विज्ञापन

राजस्थान में छात्र संघ चुनाव नहीं कराने पर बढ़ रहा बवाल, अब छात्रों ने दी है यह बड़ी चेतावनी

Student Union Election: छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग को लेकर बूंदी में छात्रों ने प्रदर्शन किया. साथ ही एनएसयूआई ने कॉलेज के बाहर पुतला फूंकते हुए विरोध दर्ज करवाया है. 

राजस्थान में छात्र संघ चुनाव नहीं कराने पर बढ़ रहा बवाल, अब छात्रों ने दी है यह बड़ी चेतावनी
छात्र संघ चुनाव कराने की मांग को लेकर पूतला फूंकते युवा

Rajasthan Student Politics: राजस्थान में छात्र संघ चुनाव कराने की मांग को लेकर छात्र संगठनों का प्रदर्शन करने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. लगातार कॉलेज में छात्र संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं. बूंदी में भी विभिन्न छात्र संगठनों ने प्रदर्शन कर कॉलेज में छात्र संघ चुनाव कराने की मांग की है. यहां सोमवार को ग्रामीण छात्र संगठन व एनएसयूआई छात्र संगठनों ने प्रदर्शन कर किया. ग्रामीण छात्र संगठन के छात्रों ने प्राचार्य को घेरकर तो एनएसयूआई के छात्रों ने पीजी कॉलेज के बाहर टायर फूंककर जमकर नारेबाजी की. सूचना मिलने पर कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची. छात्रों से समझाइश कर मामले को शांत करवाया. 

छात्रसंघ युवाओं का अधिकार

युवा नेता हरीश मीणा ने बताया कि आज छात्र संघ चुनाव की मांग पूरे प्रदेश में हैं. छात्र संघ चुनाव युवा पीढ़ी के राजनीति में प्रथम चरण होता है जो युवाओं का अधिकार है. छात्र राजनीति से युवा अपने हक और अधिकार के प्रति जागरूक होते है. पूरे प्रदेश में छात्र संघ चुनाव बहाली की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं और प्रदेश में भाजपा सरकार मौन बनी हुई है. यह मौन आने वाले समय में युवाओं के लिए बिल्कुल भी हितकारी नहीं है.

उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

छात्र नेता ने कहा कि राजस्थान सरकार अभी तक मौन बैठकर युवाओं को गुमराह करने का काम कर रही हैं. युवाओं को उनके अधिकारों से वंचित किया जा रहा है. सरकार इसी तरह से युवाओं को दबाने का काम करती रही तो प्रदेश में उग्र आंदोलन होंगे. भाजपा सरकार को छात्र संघ चुनाव को लेकर जल्द फैसला कर छात्रों को उनके हक देने का काम करना चाहिए, जिससे कि प्रदेश में युवा अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ सके व राजनीति में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सके.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में चांदीपुरा वायरस का बढ़ा खतरा, एक बच्चे की मौत; कई इलाके में मेडिकल टीम तैनात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोटा में बुजुर्ग के पेट से निकला इतना पत्थर कि गिनने में लगे ढाई घंटे, 30 मिनट में हुआ दुर्लभ ऑपरेशन
राजस्थान में छात्र संघ चुनाव नहीं कराने पर बढ़ रहा बवाल, अब छात्रों ने दी है यह बड़ी चेतावनी
Rajasthan Recruitment 2024 vacancies for many posts including RAS, know complete details
Next Article
राजस्थान में युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, RAS समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल
Close