रभावी कार्य योजना पर चर्चा

वित्त मंत्री सीतारमण के डबोक एयरपोर्ट पहुंचने पर प्रशासनिक एवं बैकिंग अधिकारियों ने अगवानी की. वहां से वे पिछोला स्थित होटल लीला पैलेस पहुंची. होटल के कॉन्फ्रेंस हॉल में वित्त मंत्री की अध्यक्षता में पश्चिम-मध्य क्षेत्र के क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों के चेयरमैन और उनके प्रायोजित बैंकों के मुख्य कार्यपालक अधिकारियों (सीईओ) के साथ समीक्षा बैठक हुई. बैठक में बैंकिंग क्षेत्र में आ रही चुनौतियों से निपटने के लिए प्रभावी कार्य योजना बनाने पर चर्चा की गई. बैंकों की पिछले वित्तीय वर्ष की वार्षिक कार्य योजना एवं प्रगति की समीक्षा की गई. केन्द्रीय वित्तमंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण ने बैंकिंग पहुंच बढ़ाते हुए विकसित भारत के संकल्प को साकार करने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं के माध्यम से आमजन को लाभ देने के लिए बैंक के सभी अधिकारी समन्वय से कार्य करें.

विभिन्न बैंक के अधिकारियों ने दी अपनी रिपोर्ट

बैठक में वित्तीय सेवाएं विभाग के सचिव एम नागराजू, अपर सचिव एमपी तंगीराला सहित नाबार्ड के चेयरमैन के बी शॉ, आरबीआई के कार्यपालक निदेशक जयंत कुमार दास, बैंक ऑफ़ बड़ौदा के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी देवदत्त चांद, बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र के प्रबंध निदेशक निधू सक्सेना, भारतीय स्टेट बैंक के प्रबंध निदेशक अश्विनी कुमार तिवारी ने अपने-अपने बैंकों की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की. साथ ही बैंकों द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी.

बैठक में नाबार्ड, सिडबी, बैंक ऑफ़ बड़ौदा, भारतीय स्टेट बैंक, बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र, बैंक ऑफ़ इंडिया के नौ क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों के अधिकारियों के साथ ही पश्चिम मध्य क्षेत्र के छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक, विदर्भ कोंकण ग्रामीण बैंक, बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक, बड़ौदा गुजरात ग्रामीण बैंक, मध्यांचल ग्रामीण बैंक, मध्यप्रदेश ग्रामीण बैंक, सौराष्ट्र ग्रामीण बैंक, राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक, महाराष्ट्र ग्रामीण बैंक के अध्यक्षों ने भाग लेकर अपने-अपने बैंकों की प्रगति रिपोर्ट और आगामी कार्ययोजना से केन्द्रीय मंत्री को अवगत कराया.

यह भी पढ़ेंः जयपुर में खुला उत्तर भारत का पहला विप्रो हाइड्रोलिक प्लांट, CM भजनलाल ने किया उद्घाटन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
महीनों से हो रहा था अवैध निर्माण, दिन में पानी टंकी में गोवंश मिलने से मचा हंगामा, शाम में निगम ने चलाया बुलडोजर
निर्मला सीतारमण ने बैंक अधिकारियों के साथ उदयपुर में की बैठक, कहा- सरकार की योजना के जरिए दें लोगों को लाभ
RPSC Assistant Professor's examination started entry into the examination center after cutting wrists and removing earrings
Next Article
साहायक आचार्य की परीक्षा शुरू, हाथ का कलावा काटा और कान की बाली उतरवाने के बाद परीक्षा केंद्र में हुई एंट्री
Close