छात्रसंघ चुनाव को लेकर NSUI का विरोध-प्रदर्शन, पुलिस से धक्का-मुक्की के बाद छात्रों ने दी यह चेतावनी

Student Union Elections: राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव को लेकर विरोध-प्रदर्शन जारी है. इसी कड़ी में बुधवार को भरतपुर में कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन किया. इस दौरान छात्रों की पुलिसकर्मियों के साथ धक्कामुक्की भी हुई.

Advertisement
Read Time: 3 mins
S

Student Union Elections: राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव की मांग जोर पकड़ती नजर आ रही है. प्रदेश के अलग-अलग जिलों में छात्रसंघ चुनाव को लेकर लगतार छात्र सड़कों पर उतर रहे हैं. इसी कड़ी में बुधवार को भरतपुर में भारी बवाल देखने को मिला. यहां कांग्रेस के छात्र संगठन NSUI (Nation Student Union of India) के कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध-प्रदर्शन किया. भरतपुर में एनएसयूआई छात्रों ने यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव के बहाल को लेकर विरोध प्रदर्शन किया.

छात्रों के पैदल मार्च को पुलिस ने रोका तो हुई धक्का-मुक्की

एनएसयूआई छात्र जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय से पैदल मार्च निकालते हुए सीएम जनसुनवाई केंद्र की ओर आगे बढ़े तो पुलिस बल ने उनको यातायात चौराहे पर रोक लिया. इस दौरान पुलिसकर्मी और एनएसयूआई छात्रों के बीच धक्का-मुक्की देखने को मिली. मौके पर एसडीएम पहुंचे और उन्होंने ज्ञापन लेकर के छात्रों को आश्वासन देते हुए कहा कि आपकी बात सीएम तक पहुंचा दी जाएगी.

Advertisement

एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष ने बताया

एनएसयूआई जिला अध्यक्ष वीकेश फौजदार ने बताया कि एनएसयूआई संगठन ने छात्र संघ चुनाव की बहाली को लेकर जिला कलेक्ट्रेट से लेकर मुख्यमंत्री जनसुनवाई केंद्र तक पैदल मार्च शांति प्रिय तरीके से निकला. लेकिन पुलिस ने यातायात चौराहे पर हम लोगों को रोका तो उनके साथ धक्का-मुक्की हुई. 

Advertisement

छात्रों के प्रदर्शन को रोकने की कोशिश में पुलिस से धक्का-मुक्की.

उस दौरान छात्र और पुलिस कर्मियों में धक्का मुक्की हुई. लेकिन पुलिस ने एनएसयूआई छात्रों को मुख्यमंत्री जनसुनवाई केंद्र तक नहीं पहुंचने दिया. कुछ दौरान छात्र बीच रोड पर बैठ कर विरोध प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

Advertisement

घोषणा पत्र में भाजपा ने किया था छात्रसंघ चुनाव का वादा

विधानसभा चुनाव में भाजपा ने छात्रों को आश्वासन दिया था कि हमारी सरकार आती है तो हम छात्र संघ चुनावों को बहाल करेंगे. यह बात अपने घोषणा पत्र में भी कही थी. राजस्थान में सरकार बनने के बाद भी सरकार अपने वादे से मुखर रही है. हाल ही में राजस्थान के उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा ने छात्र संघ चुनाव को लेकर के जो बयान दिया था उससे लगता है कि भाजपा सरकार चुनाव कराने के मूड में नहीं है.

छात्रों की चेतावनी- चुनाव नहीं हुआ तो प्रदेशस्तर पर होगा बड़ा आंदोलन

लेकिन हमारे द्वारा छात्र संघ चुनाव की बहाली को लेकर एसडीएम को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा है. एसडीएम ने आश्वासन दिया है कि आपकी मांग को ऊपर पहुंचा जाएगा.अगर सरकार के द्वारा इस मामले पर कोई एक्शन नहीं लिया गया तो एनएसयूआई द्वारा प्रदेश स्तर पर बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

सीएम जनसुनवाई केंद्र तक नहीं पहुंचे छात्र

एनएसयूआई छात्रों के द्वारा जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय से मुख्यमंत्री जनसुनवाई केंद्र तक पैदल मार्च निकालकर विरोध प्रदर्शन का कार्यक्रम था. लेकिन भारी पुलिस बल ने उनको यातायात चौराहे पर ही रोक लिया. उस दौरान छात्र और पुलिस कर्मियों में धक्का-मुक्की हुई. लेकिन पुलिस ने एनएसयूआई छात्रों को मुख्यमंत्री जनसुनवाई केंद्र तक नहीं पहुंचने दिया.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में छात्र संघ चुनाव नहीं कराने पर बढ़ रहा बवाल, अब छात्रों ने दी है यह बड़ी चेतावनी
अब अशोक गहलोत ने भी उठाई छात्रसंघ चुनाव की मांग, अपने कार्यकाल में चुनाव नहीं करा पाने का कारण भी बताया