विज्ञापन

शेयर मार्केट में मुनाफा दिलाने के नाम पर NRI युवक से करोड़ों की ठगी, 2 आरोपी गिरफ्तार

शातिर ठगों ने एक NRI युवक को शेयर मार्केट में मुनाफा दिलाने के नाम पर एक करोड़ 24 लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी कर डाली थी.

शेयर मार्केट में मुनाफा दिलाने के नाम पर NRI युवक से करोड़ों की ठगी, 2 आरोपी गिरफ्तार
पकड़े गए आरोपियों की तस्वीर

Rajasthan News: अजमेर जिला पुलिस ने आज बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए शेयर मार्केट में करोड़ों रुपये मुनाफे का झांसा देकर ठगी करने वाले दो शातिर युवकों को गिरफ्तार किया है. दोनों शातिर ठगों ने एक NRI युवक को झांसे में लेकर उस से एक करोड़ 24 लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी कर डाली थी. पीड़ित की रिपोर्ट पर अजमेर एसपी के नेतृत्व में साइबर थाना पुलिस ने जांच करते हुए नागौर जिले के कुचेरा निवासी हरीश शर्मा और डेगाना निवासी रघुनाथ को गिरफ्तार किया है. 

सोशल मीडिया के जरिए किया संपर्क

अजमेर जिला पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार विश्नोई ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पीड़ित को शातिर बदमाशों ने सोशल मीडिया पर संपर्क करते हुए शेयर मार्केट में रुपये लगाने और उसके बदले करोड़ों रुपये का मुनाफा देने का झांसा देकर मोतीलाल ओसवाल पीएमएस का फर्जी ऐप डाउनलोड करवाया. उसके बाद शातिरों ने पीड़ित से अलग-अलग किस्तों में एक करोड़ 24 लाख रुपये अपने अकाउंट में डलवा लिए. 

ऐसे हुआ वारदात का खुलासा

पीड़ित की शिकायत के बाद अजमेर के साइबर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया साइबर थाने के सब इंस्पेक्टर मनीष चारण के नेतृत्व में टीम का गठन कर शातिर ठगों द्वारा जिस बैंक अकाउंट से ठगी की राशि निकाली गई, उसे संबंध में संबंधित बैंकों के मैनेजर और अन्य कर्मचारियों से पूछताछ की गई. पूछताछ में चिन्हित किए गए दोनों आरोपी हरीश और रघुनाथ के ऊपर आरोप प्रमाणित पाए जाने के बाद दोनों को गिरफ्तार किया गया. 

दोनों आरोपियों से नगदी बरामद

दोनों आरोपियों से पुलिस ने ठगी की राशि में से 16 लाख 56 हजार 800 रुपए नगद, दो मोबाइल और रघुनाथ के कब्जे से चार पीएनबी बैंक की डायरी और अन्य व्यक्तियों की पासबुक, चार एटीएम, डेबिट कार्ड, 8 मोबाइल सिम, 2 लाख 90 हजार रुपये नगद और 12 मोबाइल जब्त किए गए. साथ ही पुलिस ने इस मामले में अलग-अलग 28 आरोपियों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान शुरू कर दिया है. 

SP ने लोगों से की अपील

अजमेर जिला पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार विश्नोई ने सभी लोगों से अपील की है कि सोशल मीडिया पर दिए गए लुभावने विज्ञापन और अननोन नंबरों से संपर्क ना करें. ना ही किसी प्रकार की बैंक डिटेल और ओटीपी बताएं. अगर कोई व्यक्ति अपने आप को बैंक अधिकारी बताकर आपसे बैंक संबंधी जानकारी ले रहा है तो संबंधित पुलिस थाने को जरूर इसकी सूचना दें. जिससे शातिर ठग समय रहते पुलिस गिरफ्त में आ जाए. 

ये भी पढ़ें- झाबर सिंह खर्रा के बयान पर गोविंद सिंह डोटासरा बोले- 'अब उपचुनाव में 5 सीट भी हारेगी बीजेपी'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोटा में बुजुर्ग के पेट से निकला इतना पत्थर कि गिनने में लगे ढाई घंटे, 30 मिनट में हुआ दुर्लभ ऑपरेशन
शेयर मार्केट में मुनाफा दिलाने के नाम पर NRI युवक से करोड़ों की ठगी, 2 आरोपी गिरफ्तार
Rajasthan Recruitment 2024 vacancies for many posts including RAS, know complete details
Next Article
राजस्थान में युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, RAS समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल
Close